महबूबा मुफ्ती हुई राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा में शामिल

नई दिल्ली। कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा शनिवार को जम्मू-कश्मीर के अवंतीपोरा से फिर से शुरू हुई, जिसमें पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती, राहुल गांधी और अन्य कांग्रेस नेताओं के साथ शामिल हुईं। आपको बता दें कि एक दिन बाद कथित सुरक्षा चूक के कारण यात्रा रोक दी गई थी।
कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा शनिवार को जम्मू-कश्मीर के अवंतीपोरा से फिर से शुरू हुई, जिसमें पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती, राहुल गांधी और अन्य कांग्रेस नेताओं के साथ शामिल हुईं। आपको बता दें कि एक दिन बाद कथित सुरक्षा चूक के कारण यात्रा रोक दी गई थी। मुफ्ती कई महिलाओं के साथ चुरसू से राहुल गांधी के साथ चल रही हैं। बिड़ला इंटरनेशनल स्कूल, पंपोर के पास चाय की छुट्टी होगी और रात्रि विश्राम श्रीनगर के बाहरी इलाके में पंथा चौक में ट्रक यार्ड में होगा।
29 जनवरी को यात्रा पंथा चौक से फिर शुरू होगी और बुलेवार्ड रोड पर नेहरू पार्क तक चलेगी। राहुल गांधी वहां एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करेंगे। राहुल गांधी को कश्मीर घाटी में प्रवेश करने के बाद शुक्रवार को अपनी पदयात्रा रद्द करनी पड़ी, क्योंकि पार्टी ने सुरक्षा में चूक का आरोप लगाया और दावा किया कि केंद्र शासित प्रदेश प्रशासन द्वारा पुलिस व्यवस्था पूरी तरह से चरमरा गई है।
शुक्रवार को जम्मू क्षेत्र के बनिहाल से अपनी यात्रा शुरू करने वाले राहुल ने बुलेटप्रूफ वाहन में काजीगुंड में जवाहर सुरंग को पार कर घाटी में प्रवेश किया। जबकि सुरंग के इस तरफ यात्रा का जोरदार स्वागत हुआ, सुरक्षा बलों को सैकड़ों पार्टी समर्थकों की भीड़ को नियंत्रित करने और प्रबंधित करने में मुश्किल हुई। यात्रा को दिन के लिए रद्द कर दिया गया।
जम्मू और कश्मीर पुलिस ने कांग्रेस के आरोप को खारिज कर दिया और कहा कि भारत जोड़ो यात्रा में कोई सुरक्षा चूक नहीं थी और आयोजकों ने बनिहाल से मार्च में शामिल होने वाली एक बड़ी भीड़ के बारे में पुलिस को सूचित नहीं किया था। हालाँकि, कांग्रेस ने एक वीडियो जारी किया जिसमें पुलिस कर्मियों को कथित रूप से साइट से हटते हुए दिखाया गया है। अब कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खडग़े ने श्रीनगर में 30 जनवरी को राहुल गांधी की अगुवाई वाली भारत जोड़ो यात्रा के समापन के दिन गृह मंत्री अमित शाह को पत्र लिखकर पर्याप्त सुरक्षा की मांग की है।
खडग़े ने अपने पत्र में कहा कि पार्टी ने पूरी सुरक्षा सुनिश्चित करने के जम्मू-कश्मीर पुलिस के बयान का स्वागत किया और कहा कि जिस दिन श्रीनगर में यात्रा समाप्त होगी, उस दिन भारी भीड़ जुटने की उम्मीद है।
खडग़े ने अमित शाह को लिखे अपने पत्र में लिखा है हम अगले दो दिनों में यात्रा और श्रीनगर में 30 जनवरी को होने वाले समारोह में शामिल होने के लिए एक विशाल सभा की उम्मीद कर रहे हैं। अन्य राजनीतिक दलों के कई वरिष्ठ कांग्रेस नेता समापन समारोह में भाग ले रहे हैं। मैं आभारी रहूंगा यदि आप व्यक्तिगत रूप से हस्तक्षेप कर सकते हैं और संबंधित अधिकारियों को पर्याप्त सुरक्षा प्रदान करने की सलाह दे सकते हैं।

Related Articles

Back to top button