मणिपुर में भीड़ ने की हथियार लूटने की कोशिश, इंफाल में कफ्र्यू ढील का आदेश लेना पड़ा वापस

इंफाल। मणिपुर की राजधानी इंफाल में में बुधवार को भीड़ ने मणिपुर पुलिस कार्यालय परिसर का घेराव करने की कोशिश की। वे हथियार लूटने की फिराक में थे। हालांकि, अधिकारियों को हवा में कई राउंड फायर किए। इस वजह से भीड़ वहां से तितर-बितर हो गई। इसके बाद दो जिलों इंफाल ईस्ट और इंफाल वेस्ट में कफ्र्यू में ढील वापस लेने का आदेश देना पड़ा।
इंफाल पूर्वी जिला के अतिरिक्त जिला मजिस्ट्रेट के आदेश के अनुसार, जिले में कानून एवं व्यवस्था की बिगड़ती स्थिति के कारण कफ्र्यू छूट के आदेश तत्काल प्रभाव से रद किया जाता है। हालांकि, आवश्यक सेवाओं जैसे स्वास्थ्य, नगरपालिका अधिकारी, कर्मचारी, बिजली, पेट्रोल पंप, न्यायालयों के कामकाज, विमान यात्रियों और मीडिया कर्मियों की आवाजाही को कफ्र्यू से छूट दी जाएगी।
कफ्र्यू छूट के तहत सुबह 5 बजे से रात 10 बजे तक छूट देने का एलान किया गया था। इससे पहले, दोपहर में मणिपुर पुलिस ने 44 लोगों को हिरासत में लिया। रिपो?ट्र्स के अनुसार, इसमें से 32 लोग म्यांमार के नागरिक हैं। इन पर एक दिन पहले टेंग्नौपाल जिले के मोरेह इलाके में पुलिस अफसर की हत्या और पुलिस कमांडो टीम पर हमला करने का आरोप है। दरअसल, मणिपुर में मंगलवार को सुरक्षाबलों पर फायरिंग की दो घटनाएं हुईं। पहला मामला टेंग्नौपाल जिले के मोरेह इलाके का है, जिसमें एक पुलिस अफसर चिंगथाम आनंद कुमार की जान चली गई। इस घटना के बाद पुलिस टीम पर हमला हुआ, जिसे पुलिस अफसर की मौत के बाद इलाके में तैनाती के लिए भेजा गया था। हमले में तीन पुलिसकर्मी घायल हो गए। मई में पहली बार जातीय झड़पें शुरू होने के बाद से राज्य बार-बार होने वाली हिंसा की चपेट में है। तब से अब तक 180 से ज्यादा लोग मारे जा चुके हैं।

 

Related Articles

Back to top button