मुख्तार अंसारी दोषी करार सजा का ऐलान

  • 10 साल की कैद व पांच लाख का जुर्माना
  • कपिलदेव सिंह की हत्या मामले में चल रहा केस

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
गाजीपुर। माफिया मुख्तार अंसारी को गैंगस्टर मामले में दोषी करार दिया गया है। उन्हे 10 साल की कैद व 5 लाख जुर्माने की सजा सुनाई गई है। बता दें कि इससे पहले भी गैंगस्टर के मामले में मुख्तार अंसारी को सजा हो चुकी है। फैसला सुनाए जाने के दौरान मुख्तार अंसारी को बांदा जेल से वीसी के जरिए पेश किया गया। अपर सत्र न्यायाधीश कोर्ट नंबर तीन एमपी/एमएलए कोर्ट अरविंद कुमार मिश्र की अदालत में गुरुवार को गैंगस्टर मामले में आरोपी मुख्तार अंसारी और उसके शार्गिंद सोनू यादव को दोषी करार दिया था। इस दौरान वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए मुख्तार बांदा जेल से न्यायालय में पेश हुआ जबकि सोनू यादव न्यायालय में मौजूद था। 17 अक्टूबर को अभियोजन पक्ष की ओर से सहायक शासकीय अधिवक्ता नीरज श्रीवास्तव, मुख्तार अंसारी एवं सोनू यादव के अधिवक्ताओं ने अपना-अपना तर्क प्रस्तुत किया था। बहस सुनने के बाद न्यायालय ने फैसले के लिए तिथि नियत की थी। न्यायालय ने शाम चार बजे निर्णय सुनाते हुए मुख्तार और सोनू यादव को गैंगस्टर एक्ट के तहत दोषी पाया। सजा निर्धारण के लिए 27 अकटूूबर की तिथि तय की थी।

2009 में कपिलदेव सिंह व अमीर हसन की हुई थी हत्या

2009 में करंडा थाना क्षेत्र के सबुआ निवासी कपिलदेव सिंह की हत्या और मुहम्मदाबाद के अमीर हसन की हत्या के प्रयास के मामले को आधार बनाकर मुख्तार अंसारी और सोनू यादव के विरुद्ध गैंगस्टर एक्ट के तहत करंडा थाना में मुकदमा दर्ज हुआ था। लंबे समय से इस मामले में सुनवाई चल रही थी। सात अक्तूबर को मुख्तार अंसारी का वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए और सोनू यादव का बयान दर्ज हुआ था। इसके बाद बहस के लिए 11 अक्टूबर की तिथि तय की गई थी, लेकिन सुनवाई नहीं हो सकी।

सरकार कर रही साजिश, मैं डरने वाला नहीं : अफजाल अंसारी

गैंगस्टर मामले में सजायाफ्ता बसपा का पूर्व सांसद गुरुवार शाम गाजीपुर जिला जेल से जमानत पर बाहर आये तो उनके चेहरे पर खुशी साफ दिखाई दी। मुहम्मदाबाद स्थित आवास फाटक पर पहुंचते ही अफजाल ने समर्थकों को संबोधित किया। कहा कि अगर सुप्रीम कोर्ट से इंसाफ मिल गया और सजा स्टे हो गई तो हमारी लोकसभा सदस्यता भी बहाल होगी। अगर नहीं हुआ तो यहां उपचुनाव होने की संभावना है। पूर्व सांसद ने बिना किसी का नाम लिए कहा कि उनकी सोच थी कि लोग दहशत में आ जाएं, डर जाएं, लेकिन लोग डरे नहीं। यह सारी कार्रवाई गरीब और कमजोर लोगों को डरा देने की है। सरकार महंगाई और बेरोजगारी से ध्यान हटाने के लिए साजिश के तहत विरोधियों को फंसाने का काम कर रही है। मुझे भी फंसाया गया लेकिन मै डरने वाला नहीं हूं। अफजाल अंसारी ने अपने आवास पर पहुंचे समर्थकों का शुक्रिया भी अदा किया और कहा कि इस कस्बे के लोगों का मैं बहुत शुक्रगुजार हूं। मेरा दिल जीत लिया इस कस्बे के लोगों ने। जब जेल गया तो उस समय बस एक ही चिंता सता रही थी कि हमें बंद किया गया है और पांच दिन बाद नगर पालिका परिषद का चुनाव है। अफजाल के जेल से बाहर आने पर सियासी तापमान गाजीपुर जिले का सियासी तापमान बढऩा तय माना जा रहा है। अफजाल की संसद की सदस्यता समाप्त होने के बाद उपचुनाव को लगाए जा रहे कयास और चुनावी समीकरण अब बदले नजर आएंगे। वर्ष 2019 के लोकसभा चुनाव में सपा-बसपा गठबंधन से अफजाल ने गाजीपुर लोकसभा सीट से चुनाव जीता था।

