लखनऊ ने चेन्नई को उसके घर में धोया

ऋतुराज पर भरी पड़ी स्टॉयनिस की शतकीय पारी, एलएसजी नंबर 4 पर हुई काबिज

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
चेन्नई। चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में लखनऊ और चेन्नई के बीच आईपीएल 2024 का 39वां मुकाबला खेला गया। इस मैच में ओस और मार्कस स्टॉयनिस ने सीएसके का खेल बिगाड़ दिया, जिसके बाद एलएसजी ने उसे 6 विकेट से धो दिया। इस दौरान मार्कस स्टॉयनिस ने 63 गेंदों में नाबाद 124 रन की धमाकेदार पारी खेली।
वहीं पहले बल्लेबाजी करते हुए चेन्नई की तरफ से कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ के नाबाद शतक और शिवम दुबे के बीच चौथे विकेट के लिए 46 गेंद में 104 रन की शानदार साझेदारी हुई। जिससे चेन्नई ने चार विकेट पर 210 रन का बड़ा स्कोर खड़ा किया था लेकिन एलएसजी ने 19.3 ओवर में चार विकेट पर 213 रन बना कर यादगार जीत दर्ज की। सीएसके के लिए गायकवाड़ ने 60 गेंद की नाबाद पारी में 12 चौके और तीन छक्के लगाये दुबे ने 27 गेंद की ताबड़तोड़ पारी में सात छक्के और तीन चौके लगाये। दोनों की शानदार साझेदारी से टीम पावर प्ले में धीमी बल्लेबाजी (दो विकेट पर 49) से उबरने में सफल रही। मैन ऑफ द मैच स्टोइनिस ने 63 गेंद की नाबाद पारी में 13 चौके और छह छक्के लगाकर लक्ष्य का पीछा करते हुए आईपीएल का सबसे बड़ा व्यक्तिगत स्कोर बनाया।

सुपरकिंग्स  ने बनाया था बड़ा स्कोर

इसके साथ ही चेन्नई के मैदान में सफलतापूर्वक लक्ष्य का पीछा करते हुए एलएसजी ने सबसे बडा स्कोर बनाया। स्टोइनिस को आखिरी ओवरों में निकोल्स पूरन (15 गेंद में 35 रन) और दीपक हुड्डा (छह गेंद में नाबाद 17 रन) का अच्छा साथ मिला जिससे एलएसजी ने अपनी पारी के आखिरी 5.3 ओवर में 87 रन जुटाये। लक्ष्य का बचाव करते हुए दीपक चाहर(11 रन पर एक विकेट) ने पहले ओवर में क्विंटन डिकॉक को खाता खोले बिना बोल्ड किया। लोकेश राहुल ने तुषार देशपांडे के खिलाफ छक्का जड़ा लेकिन मुस्ताफिजूर रहमान (51 रन पर एक विकेट) ने उनकी 16 रन की पारी पर विराम लगाया। स्टोइनिस ने इस बीच चाहर और इंपैक्ट प्लेयर शारदुल ठाकुर के खिलाफ दो-दो चौके लगाये जिससे पावर प्ले में एलएसजी ने दो विकेट पर 45 रन बना लिये। जरूरी रनगति को कम करने के लिए स्टोइनिस ने जडेजा और मोईन अली की गेंदों को दर्शकों तक पहुंचाया और फिर दो रन दौडक़र महज 26 गेंद में अपना अर्धशतक पूरा किया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button