नायब सिंह सैनी ने पास की पहली परीक्षा, हासिल किया बहुमत

चंडीगढ़। हरियाणा की नायब सिंह सैनी सरकार ने सदन में बहुमत हासिल कर लिया है। आज सदन में पेश प्रस्ताव को ध्वनिमत से पारित किया गया। सुबह ठीक 11 बजे सीएम नायब सिंह सैनी सदन में पहुंचे और शोक प्रस्ताव पढ़ने के बाद विश्वास प्रस्ताव पेश किया।

इसके बाद विश्वास प्रस्ताव पर चर्चा शुरू हुई। स्पीकर ने सदन में एक घंटा विपक्ष और एक घंटा सत्तापक्ष को विश्वास मत पर बोलने का समय तय किया था। चर्चा के दौरान कांग्रेस विधायक रघुबीर कादियान ने कहा कि 11 मार्च को पीएम हरियाणा आते हैं तो वहां पर पूर्व सीएम मनोहर लाल की तारीफों के पुल बांधे जाते हैं। अगले दिन यह घटना घटती है, इसका असर जनता पर भी पड़ता है। जो वोट बैंक किसी राजनीतिक पार्टी का था उसमें एंटी इंकम्बेंसी आ जाती है। मनोहर लाल के साथ हमारी संवेदना है, उन्हें बड़े बेआबरू होकर बाहर निकाला गया। इतना बड़ा चीरहरण तो द्रौपदी का भी नहीं हुआ था।

चर्चा के जवाब में सीएम नायब सिंह सैनी ने कहा कि उनका सौभाग्य है कि वे बतौर सीएम सदन में आए हैं। सीएम ने कहा कि मैं मनोहर लाल की देखरेख में पला बढ़ा हूं। मैंने उनसे बहुत कुछ सीखा है। दोपहर लगभग सवा दो बजे स्पीकर ने प्रस्ताव के पक्ष में हां और न बुलवाए। इसके बाद ध्वनिमत से विश्वास प्रस्ताव पारित कर दिया गया। हालांकि, पूर्व सीएम हुड्डा ने वोटिंग की मांग उठाई लेकिन स्पीकर ने इसे नहीं माना। इसके बाद हरियाणा विधानसभा की कार्यवाही अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दी गई है।

Related Articles

Back to top button