अनुसूचित जाति के परिवारों पर हमला करने के मामले में मायावती ने जताया दुख, सरकार से की कार्रवाई की मांग

मेरठ। यूपी के बिजनौर के नजीबाबाद के मुख्तियापुर गांव में दबंगों द्वारा अनुसूचित जाति के परिवारों पर जानलेवा हमला करने के मामले में बसपा सुप्रीमो मायावती ने पोस्ट किया है। सोशल मीडिया पर मायावती ने दुख जताया है, साथ ही सरकार से सख्त कार्रवाई की मांग की है।
मंगलवार को मायावती ने पोस्ट करते हुए लिखा, जिला बिजनौर में नजीबाबाद के मुखत्यारपुर गांव में सामंती तत्वों द्वारा दलित परिवारों पर जानलेवा हमले में अनेक लोगों के घायल होने की घटना गंभीर व अति-दु:खद है। सरकार एससी/एसटी एक्ट के तहत दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करे ताकि चुनावी माहौल न बिगड़े। चुनाव आयोग भी इसका संज्ञान ले।
जिला बिजनौर में नजीबाबाद के मुखत्यारपुर गाँव में सामंती तत्वों द्वारा दलित परिवारों पर प्राणघातक हमले में अनेक लोगों के घायल होने की घटना गंभीर व अति-दु:खद। सरकार एससी/एसटी एक्ट के तहत दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करे ताकि चुनावी माहौल न बिगड़े। चुनाव आयोग भी इसका संज्ञान ले।
नजीबाबाद के गांव मुख्तियापुर में होली के दिन मामूली विवाद को लेकर दो पक्ष आपस में भिड़ गए। इस दौरान दोनों पक्षों के बीच जमकर खूनी संघर्ष हुआ। दोनों तरफ से धारदार हथियार भी चले। इसमें कई लोग घायल हुए और एक की हालत गंभीर बनी हुई है।
ग्राम पंचायत खलीलपुर के मौजा मुख्तियारपुर में शिवम का गांव में ही एक युवक से किसी बात को लेकर विवाद हो गया था। विवाद इतना बढ़ गया कि दो पक्षों में जमकर खूनी संघर्ष हुआ। होली पर दोपहर में लगभग डेढ़ बजे हुए विवाद में एक पक्ष के प्रदीप और शिवम सहित दोनों पक्ष के कई लोग घायल हो गए। धारदार हथियार से प्रदीप की गर्दन पर गहरा घाव हो गया। घायल प्रदीप और शिवम को पूजा नर्सिंग होम में भर्ती कराया गया। प्रदीप की हालत गंभीर बनी हुई है।
उधर, सूचना मिलने पर थाना प्रभारी राजेंद्र सिंह पुंडीर के नेतृत्व में पुलिस टीम गांव में पहुंची। दोनों पक्षों की ओर से रिपोर्ट दर्ज कराई गई है। वहीं, दो बिरादरियों के बीच हुए खूनी संघर्ष के बाद गांव में पुलिस बल तैनात कर दिया गया है।

Related Articles

Back to top button