राहुल गांधी से बड़ा देशभक्त कोई नहीं: अशोक गहलोत

  • छवि खराब करने में भाजपा ने खर्च किए लाखों रुपये
  • बोले-भारत जोड़ो यात्रा से घबरा गई बीजेपी

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
जयपुर। राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि राहुल गांधी की 3,500 किलोमीटर की पैदल यात्रा को देश वासियों का सहयोग और समर्थन मिला, उससे भाजपा के लोग घबरा गए हैं। पहले था कि यह चल नहीं पाएगा, लेकिन 3,500 किलोमीटर की यात्रा पूरी हुई और कश्मीर में लाल चौक पर तिरंगा फहराया। उन्होंने कहा कि देश की आम जन को पता चला कि राहुल गांधी का व्यक्तित्व कैसा है।
राहुल गांधी की दलित, पिछड़ों, और बेसहारा को लेकर क्या सोच है। सोमवार को रक्षा मंत्री ने सदन में कहा कि राहुल गांधी माफी मांगें। इस पर गहलोत बोले कि क्यों माफी मांगें, राहुल गांधी इन सबसे ज्यादा देश भक्त हैं और कुछ भी गलत नहीं कहा जिसके लिए माफी मांगें। उन्होंने कहा कि भाजपा के पास आज पैसे की कोई कमी नहीं है। इसलिए यह कांग्रेस और राहुल गांधी की छवि ही खराब करने में लगे रहते हैं, जनता सब जान चुकी है। सीएम गहलोत ने कहा कि जब आम जनता का जुड़ाव राहुल गांधी से बढ़ा तो जो इन्होंने लाखों-करोड़ों रुपये खर्च किए थे राहुल गांधी की छवि खराब करने के लिए, वह बेकार हो गए। अब राहुल गांधी ने इंग्लैंड में जाकर जो भी कहा है उसमें क्या गलत कहा है। वह वही कह रहे हैं जो यहां कहा था। राहुल गांधी ने महंगाई, बेरोजगारी, हिंसा और लोकतंत्र के खतरे की बात कही जो यहां भी कह रहे थे, फिर गलत क्या कहा है? गहलोत ने कहा कि आज राजस्थान में जो योजनाएं हैं, पूरे देश में कहीं नहीं हैं। क्यों? आप उनपर चर्चा क्यों नहीं करते हैं? देश में महंगाई, बेरोजगारी है उसपर चर्चा क्यों नहीं करते। इनको सिर्फ कांग्रेस और राहुल की छवि खराब करनी है क्योंकि जनता का जो अपार समर्थन मिला भारत जोड़ों यात्रा को, उससे यह लोग घबराए हुए हैं।

ओबीसी को 35 प्रतिशत मिले आरक्षण: कमलनाथ

भोपाल। मप विस का बजट सत्र छुट्टी के बाद सोमवार से दोबारा शुरू हुआ। ओबीसी वर्ग को 27 प्रतिशत आरक्षण को लेकर सदन में जमकर हंगामा हुआ। कमलनाथ ने सरकार से पूछा कि सरकार बताए कि किन विभागों में 27 प्रतिशत आरक्षण दिया जा रहा है और किन विभागों में नहीं दिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार ने 27 प्रतिशत आरक्षण लागू किया था। इस पर मंत्री भूपेंद्र सिंह ने कहा कि शिवराज सरकार ने 27 प्रतिशत आरक्षण नौकरी के साथ ही पंचायत चुनाव में भी दिया। तीन विभागों को छोडक़र सभी में आरक्षण का लाभ दिया जा रहा है। कमलनाथ ने कहा कि मंत्री जी को धन्यवाद देना चाहूंगा कि उन्होंने स्वीकार किया हमने 27 प्रतिशत आरक्षण दिया था। इस पर मंत्री भूपेंद्र सिंह ने सरकार का पक्ष रखते हुए कहा कि आपने 27 प्रतिशत आरक्षण दिया नहीं था। आपने 27 प्रतिशत आरक्षण किया था। दिया तो मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व में भाजपा की सरकार ने। कमलनाथ ने कहा कि हमने 27 प्रतिशत आरक्षण दिया। आपकी सरकार को देना है तो 35 प्रतिशत
दें।

Related Articles

Back to top button