जी20 में डिनर टेबल पर शाह-योगी के साथ बैठीं ममता, अधीर ने उठाए सवाल

नई दिल्ली। आगामी लोकसभा चुनाव में बीजेपी शासित एनडीए गठबंधन को हराने के लिए विपक्षी दलों ने गठबंधन बनाया है, लेकिन गठबंधन के गठन के बाद भी घटक दलों का झगड़ा आपस में थम नहीं रहा है। इस बार विवाद की शुरुआत जी20 के डिनर में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के शामिल होने को लेकर हुई। कांग्रेस सांसद और बंगाल में कांग्रेस इकाई के अध्यक्ष अधीर रंजन चौधरी ने ममता बनर्जी के डिनर में शामिल होने पर तीखा व्यंग्य किया है। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने सवाल किया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का विरोध करने के बावजूद ममता रात्रिभोज में क्यों गईं? कांग्रेस सांसद ने कहा, अगर वह जी20 रात्रिभोज में शामिल नहीं होती तो कुछ नहीं होता। सिर पर आसमान नहीं टूट पड़ता। महाभारत अशुद्ध नहीं हो जाता, कुरान नापाक नहीं होता। गैर-बीजेपी राज्यों के कई मुख्यमंत्री नहीं गए। विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खरगे को डिनर पार्टी में आमंत्रित नहीं किया गया था। ऐसी क्या दिलचस्प बात थी कि ममता बनर्जी दिल्ली चली गईं? अधीर चौधरी ने यह भी सवाल किया कि क्या मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के केंद्र द्वारा आयोजित रात्रिभोज में शामिल होने के पीछे कोई अन्य कारण था। अधीर रंजन चौधरी ने ममता बनर्जी के डिनर पार्टी में शामिल होने की मंशा पर ही सवालिया निशान लगा दिया।
अधीर रंजन चौधरी ने नई दिल्ली में जी20 बैठक के अवसर पर राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू द्वारा आयोजित रात्रिभोज में शामिल होने पर ममता बनर्जी के फैसले पर सवाल उठाया। उन्होंने कहा, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह खाने की मेज पर मेरे बगल में बैठे! इस बीच, अधीर रंजन चौधरी की इस टिप्पणी के जवाब में तृणमूल सांसद शांतनु सेन ने कहा, अधीर चौधरी को इस मामले पर ज्ञान देने की जरूरत नहीं है। कुछ प्रोटोकॉल का प्रशासनिक तौर पर भी पालन करना होगा। वह यह तय नहीं करेंगे कि मुख्यमंत्री रात्रिभोज में शामिल होंगी या नहीं।
उन्होंने आगे कहा, हर कोई जानता है कि ममता बनर्जी गठबंधन के स्तंभों में से एक हैं। कोई भी उनकी स्थिति पर सवाल नहीं उठा सकता। बीजेपी के प्रवक्ता शमिक भट्टाचार्य ने भी कांग्रेस और माकपा के कार्यकर्ता टीएमसी के आतंक के शिकार हैं। इसके बावजूद इन दोनों पार्टियों ने बीजेपी के खिलाफ टीएमसी से हाथ मिलाकर राज्य की जनता को धोखा दिया है। बता दें कि जी20 रात्रिभोज में ममता बनर्जी के अलावा बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन, तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन शामिल हुए थे। हालांकि रात्रिभोज में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक शामिल नहीं हुए थे। कांग्रेस शासित राज्यों के मुख्यंमत्री भी इस रात्रि भोज में नहीं दिखे थे।

 

Related Articles

Back to top button