मुख्य सचिव को तुरंत करें सस्पेंड, अरविंद केजरीवाल ने कथित अस्पताल घोटाले को लेकर एलजी को भेजी रिपोर्ट

नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली के मुख्य सचिव नरेश कुमार से जुड़े एक कथित अस्पताल टेंडर घोटाले के संबंध में उपराज्यपाल (एलजी) को एक रिपोर्ट भेजी है। सूत्रों के मुताबिक मुख्यमंत्री ने मुख्य सचिव को तत्काल हटाने और निलंबित करने को कहा है। सतर्कता मंत्री आतिशी ने कल इससे जुड़ी एक पूरक रिपोर्ट सीएम केजरीवाल को भेजी थी। इससे पहले, दिल्ली की सतर्कता मंत्री आतिशी ने दिल्ली के मुख्य सचिव नरेश कुमार पर गंभीर आरोप लगाए थे और दावा किया था कि नरेश कुमार ने उनके बेटे को दिल्ली सरकार से टेंडर दिलाने में गलत तरीके से फायदा पहुंचाया।
मंत्री आतिशी ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को एक पूरक रिपोर्ट सौंपी है, जिसमें मुख्य सचिव पर लगे सभी आरोपों का विभिन्न विवरणों के साथ जिक्र किया गया है। दिल्ली सरकार का आरोप था कि नरेश कुमार के बेटे करण चौहान की कंपनी मेटामिक्स को कथित तौर पर दिल्ली सरकार के आईएलबीएस अस्पताल से बिना टेंडर के एआई सॉफ्टवेयर बनाने का काम सौंपा गया था। साथ ही यह भी आरोप लगाया गया कि कंपनी ने इससे सैकड़ों करोड़ रुपये का अप्रत्याशित मुनाफा कमाया। दिल्ली के मुख्य सचिव, ढ्ढरुक्चस् अस्पताल के अध्यक्ष भी हैं।
इस बीच, दिल्ली सरकार के इंस्टीट्यूट ऑफ लिवर एंड बिलीरी साइंसेज (आईएलबीएस) अस्पताल ने शुक्रवार को सतर्कता मंत्री आतिशी के दावों का खंडन किया और कहा कि मुख्य सचिव नरेश कुमार के बेटे करण चौहान का अस्पताल से किसी भी तरह का संबंध नहीं है। अस्पताल ने आगे स्पष्ट किया कि करण चौहान एमओयू पर हस्ताक्षरकर्ता नहीं हैं।

 

Related Articles

Back to top button