24 घंटे में 5300 से ज्यादा केस मिले, छह की मौत

नई दिल्ली। कोरोना वायरस देश में एक बार फिर अपने पैर पसारता जा रहा है। रोजाना बढ़ रही कोरोना मरीजों की संख्या ने लोगों में एक बार फिर डर पैदा कर दिया है। वहीं, सरकार और स्वास्थ्य विभाग में भी फैलते कोरोना संक्रमण की वजह से हडक़ंप मचा हुआ है। पिछले 24 घंटे के भीतर कोरोना वायरस के 5335 केस दर्ज किए गए हैं। इसके साथ ही देश में कोरोना के सक्रिय केसों की संख्या में भी तेजी के साथ इजाफा हुआ है। देश में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढक़र 25.587 हो गई है। स्वास्थ्य विभाग की मानें तो 23 सितंबर 2022 के बाद ऐसा पहली बार है जब कोरोना दैनिक मामलों ने 5,000 का आंकड़ा पार किया है। वहीं देश में कोरोना का डेली पॉजिटिविटी रेट 3.32 प्रतिशत है।
ही नहीं कोरोना वायरस की वजह से पिछले 24 घंटे के भीतर 6 लोगों की मौत हो गई है। देश में महाराष्ट्र ऐसा राज्य है, जहां कोरोना वायरस के सबसे केस देखे जा रहे हैं। जबकि हिमाचल प्रदेश, हरियाणा, तमिलनाडु और कर्नाटक भी कोरोना प्रभावित राज्यों की सूची में ऊपर बने हुए हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से आज जारी रिपोर्ट के अनुसार 24 घंटे के भीतर कर्नाटक में 2, महाराष्ट्र में 2 और पंजाब में 1 मरीज की मौत हो गई है। जबकि केरल में भी एक कोरोना मरीज ने डेथ दर्ज की गई है। देश में वीकली पॉजिटिविटी रेट 2.89 प्रतिशत है। हालांकि राहत की बात यह है कि बीते एक दिन में 2826 लोग ने कोरोना को मात देकर अपने घरों को लौटे हैं। रिपोर्ट में बताया गया कि भारत में अब तक 92।23 करोड़ लोग टेस्ट करा चुके हैं।
आपको बता दें कि कोरोना वायरस की दूसरी लहर ने भारत में खूब कहर बरपाया था। इस दौरान लाखों की संख्या में लोगों की मौत हो गई थी। हालत यह थी कि शमशान घाटों में अंतिम संस्कार के लिए शवों की वेटिंग लगी हुई थी। जबकि अस्पतालों में मरीजों को बेड नहीं मिल पा रहे थे। और तो और अस्पतालों से ऑक्सीजन और बाजार से जरूरी दवाइयां तक गायब हो गई थीं।

Related Articles

Back to top button