NHAI का बड़ा एक्शन, इंजीनियरों पर गिरी गाज, ठेकेदार पर 50 लाख का जुर्माना 

हाल ही में अलवर में दिल्ली-वडोदरा एक्सप्रेस-वे का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ, जिसमें देखा गया कि सड़क की खामियों के कारण चल रही कार हवा में उछल रही है...

4PM न्यूज नेटवर्क: देश-भर में सड़क निर्माण और मरम्मत में लापरवाही के मामले अक्सर सामने आते रहते हैं। सड़क निर्माण और मरम्मत न होने की वजह से सड़क हादसे की संख्या बढ़ती जा रही है। जिससे भारी संख्या में लोगों की मौत हो रही है। हाल ही में अलवर में दिल्ली-वडोदरा एक्सप्रेस-वे का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ, जिसमें देखा गया कि सड़क की खामियों के कारण चल रही कार हवा में उछल रही है।

वहीं वीडियो वायरल होने के बाद केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्रालय ने तुरंत कार्रवाई करते हुए इंजीनियर को बर्खास्त कर दिया गया और साथ ही ठेकेदार पर 50 लाख रुपये का जुर्माना लगाया। आपको बता दें कि इस मामले में NHAI ने स्पष्ट किया है कि केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी के निर्देश पर मामले की गहराई से जांच की गई और जिम्मेदार अधिकारियों और एजेंसियों के खिलाफ कठोर कार्रवाई की गई है।

NHAI ने कहा कि ठेकेदार को समय पर खामियों को ठीक नहीं करने के लिए 50 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया है। इसके अतिरिक्त निर्माण कार्य की उचित देखरेख न करने और लापरवाही के चलते अथॉरिटी इंजीनियर को उनके पद से हटा दिया गया है। इसके अलावा संबंधित साइट इंजीनियर को भी बर्खास्त कर दिया गया है। संबंधित पीडी और मैनेजर (टेक) को सड़क की खामियों के लिए कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है। सड़क और परिवहन मंत्रालय ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम पर अपलोड किए गए वीडियो की जांच की है, जिससे पता चला कि वीडियो दिल्ली-वडोदरा एक्सप्रेसवे का है।

महत्वपूर्ण बिंदु

  • NHAI के इंजीनियर के टीम लीडर-कम-रेजिडेंट इंजीनियर को बर्खास्त कर दिया गया है।
  • संबंधित पीडी और मैनेजर (टेक) को भी इन खामियों के लिए कारण बताओ नोटिस दिया गया है।
  • NHAI ने कहा कि ठेकेदार को समय पर खामियों को ठीक नहीं करने के लिए 50 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button