नरेंद्र मोदी लेंगे आज पीएम पद की शपथ

भाजपा नेता नरेंद्र मोदी आज शाम को अपने तीसरे कार्यकाल के लिए प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे। उनके साथ ही एनडीए गठबंधन के कई सांसद भी केंद्रीय मंत्री पद की शपथ लेंगें।

4PM न्यूज़ नेटवर्क: 

नरेंद्र मोदी लेंगे आज पीएम पद की शपथ

भाजपा नेता नरेंद्र मोदी आज शाम को अपने तीसरे कार्यकाल के लिए प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे। उनके साथ ही एनडीए गठबंधन के कई सांसद भी केंद्रीय मंत्री पद की शपथ लेंगें। इस बेहद खास और ऐतिहासिक पल का साक्षी बनने देश-दुनिया से बड़े नेता और मेहमान भी दिल्ली में मौजूद रहेंगे।

एमपी में बीजेपी का दबदबा कायम

इस बार का लोकसभा चुनाव परिणाम चौंकाने वाला रहा है। कई राज्यों में बीजेपी क्लीन स्वीप की स्थिति में रही। बीजेपी ने मध्य प्रदेश, हिमाचल प्रदेश, दिल्ली में सारी की सारी सीटों पर जीत दर्ज की। वहीं छत्तीसगढ़ में सिर्फ एक सीट कांग्रेस के खाते में जा गिरी। बता दें मध्य प्रदेश में कांग्रेस का खाता भी नहीं खुल पाया। तो बीजेपी ने सभी 29 सीटें जीत लीं। मगर मध्य प्रदेश में कांग्रेस भले ही जीत हासिल न कर सकी हो, लेकिन इसके अलावा कांग्रेस की जीत का प्रदर्शन कई सीटों पर बेहद अच्छा रहा।

शपथ से पहले नरेंद्र मोदी ने राष्ट्रपिता को अर्पित की श्रद्धांजलि

लोकसभा चुनाव परिणाम आने के बाद भारत देश को आज अगला प्रधानमंत्री मिलने जा रहा है। बता दें नरेंद्र मोदी रिकॉर्ड तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ लेने जा रहे हैं। शपथ ग्रहण से पहले नरेंद्र मोदी ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि अर्पित की। वहीं मेगा इवेंट के लिए सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। जिसको लेकर दिल्ली पुलिस ने एक्स पर एक एडवाइजरी भी जारी की है।

आर्टिस्ट पटनायक ने दी अनोखे अंदाज में मोदी 3.0 की बधाई

जाने-माने रेत कलाकार सुदर्शन पटनायक ने प्रधानमंत्री पद के लिए चुने गए नरेंद्र मोदी को बधाई देते हुए उनके लिए ओडिशा के पुरी में समुद्र तट पर रेत की मूर्ति बनाई है। ये तस्वीर उनके शपथ ग्रहण समारोह से पहले बनाई गई है, पुरी बीच पर बनाई गई रेत की ये कलाकृति में नरेंद्र मोदी की विस्तृत छवि के साथ ‘अभिनंदन मोदी जी 3.0’ संदेश भी दिया गया है।

इन नेताओं को मिलने लगा मंत्री पद का ऑफर

नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण से पहले एनडीए के सहयोगी दलों के सांसदों को मंत्री बनाने के लिए फोन आना शुरू हो चुके हैं। जहा टीडीपी सांसद डॉ. चन्द्रशेखर पेम्मासानी, किंजरापु राम मोहन नायडू, जेडीयू के राज्यसभा सांसद राम नाथ ठाकुर समेत कई सांसदों के पास मंत्री पद के लिए फोन आने शुरू हो गए है। इन सभी नेताओं को मोदी 3.0 कैबिनेट में शामिल किया जा सकता है।

