नेता जी ने जवानों के सम्मान के लिए बड़ा काम किया: अखिलेश

डिम्पल को भारी मतों से जिताने की अपील

  • नेता जी ने ही शहीद जवानों के राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार करने का बनाया था नियम
  • भाजपा ने गरीबों को बांटा मिलावटी तेल और नमक

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
मैनपुरी। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने जसवंतनगर विधानसभा क्षेत्र में आयोजित चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए मैनपुरी लोकसभा क्षेत्र से सपा की उम्मीदवार डिम्पल यादव को भारी मतों से जिताने की अपील की। अखिलेश यादव ने कहा कि जसवंतनगर विधानसभा क्षेत्र नेताजी और चाचा शिवपाल का बनाया हुआ क्षेत्र है। यहां के लोगों को नेताजी अपना परिवार माना, नेताजी जसवंत नगर के हर गांव और गांव के लोगों के नाम जानते थे।
अखिलेश ने कहा कि नेताजी जमीन से संघर्ष कर ऊंचाई पर पहुंचे। वे लोगों के दुख, दर्द और तकलीफ को समझते थे। उन्हें जब भी मौका मिला तो उन्होंने गरीबों और किसानों के लिए फैसले लिए। नेताजी देश में पहले मुख्यमंत्री थे जिन्होंने किसानों का 10 हजार रुपए तक का कर्जा माफ किया। इससे पहले किसी ने किसानों का कर्जा माफ नहीं किया था। तब 10 हजार रुपए की रकम बहुत बड़ी मानी जाती थी। चुंगी व्यवस्था को समाप्त किया। चुंगी के चलते किसान और व्यापारी बहुत परेशान किए जाते थे। अखिलेश यादव ने कहा कि देश की रक्षामंत्री पद पर रहते हुए नेता जी ने जवानों के सम्मान के लिए बड़ा काम किया। उन्होंने शहीद जवानों का पार्थिव शरीर उनके घर तक पहुंचाने और राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार का नियम बनाया। उससे पहले शहीद जवानों के घर सिर्फ टोपी और बेल्ट जाती थी। भाजपा जो सुविधाएं दे रही है वे सब चुनाव तक के लिए हैं। इस सरकार ने गरीबों को मिलावटी तेल, अशुद्ध नमक बांटा है। उन्होंने पूछा भाजपा सरकार ने यहां मैनपुरी क्षेत्र में कौन सड़क और पुल बनाया है? उन्होंने कहा कि भाजपा जनता से नहीं अधिकारियों से वोट मांग रही है, क्योंकि उसे पता है कि जनता उसे वोट नहीं करेगी। अखिलेश ने कहा कि सभी लोगों को खुशी है कि हम और चाचा शिवपाल जी साथ आ गए। लेकिन भाजपा को हमारे परिवार के बारे में बोलने की बीमारी है।

भाजपा सरकार गुंडई करा रही है: शिवपाल

पूर्व मंत्री एवं वरिष्ठ नेता शिवपाल सिंह यादव ने जसवंतनगर में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि भाजपा सरकार गुंडई करा रही है। लोकतंत्र और संविधान पर हमला कर रही है। गरीबों किसानों को प्रताड़ित किया जा रहा है। बिजली के नाम पर छापेमारी हो रही है। शिवपाल यादव ने समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं और बूथ प्रभारियों से कहा कि चुनाव में वोट प्रतिशत कम नहीं होने देना है। नेताजी को हर वर्ग, जाति, धर्म के लोग बढ़-चढ़कर वोट करते थे और भारी मतों से जिताते थे। उसी तरह तरह से इस चुनाव में डिम्पल यादव को भी ऐतिहासिक मतों से जिताना है। इस अवसर पर इटावा के पूर्व सांसद सर्वश्री प्रेमदास कठेरिया, पूर्व विधायक मनोज चौधरी, पूर्व मंत्री जयप्रकाश यादव, रामवीर सिंह, समेत बड़ी संख्या में नेता कार्यकर्ता मौजूद है।

 

Related Articles

Back to top button