J&K और लद्दाख में कांग्रेस से मिलकर लड़ेगी नेशनल कॉन्फ्रेंस

जम्मू। नेशनल कॉन्फ्रेंस (नेकां) और कांग्रेस आगामी लोकसभा चुनाव जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में मिलकर लड़ेंगे। नेकां के उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला ने इसकी घोषणा की। उमर ने बताया कि जम्मू की दो सीटों पर और लद्दाख की एक सीट पर कांग्रेस के उम्मीदवार होंगे, जिन्हें नेकां समर्थन करेगी। वहीं, कश्मीर की तीन सीटों पर नेकां अपने उम्मीदवार उतारेगी, जिसे कांग्रेस समर्थन करेगी।

नेशनल कॉन्फ्रेंस और कांग्रेस विपक्षी इंडिया गठबंधन के सदस्य हैं। कांग्रेस ने जम्मू की सीट पर रमण भल्ला और उधमपुर सीट पर चौधरी लाल सिंह को मैदान में उतारा है। नेशनल कॉन्फ्रेंस ने इन्हें अपना समर्थन दिया है। रमण भल्ला के नामांकन के दिन फारूक अब्दुल्ला स्वयं उनका पर्चा भराने पहुंचे थे। इसके साथ ही फारूक जम्मू में कांग्रेस के पक्ष में प्रचार भी कर चुके हैं।

पीडीपी भी है गठबंधन का हिस्सा, लेकिन…

कश्मीर में तीन सीटों में से एक पर नेकां ने अभी उम्मीदवार का एलान किया है। अनंतनाग-राजोरी सीट से मियां अल्ताफ को मैदान में उतारा है। लद्दाख सीट पर अब कांग्रेस अपने उम्मीदवार उतारेगी। उधर, पीडीपी भी इंडिया गठबंधन का हिस्सा है। प्रदेश स्तर पर बनाए गए पीएजीडी में शामिल है। लेकिन पीडीपी ने कश्मीर में तीन सीटों पर उम्मीदवार उतारने का एलान कर दिया है और जम्मू की दो सीटों पर कांग्रेस को समर्थन की बात कही है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button