अखिलेश यादव लड़ेंगे लोकसभा चुनाव, BJP की बढ़ी टेंशन !

लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर सियासी सरगर्मियां तेज हैं। पहले चरण का मतदान पूरा हो चुका है। दूसरे चरण के मतदान के लिए तमाम राजनीतिक पार्टियां जोर-शोर से तैयारियों में जुटी हुई हैं।

4PM न्यूज़ नेटवर्क: लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर सियासी सरगर्मियां तेज हैं। पहले चरण का मतदान पूरा हो चुका है। दूसरे चरण के मतदान के लिए तमाम राजनीतिक पार्टियां जोर-शोर से तैयारियों में जुटी हुई हैं। इस बीच समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव बीजेपी की हैट्रिक को कम करने के लिए चुनावी मैदान में उतर सकते हैं। ऐसा दावा किया जा रहा है कि अखिलेश इस बार कन्नौज से लोकसभा चुनाव लड़ने जा रहे हैं। दरअसल, कन्नौज की सीट से सपा ने तेज प्रताप को उम्मीदवार बनाया था। लेकिन पार्टी नेताओं की मांग को देखते हुए अखिलेश यादव कन्नौज लोकसभा सीट से चुनावी मैदान में उतर सकते हैं।

मिली जानकारी के मुताबिक इस बार मैनपुरी से सांसद रह चुके तेज प्रताप यादव चुनाव लड़ना चाहते हैं। इसके लिए उन्होंने अखिलेश और डिंपल से जबरदस्त पैरवी भी की है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि तेज प्रताप लालू यादव के सबसे छोटे दामाद हैं। लालू की बेटी राजलक्ष्मी से उनकी शादी हुई है। खास बात ये है कि तेज प्रताप के टिकट के लिए लालू यादव ने भी अखिलेश से कहा था।

हालांकि सपा प्रमुख कन्नौज से चुनाव लड़ेंगे या नहीं लड़ेंगे, इस पर अंतिम फैसला राम गोपाल यादव और शिवपाल सिंह यादव से बातचीत करने के बाद ही पता चलेगा। वहीं कन्नौज सीट को लेकर सपा पार्टी के नेता लगातार अखिलेश यादव से मिलकर फैसला बदलने की मांग कर रहे हैं। ऐसे में आज शाम तक इस सीट पर कोई बड़ा ऐलान होने की संभावना बनी हुई है। फिलहाल कल कन्नौज सीट का नामांकन होगा। सस्पेंस अभी भी बरकरार है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button