जांच हो तो जेल से नहीं निकल पाएंगे मोदी: संजय

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। दिल्ली आबकारी नीति मामले में सांसद संजय सिंह को दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट में लाया गया। कोर्ट ने संजय सिंह को 10 नवंबर तक आगे की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। कोर्ट में पेशी के दौरान जब पत्रकारों ने पूछा कि संजय सिंह जी क्या कहना चाहेंगे। तो उन्होंने जवाब में कहा कि अगर मोदी जी की जांच हो जाए तो वह पूरी जिंदगी जेल में ही बंद रह जाएंगे। नरेंद्र मोदी के अलावा उनके निशाने पर अडाणी भी रहे। मोदी जी एक भ्रष्ट नेता हैं, अडानी के साथ मिलकर भ्रष्टाचार कर रहे हैं। दिल्ली की राऊज एवेन्यू कोर्ट ने आप नेता संजय सिंह को 10 नवंबर तक आगे की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है।
बता दें कि उन्हें ईडी ने दिल्ली एक्साइज पॉलिसी मामले में चार अक्टूबर को गिरफ्तार किया था। उधर अदालत ने संबंधित जेल अधिकारियों को यह भी निर्देश दिया कि वे सिंह का निजी डॉक्टर सहित उचित इलाज सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा अदालत को आरोपी को निजी इलाज देने से इनकार करने का कोई कारण नहीं दिखता, इसलिए संबंधित जेल अधीक्षक को उचित इलाज सुनिश्चित करने का निर्देश दिया जाता है। उन्होंने यह भी निर्देश दिया कि आरोपी के वकील यह सुनिश्चित करें कि सिंह और अन्य लोगों का कोई भी समर्थक उनकी यात्रा के दौरान मेडिकल सेंटर में इक_ा न हो। वहीं सिंह द्वारा दायर एक अन्य आवेदन में आप नेता को विकास कार्यों के लिए धन जारी करने के संबंध में दिल्ली नगर निगम आयुक्त को संबोधित दो पत्रों पर हस्ताक्षर करने की भी अनुमति दी। उन्होंने सांसद निधि से दिल्ली के अंदर विकास कार्य कराने का दो प्रस्ताव शामिल हैं। पहले प्रस्ताव के अंतर्गत तिमारपुर विधानसभा में वाटर-कूलर लगवाने का है, जबकि दूसरा प्रास्तव नार्थ-वेस्ट दिल्ली के लाडपुर गांव में चौपाल के निर्माण का है।

एलजी ने सिविल डिफेंस वालंटियर्स को हटाया तो सुप्रीम कोर्ट जाएंगे : केजरीवाल

नई दिल्ली। सिविल डिफेंस वालंटियर्स को दिल्ली सरकार होमगार्ड के रूप में नियुक्त करेगी और इनसे बस मार्शल का काम लेगी। सीएम अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली के गृहमंत्री कैलाश गहलोत को एक पत्र लिखकर सिविल डिफेंस वालंटियर्स को होमगार्ड के रूप में तैनात करने की योजना तैयार करने का आदेश दिया है। एलजी को भी इसका एक प्रस्ताव भेजा है और मांग की है कि पर्याप्त संख्या में होमगार्ड की नियुक्ति होने तक इन्हें बतौर बस मार्शल तैनात रखना चाहिए। सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि बस मार्शल के पास काम करने का अनुभव है। इन्हें होमगार्ड के रूप में नियुक्त करने से सरकार को अनुभवी लोग मिल जाएंगे और सिविल डिफेंस वालंटियर्स की नौकरी भी नहीं जाएगी। इन वालंटियर्स ने बसों में सफर करने वाली महिलाओं को सुरक्षा प्रदान करने में शानदार भूमिका निभाई है।

शाह व मोदी को सता रहा हार का डर : मान

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कहा कि देश को सांप्रदायिकता, भ्रष्टाचार नशा और महंगाई की अंधी खाई से निकालने के लिए जनता को आपसी मतभेद भुलाकर लोकसभा चुनाव में इंडिया गठबंधन को मजबूत करना होगा ताकि भाजपा को सत्ता से बेदखल किया जा सके। उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं और नेताओं से एकजुट होकर चुनाव लडऩे की अपील की। भगवंत मान ने कहा कि आम आदमी पार्टी देश की नंबर वन अनुशासित पार्टी है। इसकी विदेश में भी मिसाल दी जाती मुख्यमंत्री भगवंत मान ने भाजपा पर तंज कसा और कहा कि जब बजने लगीं हार के खतरे की घंटियां तो मोदी और अमित शाह को याद आने लगी केजरीवाल की गारंटियां।

Related Articles

Back to top button