रेल हादसे पर विपक्ष के निशाने पर मोदी सरकार

राहुल बोले-पीएम तो कांग्रेस पर ही मढ़ देंगे दोष

कहा- इतना बड़ा रेल हादसा हो गया, जिम्मेदारों का पता नहीं
अमेरिका से उठाए सुरक्षा पर सवाल

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
न्यूयॉर्क। ओडिशा में हुए रेल हादसे के बाद भाजपा की मोदी सरकार पर चारों तरफ से हमला शुरू हो गया है। जहां अमेरिका में राहुल गंाधी ने पीएम पर निशाना साधते हुए कहा कहा कि इतना बड़ा रेल हादसा हो गया, लेकिन अभी तक किसी को जिम्मेदार नहीं ठहराया गया और न ही रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने इस्तीफा दिया। उधर अन्य पार्टियों ने भी इस पर सरकार को घेरा है।
राहुल गांधी ने आगे कहा कि भाजपा के नेता भविष्य के बारे में कभी बात नहीं करते और हमेशा अपनी विफलताओं के लिए किसी और को दोष देते हैं। अमेरिका के दौरे पर आए राहुल अमेरिका के जेविट्स सेंटर में प्रवासी भारतीयों को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने ओडिशा ट्रेन दुर्घटना में मरने वालों की याद में 60 सेकंड का मौन भी रखा। राहुल ने आगे कहा, मुझे एक ट्रेन दुर्घटना याद है जब कांग्रेस सत्ता में थी। कांग्रेस ने ये नहीं कहा कि यह अंग्रेजों की गलती है कि ट्रेन दुर्घटनाग्रस्त हो गई। कांग्रेस के तत्कालीन मंत्री ने अपनी जिम्मेदारी मानी और कहा मैं इस्तीफा दे रहा हूं। इसलिए हमारे यहां यही समस्या है, हम बहाने बनाते हैं और हम उस वास्तविकता को स्वीकार नहीं कर रहे हैं जिसका हम सामना कर रहे हैं।

ट्रिपल इंजन की सरकार में लड़ गईं तीन ट्रेनें : अखिलेश

सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि ट्रिपल इंजन की सरकार में तीन ट्रेनें ल? गईं। इसमें सैकड़ों लोगों की जान चली गई। इसका जवाब कौन देगा। नए उपकरण बनाने के दावे किए गए थे। ट्रेन हादसे रोकने के लिए सुरक्षा कवच बनाया गया है, लेकिन यह काम नहीं आया।

रेल हादसे की जांच होनी चाहिए : फारूक अब्दुल्ला

ओडिशा ट्रेन हादसे पर नेशनल कांफ्रेंस के नेता फारुक अब्दुल्ला ने कहा कि यह दुनिया की बड़ी आपदाओं में से एक है। 300 से अधिक लोगों की मौत हो गई और सैकड़ों अन्य घायल हैं। इस बात की जांच होनी चाहिए कि यह कैसे हुआ और इसके लिए कौन जिम्मेदार है।

इन लोगों को कोई सेंस नहीं है : नीतीश

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बालासोर ट्रेन हादसे के बाद कहा कि पहले रेलवे का बजट अलग से होता था। जब बजट पेश होता था कि इतना ज्यादा आकर्षित होता था। नीतीश कुमार ने पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि आज लोग अपने ढंग से प्रचार प्रसार कर रहे हैं। इन लोगों को कोई सेंस नहीं है। मेरे कार्यकाल में जब रेल हादसा हुआ तो मैंने रिजाइन कर दिया था।
मल्लिकार्जुन खरगे ने पीएम को लिखा पत्र
कांग्रेस अध्यक्ष और राज्यसभा में नेता विपक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने प्रधानमंत्री मोदी को पत्र लिखा है। इस पत्र में खरगे ने कई गंभीर सवाल उठाए हैं। कांग्रेस अध्यक्ष ने पीएम मोदी को लिखे पत्र में लिखा कि रेलवे को बुनियादी तौर पर मजबूत करने के बजाय खबरों में बने रहने के लिए ऊपरी तौर पर ही बदलाव किए जा रहे हैं। गलत फैसलों की वजह से सफर असुरक्षित हो गया।

