नरेंद्र मोदी ने PM पद से इस्तीफा दिया, कहा- हार-जीत राजनीति का हिस्सा

लोकसभा चुनाव में बीजेपी को करारी हार का सामना करना पड़ा है... और बीजेपी 272 के आंकड़े को भी नहीं छू पाई है... जो मोदी के लिए बड़े सबक की बात है... और जनता ने मोदी के घमंड को चकनाचूर कर दिया है.

4पीएम न्यूज नेटवर्कः लोकसभा चुनाव के परिणाम चार जून को आ चुके हैं… और इस चुनाव में मोदी फिसड़्डी साबित हुए हैं… इस लोकसभा चुनाव में मोदी की गारंटी काम नहीं आई… और भाजपा मोदी के दम पर बहुमत को भी नहीं पा सकी… और अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के बावजूद फैजाबाद सीट हार गई… जिसके बाद विपक्ष मोदी पर हमलावर है… इस बीच राजद नेता तेजस्वी यादव ने नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि रामजी ने सबक सिखा दिया…

2… लोकसभा चुनाव परिणाम आने के बाद कांग्रेस नेता प्रमोद तिवारी ने कहा कि तीसरी बार प्रधानमंत्री सिर्फ जवाहरलाल नेहरू बन कर आये थे…. और वो भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस की पूर्ण बहुमत की तीनों सरकारों में थे…. और उन्होंने कहा कि आपकी तरह 2014 में प्रधानमंत्री बने…. 2019 में बढ़कर बने और अब तो आप अपने बूते प्रधानमंत्री भी नहीं बन सकते हो सब एनडीए की कृपा पर निर्भर करता है….

3… लोकसभा चुनाव का रिजल्ट आ चुका है…  वहीं सरकार बनाने को लेकर अटकलों का बाजार गर्म है… इस बीच शरद पवार ने इस बात से इनकार किया है कि उनकी बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार… और तेलुगू देशम पार्टी के अध्यक्ष चंद्रबाबू नायडू से कोई बातचीत हुई है…. शरद पवार बुधवार को दिल्ली पहुंचे… यहां वह इंडिया गठबंधन की बैठक में शामिल हुए…. वहीं अटकलें लगाई जा रही थी कि शरद पवार ने टीडीपी प्रमुख चंद्रबाबू नायडू और बिहार के सीएम नीतीश कुमार से बात की है… हालांकि, इन अटकलों पर स्वयं शरद पवार ने ही विराम लगा दिया है… और उन्होंने कहा कि वे इन नेताओं से फिलहाल कोई बात नहीं कर रहे हैं….

4… भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी की नेता वृंदा करात ने चुनाव के नतीजों के लेकर कहा कि बहुत सेटबैक हैं…. मोदी जी के लिए और उनके एजेंडे के लिए…. जो बीजेपी ने सोचा था वो हिंदुस्तान की जनता ने स्वीकार नहीं किया…. जहां तक मोदी जी की गारंटी का सवाल है… उनकी गारंटी चली नहीं इसलिए बीजेपी को गठबंधन सरकार चलानी पड़ेगी….

5… लोकसभा चुनाव नतीजों के बाद सरकार गठन को लेकर एनडीए… और भारतीय धड़े की पैंतरेबाज़ी के बीच कांग्रेस नेता राजमणि पटेल ने कहा कि…. पार्टी आलाकमान अभी भी जेडीयू नेता नीतीश कुमार के साथ बातचीत कर रहा है… और उन्होंने यह भी कहा कि नरेंद्र मोदी तीसरी बार प्रधानमंत्री नहीं बनेंगे… और भारतीय जनता पार्टी चुनाव हार गई है….

6… उत्तर प्रदेश में सपा की बड़ी जीत को लेकर सभी कार्यकर्ता और नेता खुश है… इस बीच समाजवादी पार्टी नेता किरणमय नंदा ने उत्तर प्रदेश की जनता का आभार जताते हुए कहा कि…. जनता को प्रणाम करता हुं बधाई देता हुं कि उन्होनों ये सफलता समाजवादी पार्टी को दिलायी है…. अखिलेश यादव ने जो पीडीए का नारा दिया… जिसमें पिछड़े दलित और अल्पसंख्यक का सपोर्ट गठबंधन को मिला… और समाजवादी पार्टी को जिताया….

7… उत्तर पश्चिम दिल्ली लोकसभा सीट से कांग्रेस उम्मीदवार उदित राज ने लोकसभा चुनाव 2024 के नतीजों को लेकर बीजेपी, पीएम मोदी पर कटाक्ष किया…. और कहा कि पीएम मोदी वाराणसी लोकसभा सीट से महज 1.5 के अंतर से चुनाव लड़ेंगे…. 1.5 लाख वोट कोई जीत नहीं है कि बीजेपी किसी और को प्रधानमंत्री बना दे…. पीएम मोदी का वाराणसी लोकसभा सीट से सिर्फ डेढ़ लाख वोटों से जीतना कोई जीत नहीं है… बीजेपी को किसी और को प्रधानमंत्री बनाना चाहिए… चुनाव निष्पक्ष तरीके से नहीं हुए… दिल्ली में, अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के लिए कांग्रेस-आप का वोट और सहानुभूति का वोट कहां गया… जिन राज्यों में बीजेपी की जीत पक्की थी…. वहां वो धांधली नहीं कर सके… चुनाव के दौरान धांधली हुई है… भारत सरकार गठबंधन बनना चाहिए…

8… राजस्थान लोकसभा चुनाव में कांग्रेस ने 25 में आठ सीटों पर जीत हासिल की है…. वहीं उनके सहयोगी दलों के हाथ भी तीन सीटें लगी हैं…. वहीं इन नतीजों से कांग्रेस गदगद है…. इस जीत पर पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने कहा कि बीजेपी को जनता ने नकार दिया है… कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने कहा कि जिन राज्यों में बीजेपी अपनी संख्या बढ़ाने की उम्मीद करती थी… जैसे-पश्चिम बंगाल, उत्तर प्रदेश, राजस्थान, हरियाणा, यहां पर जनता ने उन्हें नकार दिया है… हमारा नैरेटिव सकारात्मक था… लेकिन भाजपा का नैरेटिव, हिंदू-मुस्लिम, मंगलसूत्र व कई तरह की बातें थीं…. शायद जनता ने उसे पसंद नहीं किया….

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button