योगेंद्र यादव का इंडिया गठबंधन को लेकर बड़ा दावा

भारत जोड़ो अभियान से जुड़े राजनीतिक कार्यकर्ता योगेंद्र यादव ने विपक्ष के इंडिया गठबंधन को लेकर एक बड़ा दावा किया है। सेफोलॉजिस्ट रह चुके योगेंद्र यादव ने बताया कि इंडिया ने जो किया, उसमें कई कमियां रहीं। परिस्थितियां विचित्र रहीं थीं। स्वराज अभियान से नाता रखने वाले योगेंद्र यादव के मुताबिक, इंडिया गठजोड़ 265 से 275 सीटें तक जीत सकता था, वहीं योगेंद्र ने कहा कि बड़ी उम्मीद थी कि इंडिया गठबंधन के लोग चुनाव के लिए सड़क पर उतरकर कुछ करेंगे। मगर ऐसा नहीं हुआ।

केसी त्यागी के बयान ने बिहार में मचाया भूचाल

जेडीयू के सांसद और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के करीबी समझे जाने वाले संजय झा ने अपनी पार्टी के प्रवक्ता केसी त्यागी के उस दावे को खारिज कर दिया जिसमें विपक्षी ‘इंडिया’ गठबंधन ने लोकसभा चुनाव के नतीजों के बाद कुमार को प्रधानमंत्री पद की पेशकश की थी। इससे पहले त्यागी के इसी दावे को लेकर राजनीतिक हलचल उत्पन्न हो गई थी कि नीतीश कुमार को भाजपा के साथ गठबंधन तोड़ने पर प्रधानमंत्री पद की पेशकश की गई थी, हालांकि जेडीयू ने इस प्रस्ताव को खारिज कर दिया।

पीएम शपथ समारोह का खड़गे को मिला न्योता

प्रधानमंत्री पद के लिए मनोनीत नरेंद्र मोदी आज गठबंधन सरकार के मुखिया के रूप में तीसरी बार शपथ लेंगे। राष्ट्रपति भवन में शाम 7.15 बजे प्रधानमंत्री और उनके मंत्रिपरिषद के शपथ ग्रहण समारोह होगा। जिसको लेकर कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे को न्योता मिला है। हालांकि इस पर फैसला आज गठबंधन सहयोगियों से चर्चा के बाद लिया जाएगा कि कांग्रेस शपथ ग्रहण में शामिल होगी या फिर नहीं।

यूपी के इन नेताओं को मोदी 3.0 में मिली जगह

लोकसभा चुनाव के नतीजे आने के बाद आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुवाई में नई सरकार का गठन हो रहा है जिसमें कैबिनेट में कई नए चेहरों को जगह दी जा रही है, मोदी के नए मंत्रिमंडल में यूपी से भी न सिर्फ बीजेपी नेताओं बल्कि एनडीए के सहयोगी दलों के लोगों को भी जगह मिल रही है। मोदी 3.0 में शपथ ग्रहण समारोह को लेकर जो खबर अभी तक सामने आई है उसके मुताबिक राष्ट्रीय लोक दल (आरएलडी) प्रमुख और राज्यसभा सांसद जयंत चौधरी को मंत्री पद की शपथ लेने के लिए फोन किया जा चुका है।

नंद किशोर गुर्जर ने लगाए गंभीर आरोप

गाजियाबाद के लोनी विधानसभा क्षेत्र से बीजेपी विधायक नंद किशोर गुर्जर ने गंभीर आरोप लगाए हैं. उन्होंने वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों पर उन्हें चुनाव प्रचार से दूर रखने के लिए चुनाव के दौरान उनकी सुरक्षा हटाने का आरोप लगाया है। दरअसल, उत्तर प्रदेश के अतिरिक्त मुख्य सचिव (गृह) को लिखी एक चिट्ठी में विधायक ने कहा कि उनकी सुरक्षा में तैनात जवानों को उनके वरिष्ठ अधिकारियों” द्वारा हटा दिया गया था ताकि “मैं चुनाव अभियान से दूर रहूं और लोनी जैसे संवेदनशील जगह पर भाजपा हार जाए।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button