बिस्तर पर बैठकर भोजन करने से माता लक्ष्मी रूठती हैं

Mata Lakshmi gets upset when she eats while sitting on the bed.

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क

दिल्ली। अगर आप थोड़ा भी अपने धर्म-कर्म, पूजा-पाठ तथा देवी-देवताओं पर विश्वास करते हैं तो आज ही प्रण करें कि बिस्तर पर बैठकर भोजन नहीं करेंगे। शायद आपको पता नही है कि बिस्तर पर बैठकर भोजन करने के कई नुक्सान होते हैं। कई बार तो ग्रहों के दुष्प्रभाव और बिस्तर पर भोजन करने के प्रभाव से बर्बादी का भी सामना करना पड़ सकता है। आज हम आपको बिस्तर में बैठकर भोजन करने से होने वाले अशुभ प्रभावों के सम्बंध में जानकारी दे रहे हैं।

अक्सर लोग बिस्तर में बैठकर भी भोजन करने में कोई परहेज नहीं करते हैं। उनके द्वारा कहा जाता है कि ऐसा करने से कुछ नही होता है। यह कोरी कपोल कल्पना है। लेकिन उन्हे नही पता कि हमारे वेदों तथा लोक रीतियों में इसका भी बड़ा महत्व है।

होने वाले नुक्सान

वास्तु शास्त्र के अनुसार कहा गया है कि अगर कोई बिस्तर में बैठकर भोजन करता है तो उसे धन हानि का सामना करना पड़ता है। बताया गया है कि ऐसे लोगों के पास पैसे की तंगी सदैव बनी रहती है। साथ ही कई तरक की परेशानी अचानक से आती हैं। बिस्तर में बैठकर भोजन करने से माता लक्ष्मी तो रूठती हैं साथ में घर की बरक्कत हमेशा के लिए चली जाती है। इसलिए इसमें सुधार करना चाहिए।

बिस्तर में बैठकर भोजन करने वाले के शरीर में व्याधि बढती है। उसे कोई न कोई शारीरिक पीड़ा का सामना करना ही पड़ता है। ऐसे में बताया गया है कि जितनी जल्दी हो इस आदत को बदल देना चाहिए। कहा गया है कि भोजन हमें सदैव जमीन पर या नियत स्थान पर ही बैठकर ही करना चाहिए। जिस जगह भोजन बनाया जा रहा है तथा जिस स्थान पर बैठकर भोजन किया जाय वह स्थान साफ सुथरा रहे। इससे माता लक्ष्मी और माता अन्नपूर्णा का आशीर्वाद मिलता है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button