मायावती ने दिया स्वामी प्रसाद मौर्य को बड़ा झटका

देश में लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर सियासत में हलचल सी मची हुई है। तीन चरणों के मतदान संपन्न हो चुके हैं। ऐसे में सभी राजनीतिक दल एक -दूसरे पर तीखे हमले करते हुए नजर आ रहे हैं।

4PM न्यूज़ नेटवर्क: देश में लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर सियासत में हलचल सी मची हुई है। तीन चरणों के मतदान संपन्न हो चुके हैं। ऐसे में सभी राजनीतिक दल एक-दूसरे पर तीखे हमले करते हुए नजर आ रहे हैं। इस बीच BSP सुप्रीमो मायावती ने उम्मीदवारों का नाम एलान कर समाजवादी पार्टी को झटका दिया है। दरअसल, बीएसपी ने गुरुवार (9 May) की सुबह लोकसभा चुनाव के लिए अपने दो और उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर दिया है। बीएसपी ने इस लिस्ट में कुशीनगर और देवरिया सीट पर अपने उम्मीदवार के नाम का ऐलान किया है। आपको बता दें कि इस लिस्ट के सामने आते ही स्वामी प्रसाद मौर्य को बड़ा झटका लगा है।

दरअसल, कुछ दिनों से स्वामी प्रसाद मौर्य की सपा पार्टी और BSP के बीच गठबंधन की अटकलें लगाई जा रही थी। क्योंकि स्वामी प्रसाद मौर्य ने खुद ही एलान किया था कि वह कुशीनगर सीट से 9 मई को नामांकन करेंगे। लेकिन आज जब बीएसपी ने अपने दो उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया तो इन अटकलों पर पूर्ण विराम लग गया है।

जानकारी के मुताबिक बीएसपी ने अपनी दूसरी लिस्ट में दो उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया है। पार्टी ने कुशीनगर सीट से शुभ नारायण चौहान और देवरिया सीट से संदेश यादव उर्फ मिस्टर को अपना उम्मीदवार बनाया है। वहीं इंडिया गठबंधन और NDA ने इन दोनों ही सीटों पर पहले ही उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर चुकी है।

महत्वपूर्ण बिंदु

  • बीजेपी ने कुशीनगर सीट से विजय दुबे को अपना उम्मीदवार बनाया है।
  • सपा ने कुशीनगर से अजय प्रताप सिंह उर्फ पिंटू सैंथवार को उम्मीदवार बनाया है।
  • देवरिया सीट से बीजेपी ने शशांक मणि त्रिपाठी को अपना उम्मीदवार बनाया है।
  • इंडिया गठबंधन के तहत कांग्रेस के टिकट पर अखिलेश प्रताप सिंह चुनाव लड़ रहे हैं।
  • इन दोनों ही सीटों पर सातवें और अंतिम चरण में चुनाव होगा।
  • इस चरण के तहत एक जून को वोट डाले जाएंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button