मिजोरम विधानसभा चुनाव: आज होगी नामांकन पत्रों की जांच, भाजपा ने जारी की स्टार प्रचारकों की लिस्ट

नई दिल्ली। मिजोरम में विधानसभा के चुनाव होने वाले हैं. वहीं, 40 सीटों पर चुनाव को लेकर आज नामांकन पत्रों की जांच की जाएगी. जांच के बाद जिन लोगों के नामांकन पत्र सही पाये जाएंगे, उनके पास नॉमिनेशन वापस लेने की आखिरी तारीख 23 अक्टूबर, 2023 तक होगी. तकरीबन सभी पार्टियों ने यहां पर अपने संभावित उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी है.
इसी बीच बीजेपी ने भी मिजोरम में चुनाव प्रचार करने के लिए अपनी पार्टी के स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी कर दी है. पीएम नरेंद्र मोदी, बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और गृहमंत्री अमित शाह समेत इसमें कई दिग्गज नेताओं के नाम इस लिस्ट में शामिल हैं.
सीएम जोरमथांगा ने मिजोरम में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर कहा कि बीते 5 साल में उन्होंने जो काम किये हैं, उसको ध्यान में रखते हुए उनको भरोसा है कि राज्य की जनता एक बार फिर से उनको प्रदेश की जिम्मेदारी सौंपेगी. जोरमथांगा ने आइजोल पूर्वी-1 सीट से अपना नामांकन दाखिल करने के बाद कहा कि कांग्रेस के बजाय मुख्य विपक्षी दल जोरम पीपुल्स मूवमेंट (जेडपीएम) एमएनएफ के लिए संभावित खतरा है.
उन्होंने कहा कि हम मिजोरम में सत्ता बरकरार रखने को लेकर आशान्वित हैं और 25 से अधिक सीट हासिल करेंगे. कई बाधाओं के बावजूद पिछले पांच वर्ष में लोगों ने हमारे कार्यों की सराहना की है.

Related Articles

Back to top button