ममता बनर्जी की बढ़ी मुश्किलें, विवादित बयान के खिलाफ दर्ज हुई शिकायत  

पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में ट्रेनी डॉक्टर के साथ हुए रेप और फिर हत्या के मामले में आए दिन नए-नए खुलासे सामने आ रहे हैं...

4PM न्यूज नेटवर्क: पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में ट्रेनी डॉक्टर के साथ हुए रेप और फिर हत्या के मामले में आए दिन नए-नए खुलासे सामने आ रहे हैं। इस बीच कई जगहों पर आगजनी और गोलीबारी की खबरें भी सामने आई थी, जिसके बाद पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बयान दिया था कि याद रखें, यदि बंगाल जलेगा, तो असम, बिहार, झारखंड, ओडिशा और दिल्ली भी जलेंगे। इसे लेकर राजनीति गरमाई हुई है।

सूत्रों के मुताबिक वकील विनीत जिंदल ने ममता बनर्जी के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है। और आरोप लगाया कि ममता बनर्जी की टिप्पणी भड़काऊ थी और उन्होंने अशांति फैलाने के उद्देश्य से ऐसा किया। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि वकील विनीत जिंदल ने कहा कि ममता का बयान भड़काऊ था, जिससे नफरत और दुश्मनी भड़केगी। उनके बयान सामाजिक सद्भाव और सार्वजनिक व्यवस्था के लिए खतरा पैदा करने वाला था। वह एक मुख्यमंत्री हैं, इस वजह से उनकी बातों को प्रभाव पड़ता है, जो खतरनाक साबित हो सकता है।

इसके अलावा उन्होंने बताया कि “ममता बनर्जी ने अपने बयान में दिल्ली का नाम उन राज्यों के साथ लिया, जिसको लेकर उन्होंने चेतावनी दी। मैं दिल्ली का निवासी होने के नाते बंगाल की सीएम के खिलाफ बीएनएस की धारा 152, 192, 196 और 353 के तहत प्राथमिकी दर्ज की। ये बहुत ही गंभीर अपराध हैं।

महत्वपूर्ण बिंदु

  • मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बीजेपी के 12 घंटे के बंगाल बंद की निंदा की और इसे राज्य को बदनाम करने का प्रयास बताया था।
  • उन्होंने PM मोदी पर राज्य में अशांति पैदा करने के लिए पार्टी (BJP) का इस्तेमाल करने का भी आरोप लगाया था।
  • सीएम ममता ने कहा था कि कुछ लोगों को लगता है कि यह (आंदोलन) बांग्लादेश में हो रहे विरोध प्रदर्शनों जैसा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button