पुलिस चौकी से चंद कदम की दूरी पर भाजपा नेता की हत्या, हत्यारे पुलिस की पकड़ से दूर

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के अमेठी जिले में बीजेपी नेता की हत्या से हडक़ंप मचा हुआ है। दरअसल, बीजेपी के बूथ अध्यक्ष को घात लगाए बैठे अज्ञात लोगों ने लाठी-डंडों से पीट-पीटकर बुरी तरह घायल कर दिया और मौके से फरार हो गए। घायल अवस्था में पड़े बूथ अध्यक्ष को इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने इलाज के दौरान उनको मृत घोषित कर दिया। मृतक बूथ अध्य़क्ष के परिवारजनों का रो-रोकर बुरा हाल है। कुछ साल पहले बीजपी नेता के भाई की भी इसी तरह से हत्या की गई थी।
मामला संग्रामपुर थाना क्षेत्र के धौरहरा गांव का है। गांव निवासी दिनेश सिंह बीजेपी के बूथ अध्यक्ष थे। किसी काम से बाहर जा रहे थे, तभी भीटहरी गांव के पास घात लगाए बैठे छह लोगों ने उनके ऊपर लाठी-डंडों से हमला कर दिया। हमले में बीजेपी नेता बुरी तरह घायल हो गए। बेखौफ दबंग घायल बूथ अध्यक्ष को छोडक़र मौके से फरार हो गए। गांव के पास में ही पुलिस चौकी है, लेकिन किसी भी पुलिस वाले को घायल की आवाज तक सुनाई नहीं दी।
पास से गुजर रहे किसी व्यक्ति ने जब बीजेपी नेता को घायल पड़ा देखा तो इसकी सूचना पुलिस को दी। सूचना मिलने पर आनन-फानन में पहुंची पुलिस ने बीजेपी नेता को अस्पताल पहुंचाया, जहां इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई। जैसे ही ये सूचना मृतक बीजेपी नेता के घर पहुंची, घर में कोहराम मच गया। घर वालों का रो-रोकर बुरा हाल है। फिलहाल पुलिस द्वारा शव को कब्जे में लेकर पोस्मार्टम के लिए भेज दिया गया हैय
घरवालों ने बताया कि इसके पहले दिनेश सिंह के भाई की भी मामूली विवाद में गांव के ही रहने वाले दो जनपदों के हिस्ट्रीशीटर दबंग संजय सिंह उर्फ मुन्ना सिंह ने 10 साल पहले हत्या कर दी थी। इस गम को हम लोग भूल भी नहीं पाए थे कि दूसरे भाई को भी मार दिया गया। अब हम लोगों का जीना दुश्वार हो गया है। मृतक के एक अन्य भाई ने कहा कि दबंगों की धमकी को लेकर शिकायत भी की जाती रही, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। अगर कार्रवाई की जाती तो शायद आज मेरे भाई की जान बच जाती।
बीजेपी नेता दिनेश सिंह को अपने सगे भाई की हत्या के मामले में गवाह बनना भारी पड़ गया। गांव के ही रहने वाले दो जनपदों के हिस्ट्रीशीटर संजय सिंह उर्फ मुन्ना सिंह ने 10 साल पहले दिनेश सिंह के भाई की गोली मारकर हत्या कर दी थी, जिसका वाद न्यायलय में चल रहा है। इसी मामले में बीजेपी नेता दिनेश सिंह गवाह थे, जिसको लेकर हिस्ट्रीशीटर की तरफ से लगातार गवाही न देने की धमकी दी जा रही थी, लेकिन हद तो तब हो गई, जब हिस्ट्रीशीटर ने अपने साथी और परिवार के लोगों के साथ अमेठी से घर वापस जा रहे बीजेपी नेता पर धावा बोल दिया और उनकी लाठी-डंडों से जमकर पिटाई कर दी।
हमले में बीजेपी नेता को काफी चोटे आईं, जिन्हें इलाज के लिए भेजा गया, जहां पर उनकी मौत हो गई। फिसहाल बेटी की तहरीर पर मुकदमा दर्ज किया जा रहा है। अभी तक बीजेपी नेता का अंतिम संस्कार नहीं हो सका है। पुलिस अधीक्षक डॉ। इलामारन ने बताया कि शिकायती पत्र लेकर मामला दर्ज किया जा रहा है। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। साथ ही आगे की विधिक कार्रवाई की जा रही है।

Related Articles

Back to top button