आजम खां के करीबियों के घर फिर आईटी की छापेमारी

  • रामपुर पहुंची आयकर विभाग की टीम, पुलिस की टीम भी मौजूद

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
रामपुर। आयकर विभाग की टीम ने पिछले माह पूर्व मंत्री आजम खां के घर तीन दिन तक छापेमारी की थी। उनके करीबियों के घरों पर भी जांच पड़ताल की थी। शुक्रवार को फिर आयकर भाग की टीम रामपुर पहुंच गई। इस दौरान हडक़ंप मच गया। टीम लगातार लोगों से पूछताछ करने में जुटी है। अपर पुलिस अधीक्षक संसार सिंह ने बताया कि फोर्स मांगा गया है, जो उपलब्ध करा दिया गया है।
शहर कोतवाली क्षेत्र में नवाब गेट के पास आजम खान के करीबी ठेकेदार फरहत खां के यहां छापेमारी की गई है, जबकि गंज थाना क्षेत्र में घेर नज्जू खां मुहल्ले में ठेकेदार असद के घर टीम पहुंची है। असद मूल रूप से संभल का रहने वाला है। फिलहाल घर के भीतर से किसी को बाहर आने और बाहर से किसी शख्स को भीतर जाने की अनुमति नहीं है। आईटी रेड के चलते इलाके में तरह तरह की चर्चाएं चल रही हैं। मिलक के स्टेशन रोड निवासी एक ठेकेदार के यहां पर बरेली से इनकम टैक्स की टीम आई है। सुबह 9:00 बजे टीम ठेकेदार के घर पर पहुंची। अभी भी टीम ठेकेदार के घर के अंदर कागजों को छानबीन कर रही है। आयकर विभाग के निशाने पर सपा नेता आजम खां काफी समय से हैं। पिछले माह विभाग की टीम ने सपा नेता आजम खां और चमरौवा के सपा विधायक नसीर अहमद के यहां कार्रवाई की थी। करीब साठ घंटे की छापेमारी के बाद टीम वापस चली गई थी।

केंद्र-बीजेपी के खिलाफ आप का हल्ला बोल

  • पुलिस ने प्रोटेस्टर्स को रोका, कई नेता हिरासत में

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। देश की राजधानी दिल्ली में केंद्र सरकार और भारतीय जनता पार्टी के खिलाफ आम आदमी पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं का विरोध प्रदर्शन जारी है। आप के कार्यकर्ता संजय सिंह की गिरफ्तारी के बाद से केंद्र की दमनकारी नीतियों का विरोध कर रहे हैं। बता दें कि आप सांसद संजय सिंह की ईडी द्वारा गिरफ्तारी के बाद आज उनकी न्यायिक हिरासत की मियाद समाप्त हो रही है। संजय सिंह को आज राउज ऐवेन्यू कोर्ट में पेश किया जाएगा। इस दौरान आप के दिल्ली, उत्तर प्रदेश और हरियाणा के सैकड़ों नेता और हजारों कार्यकर्ता बीजेपी और केंद्र के खिलाफ अपनी सख्त नाराजगी का इजहार दिल्ली की सडक़ों पर कर रहे हैं. आप के कार्यकर्ता संजय सिंह का तत्काल रिहा करने की मांग कर रहे हैं। आप कार्यकर्ताओं को पार्टी दफ्तर के सामने जोरदार प्रदर्शन जारी है। जेल में बंद आप सांसद संजय सिंह की रिहाई की मांग को लेकर पार्टी कार्यालय के बाहर विरोध प्रदर्शन कर आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं और नेताओं को बीजेपी कार्यालय की ओर बढऩे से रोक दिया।

Related Articles

Back to top button