तुष्टिकरण में अंधे हो गए हैं नीतीश-तेजस्वी: बीजेपी

छठ पर रद्द की गई शिक्षकों की छुट्टियों पर बिहार में रार

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
पटना। 19-20 नवंबर के बीच छठ पूजा होने के कारण, छुट्टियों में कटौती के फैसले से सरकारी स्कूल के शिक्षकों में असंतोष फैल गया है। यह कदम, हालांकि जाहिरा तौर पर शैक्षणिक संस्थानों के सुचारू कामकाज को सुनिश्चित करने के लिए है, इससे शिक्षण समुदाय के भीतर नाराजगी पैदा हो गई है।
शिक्षक संघ के नेताओं ने अपना असंतोष व्यक्त करते हुए इस बात पर जोर दिया कि कई शिक्षकों ने इस साल की शुरुआत में सरकार के भर्ती अभियान के बाद छठ उत्सव की योजना बनाई थी। उनका तर्क है कि इस निर्णय से इन नवनियुक्त शिक्षकों को उत्सव के दौरान विभिन्न चुनौतियों का सामना करना पड़ेगा। जवाब में, शिक्षक संघ सरकार से पुनर्विचार करने और उत्सव की अवधि के दौरान सभी प्रशिक्षण गतिविधियों को निलंबित करने की अनुमति देने का आग्रह कर रहा है। जिला शिक्षा विभाग ने अपर मुख्य सचिव के आदेश का जवाब देते हुए सभी स्कूल प्राचार्यों को निर्देश जारी किया है। उन्हें 13 नवंबर से 21 नवंबर तक अपने संबंधित संस्थानों में स्कूल कर्मचारियों, विशेष रूप से हेडमास्टरों और शिक्षकों की उपस्थिति सुनिश्चित करने का निर्देश दिया गया है। वहीं, भाजपा ने इस फैसले पर कहा कि बिहार की संस्कृति को समाप्त करने लिए नीतीश-तेजस्वी सरकार आमदा! बिहार के महापर्व छठ पूजा की छुट्टी की निरस्त। लाखों छठ व्रतियों के श्राप से सनातन को सताने वाले समाप्त हो जाएंगे।
भाजपा ने लिखा कि तुष्टिकरण में नीतीश-तेजस्वी हो गए अंधे! बिहार के महापर्व छठ पूजा की छुट्टी कर दी रद्द। आखिर सनातन इन्हें इतनी दिक्कत क्यों है?

Related Articles

Back to top button