प्रदेश में बनवाएं सपा की सरकार : मुलायम सिंह

  • अखिलेश यादव बोले- ये युवाओं के भविष्य का चुनाव है

लखनऊ। सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव ने कहा कि सभी लोग मिलकर समाजवादी पार्टी की सरकार बनाइए। समाजवादी सरकार आप सब को सभी सुविधाएं देगी और समस्याओं का समाधान करेगी। उन्होंने कहा कि नौजवानों में बहुत जोश और उत्साह है। हम सभी को देश की रक्षा और सम्मान के लिए हर त्याग को तैयार रहना चाहिए। उन्होंने कहा कि सभी लोग जो हमारे ऊपर विश्वास करते हैं, हम उनके विश्वास को बनाए रखेंगे। पार्टी कार्यालय में सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि आज हमें संकल्प लेना है कि हमें लोकतंत्र और बाबा साहब के संविधान को बचाना है। जो लोग सत्ता में बैठे हैं। वह नकारात्मक सोच के लोग हैं। समाज को लड़ाना चाहते हैं। हम सभी समाजवादी लोगों को इनसे मुकाबला करना है।

अखिलेश यादव ने कहा कि नेताजी (मुलायम सिंह यादव) इन नकारात्मक सोच के लोगों का लगातार मुकाबला करते रहे। भाजपा को ऐसे समय में हराया, जिस समय कोई सोच नहीं सकता था कि भाजपा हारेगी। नेताजी समाज के दबे, कुचले और शोषित लोगों को साथ लेकर आए थे। कांशीराम को साथ लाकर देश की राजनीति को नई दिशा देने का काम किया था। इससे पहले भी समाजवादी और अंबेडकरवादी लोग साथ आना चाहते थे। जो लोग जानते हैं, उन्हें पता है कि डॉ राम मनोहर लोहिया और बाबा साहब भीमराव अंबेडकर दोनों साथ मिलकर काम करना चाहते थे और समाज को आगे बढ़ाना चाहते थे। उन्होंने कहा धरने पर बैठे 700 किसान शहीद हुए, तब काले कानून वापस हुए। एक तरफ किसानों को अपने हक और सम्मान की लड़ाई लड़नी पड़ रही है, वहीं किसान और गांव का बेटा देश की सीमा पर रक्षा कर रहा है।

सीमाओं पर रक्षा में सबसे ज्यादा गांव और किसान के बेटे हैं। लेकिन भाजपा की सरकार में उसी किसान के साथ क्या क्या नहीं हुआ। सड़क पर कीलें लगा दी गईं। आरसीसी की दीवार बना दी गई। डीजल नहीं दिया गया और आंदोलन में 700 किसान शहीद हुए। इस अपमान और अन्याय को किसान कभी नहीं भूल सकता है। अखिलेश यादव ने कहा कि सत्ता में वही लोग बैठे हैं, जिनके बेटों ने किसानों को कुचल दिया। उनकी हत्या कर दी। अखिलेश यादव ने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि बीजेपी चुनाव को किसान, नौजवान, विकास, महंगाई और बेरोजगारी से हटाकर दूसरी दिशा में ले जाना चाहती है लेकिन अभी तक प्रदेश की जनता और समाजवादी लोग उनके जाल में नहीं फंसे। वाट्सएप और सोशल मीडिया पर भाजपा क्या-क्या फैला रही है, इसे सभी लोग देख रहे हैं। यह भाजपाई जो अपने घरों से नहीं निकलते थे आज वह गली-गली घूम रहे हैं। इनके पास महंगाई, बेरोजगारी का कोई जवाब नहीं है।

अरविंद सिंह गोप दरियाबाद से लड़ेंगे चुनाव

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में एक बार फिर समाजवादी पार्टी की सरकार बनाने की कोशिश में जुटी सपा ने विधानसभा चुनाव के लिए तीन और प्रत्याशियों की घोषणा की है। समाजवादी पार्टी ने तीन प्रत्याशियों की सूची जारी की है। इसमें कुर्सी विधानसभा से राकेश कुमार वर्मा, दरियाबाद से अरविंद सिंह गोप, रामनगर से मो. फरीद महफूज किदवई को टिकट दिया गया है। बता दें कि पूर्व केंद्रीय मंत्री बेनी प्रसाद वर्मा के पुत्र व पूर्व मंत्री राकेश कुमार वर्मा मसौली से विधायक रह चुके हैं। वहीं अरविंद सिंह गोप दो बार हैदरगढ़ व एक बार रामनगर क्षेत्र का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं। सपा के नए दांव से विपक्षी भी सकते में हैं और नई रणनीति बनाने में जुट गए हैं।

इसके अलावा इधर बसपा की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने विधानसभा चुनाव के लिए छह और प्रत्याशियों की घोषणा की है। इस लिस्ट में पहले से घोषित कुछ उम्मीदवारों के टिकट में परिवर्तन किया गया है। इससे पहले उन्होंने 51 प्रतियाशियों की घोषणा की थी। अब तक वह 119 प्रत्याशियों की घोषणा कर चुकी हैं। इन प्रत्याशियों 42 उम्मीदवार मुस्लिम समाज के हैं। वहीं अपना दल ने भी तीन प्रत्याशियों की सूची आज जारी की है।

इस देश को आज भाईचारे की सबसे ज्यादा जरूरत : तृप्ति सिंह

लखनऊ। गणतंत्र दिवस समारोह में बोलते हुए देश की ख्याति प्राप्त एथलीट तृप्ति सिंह ने कहा कि भारत दुनिया में अपना नाम रोशन कर रहा है। इस दौर में देश को और मजबूत करने के लिये भाईचारे की सबसे ज्यादा जरूरत है। सरस्वती अपार्टमेंट में आयोजित कार्यक्रम में ध्वजारोहण करने के बाद मुख्य अतिथि तृप्ति सिंह ने कहा कि आजादी के इतने सालों बाद भी आज हम उस दौर की याद करते है तो रोंगटे खड़े हो जाते हैं कि किस तरह हमारे स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों ने देश के लिए बलिदान दिया। उन्होंने कहा कि इन शहीदों के लिए सच्ची श्रद्धांजलि तभी होगी जब हम इस देश को और मजबूत करें और आपसी भाईचारा मजबूत करे।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सोसाइटी के पूर्व अध्यक्ष जेपी शुक्ला ने कहा पहले राष्टï्र और फिर कुछ और। इसी भावना को ध्यान में रखकर हमको अपने जीवन को आगे बढ़ाना चाहिए। सोसाइटी के सचिव शेखर सिंह ने कहा कि हम सभी लोग आज इस बात का संकल्प लें कि हम अपने आसपास के माहौल को ऐसा बनाये कि देश को और मजबूती मिले और इसके लिए सबसे जरूरी है कि ऐसे किसी भी शख्स को बढ़ावा ना दे जो समाज में नफरत को बढ़ावा दे। कार्यक्रम में ध्वजारोहण के बाद बच्चों ने भी सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए। सोसाइटी का अघ्यक्ष प्रेरणा मिश्रा ने सभी का आभार व्यक्त किया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button