धर्म पर कोई कुछ भी न बोले : मनोज

  • जो भी बोलता है, वह उसका निजी विचार

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। सपा विधायक और पूर्व कैबिनेट मंत्री मनोज पांडेय ने स्वामी प्रसाद मौर्य के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि दैत्य और देवाओं के बीच युद्ध अनादि काल से चलता चला आ रहा है। इस लड़ाई में आज तक कोई दैत्य कभी नहीं जीता। उन्होंने स्वामी प्रसाद मौर्य को नसीहत देते हुए कहा कि आसमान की तरफ थूकने से बचना चाहिए। इससे नुकसान खुद को ही होता है। साथ ही कहा कि हमारी पार्टी के धर्म को लेकर कोई बयान न देने के सख्त निर्देश हैं। जो भी इस तरह का बोलता है, वह उसका निजी बयान है।
ज्ञात हो कि सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य लगातार विवादित बयान दे रहे हैं। अब उनका एक और बयान सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है जिसमें वह कहते हुए नजर आ रहे हैं कि हिंदू धर्म नाम का कोई धर्म ही नहीं है। हिंदू धर्म केवल धोखा है। उन्होंने कहा कि ब्राह्मणवाद की जड़ें काफी गहरी हैं और ब्राह्मण धर्म को ही हिंदू धर्म कहा जा रहा है। हिंदू धर्म दरअसल, पिछड़ों, आदिवासियों और दलितों को मकडज़ाल में फंसाने की एक साजिश है। हिंदू अगर एक धर्म होता तो वहां दलितों और पिछड़ों का भी सम्मान होता। उन्होंने कहा कि हमारे देश में आजादी का अमृत महोत्सव मनाया गया है। इस दौरान सपा नेता ने राष्ट्रपति पर भी विवादित बयान दिया। उन्होंने कहा कि हम लोग भले ही पागल होकर के हिंदू धर्म के लिए मरें पर ब्राह्मणवादी व्यवस्था के चालाक लोग हमें आदिवासी मानते हैं। ऐसा ही व्यवहार भारत के पूर्व राष्टï्रति रामनाथ कोविंद के साथ हुआ। दलित होने के कारण उन्हें मंदिर में जाने से रोका गया।

सुप्रीम कोर्ट के वकील ने दर्ज कराई एफआईआर

नई दिल्ली। बीते दिनों हिंदू धर्म को लेकर दी गई टिप्पणी पर समाजवादी पार्टी के नेता स्वामी प्रसाद मौर्य फंस गए हैं। सुप्रीम कोर्ट के वकील विनीत जिंदल ने स्वामी प्रसाद मौर्य के खिलाफ दिल्ली पुलिस को शिकायत दर्ज कराई है। विनीत जिंदल ने कहा कि स्वामी प्रसाद मौर्य के द्वारा दिया गया बयान समूहों के बीच दुश्मनी को बढ़ावा देने वाला है। उनका बयान भडक़ाऊ और अपमानजनक हैं। यह एक संज्ञेय अपराध है। इससे पहले सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य ने कहा था कि हिंदू धर्म नाम का कोई धर्म ही नहीं है। हिंदू धर्म केवल धोखा है।

Related Articles

Back to top button