तमिलनाडु में फिर टली बड़ी रेल दुर्घटना

चेन्नई। तमिलनाडु में रेलवे स्टाफ की सतर्कता के कारण एक बड़ा रेल हादसा टल गया। रेलवे स्टाफ ने चन्नई एग्मोर एक्सप्रेस के एक बोगी के चेसिस पर क्रैक देखकर तुरंत अधिकारियों को सूचित किया। घटना तमिलनाडु के शेनगोट्टाई रेलवे स्टेशन की है। अधिकारियों ने बताया कि रविवार दोपहर घटना की जानकारी मिली। इसके बाद तुरंत हमने डिफेक्टेड कोच को गाड़ी से अलग कर दिया और मदुरै में एक नया कोच गाड़ी में जोड़ दिया।

अवधेश राय हत्याकांड: मुख्तार अंसारी को उम्रकैद

एमपी-एलएलए कोर्ट का फैसला-एक लाख का जुर्माना भी लगा

 4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
वाराणसी। बांदा जेल में बंद माफिया मुख्तार अंसारी की मुश्किलें फिर बढ़ गई।
32 साल पुराने वाराणसी के बहुचर्चित अवधेश राय हत्याकांड में विशेष न्यायाधीश (एमपी-एलएलए कोर्ट) अवनीश गौतम की अदालत ने माफिया मुख्तार अंसारी को दोषी करार दिया है। कोर्ट ने उन्हें उमकैद की सजा सुनाते हुए एक लाख का जुर्माना भी लगाया है। बीते एक साल में मुख्तार अंसारी को चार मामलों में सजा सुनाई जा चुकी है। लेकिन इन सभी मामलों में अवधेश राय हत्याकांड का मामला सबसे बड़ा और सबसे बड़ी सजा के प्रावधान का है। अवधेश राय हत्याकांड में मुख्तार अंसारी मुख्य आरोपी है।
कोर्ट के फैसले के मद्देनजर सिविल कोर्ट परिसर के साथ ही नौ मंजिला बिल्डिंग स्थित अदालत कक्ष की सुरक्षा व्यवस्था सख्त है। सिविल कोर्ट परिसर में आने-जाने वाले प्रत्येक व्यक्ति पर पुलिस और खुफिया विभाग के लोगों की नजर है। अधिवक्ता अनुज यादव ने बताया कि दिनदहाड़े अवधेश राय की हत्या की गई थी।

भाई अजय राय ने किया फैसले का स्वागत

अवधेश राय पूर्व मंत्री व पिंडरा के कई बार विधायक रहे और अब कांग्रेस के प्रांतीय अध्यक्ष अजय राय के बड़े भाई थे। सोमवार को एमपी-एमएलए कोर्ट के फैसले का अजय राय ने स्वागत किया। उन्होंने कहा कि बड़े भाई की नृशंस तरीके से हत्या करने वाले को अदालत कठोरतम सजा से दंडित करेगी। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि बड़े भाई की हत्या करने वाले अपराधियों के खिलाफ तीन दशक से ज्यादा समय से संघर्ष कर रहा हूं। माफिया के धनबल, बाहुबल और सत्ता से गठजोड़ के आगे कभी नहीं झुका। न्याय प्रणाली पर पूरा भरोसा है। अपने परिवार और अधिवक्ताओं को धन्यवाद देते हुए कहा कि मैं रहूं या ना रहूं लेकिन इन लोगों ने लड़ाई जारी रखी। पूर्व विधायक अजय राय ने इस मामले में मुख्तार अंसारी को मुख्य आरोपी बनाया। साथ में भीम सिंह, कमलेश सिंह व पूर्व विधायक अब्दुल कलाम और राकेश न्यायिक का भी नाम रहा। इनमें से कमलेश व अब्दुल कलाम की मौत हो चुकी है। राकेश न्यायिक का केस प्रयागराज कोर्ट में चल रहा है। यह पहला प्रकरण है। इसके बाद मामला हाईकोर्ट तक गया। लेकिन, लंबी कानूनी प्रक्रिया के तहत यहीं की अदालत में सुनवाई पूरी हुई। दोनों पक्षों की बहस पूरी होने के बाद अदालत ने पांच जून को फैसले के लिए पत्रावली सुरक्षित रख ली थी।

Related Articles

Back to top button