राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू समेत कई मंत्रियों ने किया मतदान

सात चरण में होने वाले लोकसभा चुनाव 2024 के छठे चरण में आज आठ राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों की कुल 58 सीटों पर मतदान हो रहा है। इस चरण में 889 उम्मीदवार चुनावी मैदान में हैं।

4PM न्यूज़ नेटवर्क

छठे चरण में 58 संसदीय सीटों पर मतदान जारी

सात चरण में होने वाले लोकसभा चुनाव 2024 के छठे चरण में आज आठ राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों की कुल 58 सीटों पर मतदान हो रहा है। इस चरण में 889 उम्मीदवार चुनावी मैदान में हैं। जहां बिहार की आठ, हरियाणा की सभी दस, झारखंड की चार, दिल्‍ली की सात, ओडिशा की छह, उत्तर प्रदेश की 14, पश्चिम बंगाल की आठ और जम्‍मू-कश्‍मीर की एक सीट पर वोटिंग है।

सोनिया गांधी ने किया मतदान

लोकसभा चुनाव 2024 के छठे चरण में आज आठ राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों की कुल 58 सीटों पर मतदान हो रहा है। वहीं दिल्ली की 7 सीटों पर सुबह से वोटिंग जारी है। कांग्रेस संसदीय दल की अध्यक्ष सोनिया गांधी और पार्टी सांसद राहुल गांधी ने अपना वोट डाला है। वोट डालने के बाद मतदान केंद्र से निकलते समय एक सेल्फी भी ली।

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने किया मतदान

लोकसभा चुनाव के छठे चरण में आठ राज्यों में वोटिंग जारी है। वहीं राजधानी दिल्ली की सभी सात सीटों पर आम नागरिक से लेकर मंत्रियों ने अपना वोट डाला है। बता दें राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू समेत कई मंत्रियों संग दिग्गज नेताओं ने मतदान किया है।

वोटिंग को लेकर आतिशी का बड़ा आरोप

लोकसभा चुनाव के लिये आज हो रहे मतदान के बीच दिल्ली सरकार में मंत्री आतिशी ने एक बड़ा बयान दिया है। जहां आतिशी ने कहा कि कल शाम LG द्वारा दिल्ली पुलिस के अधिकारियों की बुलाई गई बैठक में दिल्ली पुलिस को निर्देश दिए गए थे कि जिस भी इलाके में इंडिया गठबंधन का गढ़ हैं, उन इलाकों में वोटिंग धीमी की जाए। अगर ऐसा हुआ तो ये स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव का उल्लंघन होगा।

दुष्यंत चौटाला ने लोगों से की मतदान की अपील

हरियाणा के पूर्व उपमुख्यमंत्री और JJP नेता दुष्यंत चौटाला ने सिरसा मतदान क्रेद्र पर अपना वोट डाला। जिसके बाद उन्होंने मतदान को लेकर कहा कि मैं सभी लोगों से अपील करता हूं कि वे अपने घरों से बाहर निकलकर देश के बदलाव के लिए वोट करें। क्योंकि ये लोकतंत्र का महापर्व बहुत महत्वपूर्ण है।

हज कमेटी की अध्यक्ष कौसर जहां ने किया मतदान

दिल्ली की 7 सीटों पर हो रहे मतदान में अपनी भागीदारी निभाते हुए दिल्ली राज्य हज कमेटी की अध्यक्ष कौसर जहां ने अपना मतदान किया। वोट डालने के बाद उन्होंने कहा कि मैंने अपने देश की विकास यात्रा में भाग लेने और एक विकसित राष्ट्र के संकल्प को पूरा करने के लिए अपना वोट डाला है। वहीं मेरा सभी लोगों से अपील है कि अपना वोट जरूर डालें।

बांसुरी स्वराज ने डाला वोट

लोकसभा चुनाव के लिए आज सुबह से ही छठे चरण का मतदान जारी है। इस बीच नई दिल्ली लोकसभा सीट से भाजपा उम्मीदवार बांसुरी स्वराज ने अपना वोट डाला है। इस दौरान उन्होंने कहा कि लोकतांत्रिक हक का आज उपयोग करें और विकसित भारत के लिए वोट करें।

पीएम मोदी ने लोगों से की मतदान की अपील

पीएम मोदी ने लोकसभा के छठे चरण के लिए लोगों से बड़ी संख्या में मतदान करने का आग्रह करते हुए कहा मैं उन सभी लोगों से बड़ी संख्या में मतदान करने का आग्रह करता हूं। जो 2024 के लोकसभा चुनाव के छठे चरण में मतदान कर रहे हैं। क्योंकि हर वोट मायने रखता है।

प्रशांत किशोर ने बीजेपी को लेकर किया बड़ा खुलासा

लोकसभा चुनाव अपने आखिरी पड़ाव पर पहुंच चुका है। 4 जून को नतीजों की घोषणा होगी। लेकिन इससे पहले राजनीतिक विश्लेषकों के बीच चर्चाओं का बाजार गर्म है। इस बीच राजनीतिक विश्लेषक प्रशांत किशोर चुनाव विशेषज्ञ योगेंद्र यादव के पूर्वानुमान के पक्ष में दिखे हैं। वहीं योगेंद्र यादव ने भी दावा किया है कि भगवा पार्टी अपने सहयोगियों की मदद से तीसरी बार सरकार बनाने में कामयाब होगी।

हरदीप सिंह पुरी ने पत्नी संग किया मतदान

केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने लोकसभा चुनाव 2024 के छठे चरण में अपना वोट डाला। हरदीप सिंह पुरी के साथ उनकी पत्नी ने भी उनके साथ मतदान किया। उन्होंने कहा कि हमारी अभी 303 सीटें हैं। 10% सीटें बढ़ती हैं तो 330 होती हैं। वहीं हमारे 37 सहयोगी दल हैं, उनमें से आधों की भी 2-3 सीटें आई तो हम 400 सीटें आराम से पार करेंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button