मिथुन चक्रवर्ती को मिलेगा ‘दादा साहब फाल्के पुरस्कार’, केंद्रीय मंत्री का बड़ा ऐलान 

बॉलीवुड अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती को 'दादा साहब फाल्के पुरस्कार' से सम्मानित किया जाएगा। इसे लेकर केंद्रीय मंत्री अश्विनी वैष्णव ने...

4PM न्यूज नेटवर्क: बॉलीवुड अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती को ‘दादा साहब फाल्के पुरस्कार’ से सम्मानित किया जाएगा। इसे लेकर केंद्रीय मंत्री अश्विनी वैष्णव ने सोमवार (30 सितम्बर) को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर ये जानकारी शेयर की है। इसके अलावा उन्होंने कहा कि मिथुन दा को उनके उल्लेखनीय सिनेमाई सफर और भारतीय सिनेमा में अद्भुत योगदान के लिए इस प्रतिष्ठित पुरस्कार से नवाजा जा रहा है। आपको बता दें कि एक्टर को ये अवॉर्ड 70वें नेशनल फिल्म अवॉर्ड्स सेरेमनी के दौरान दिया जाएगा। 74 साल के मिथुन चक्रवर्ती का हिंदी सिनेमा में 48 साल का सफल करियर है। वो अभी भी फिल्मों में सक्रिय हैं।

अश्विनी वैष्णव ने कहा, ‘मिथुन दा की उल्लेखनीय सिनेमाई यात्रा पीढ़ियों को प्रेरित करती है! उन्होंने कहा कि यह घोषणा करते हुए सम्मानित महसूस हो रहा है कि दादा साहब फाल्के चयन जूरी ने दिग्गज अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती जी को भारतीय सिनेमा में उनके प्रतिष्ठित योगदान के लिए पुरस्कार देने का फैसला किया है।’ साथ ही उन्होंने ये बताया कि मिथुन चक्रवर्ती को यह पुरस्कार 70वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार समारोह में प्रदान किया जाएगा, जो 8 अक्टूबर, 2024 को होने वाला है।

महत्वपूर्ण बिंदु

  • मिथुन चक्रवर्ती को ये सम्मान 8 अक्टूबर, 2024 को 70वें नैशनल फिल्म अवॉर्ड्स समारोह में दिया जाएगा।
  • मिथुन चक्रवर्ती ने अपने करियर में अब तक करीब 350 से भी अधिक फिल्मों में काम किया है।
  • उन्होंने अलग-अलग भाषाओं की कई फिल्मों में काम किया जिनमें हिन्दी से लेकर बांग्ला, ओड़िया, भोजपुरी, तमिल, तेलुगू, कन्नड़, और पंजाबी फिल्में भी शामिल हैं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button