कोई राम लहर नहीं, अयोध्या में मोदी जी का शो

प्राण-प्रतिष्ठा कार्यक्रम पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी की टिप्पणी

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
गुवाहाटी। रामलला प्राण-प्रतिष्ठा कार्यक्रम का जिक्र करते हुए राहुल गांधी ने कहा, यह एक राजनीतिक कार्यक्रम था। यह पूछे जाने पर कि अयोध्या में राम मंदिर के प्रतिष्ठा समारोह के बारे में और वह देश में उत्पन्न हुई लहर का मुकाबला कैसे करेंगे, गांधी ने कहा, ऐसा कुछ नहीं है, कि कोई लहर है। मैंने पहले भी कहा था कि यह भाजपा का राजनीतिक कार्यक्रम और नरेंद्र मोदी जी ने वहां एक समारोह और एक शो किया, यह अच्छा है।
दरअसल, भारत जोड़ो न्याय यात्रा के 10वें दिन कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने एक संवाददाता सम्मलेन को संबोधित किया। उन्होंने विपक्षी गठबंधन और आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस की रणनीति का जिक्र किया। राहुल गांधी ने कहा, भारत जोड़ो न्याय यात्रा के पीछे न्याय की सोच है। जिसके 5 स्तंभ हैं। 1. युवा न्याय 2. भागीदारी 3. नारी न्याय 4. किसान न्याय 5. श्रमिकों के लिए न्याय। इन सभी मुद्दों को ध्यान रखते हुए कांग्रेस पार्टी एक कार्यक्रम आपके सामने एक महीने में रखेगी।

हमें कमजोर मत समझना

राहुल गांधी के नेतृत्व में निकाली जा रही कांग्रेस की भारत जोड़ो न्याय यात्रा के दौरान मंगलवार को गुवाहाटी में जमकर हंगामा हुआ। कांग्रेस कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि हमने बैरिकेड तोड़ दिए हैं, लेकिन हम कानून नहीं तोड़ेंगे। राहुल गांधी ने कहा हमें कमजोर मत समझना। हमने बैरिकेड तोड़ दिए हैं। कांग्रेस कार्यकर्ता किसी से नहीं डरते। पार्टी कार्यकर्ताओं को राहुल गांधी ने ‘बब्बर शेर’ बताया और बोले कि उन्होंने यूनिवर्सिटी में मेरा कार्यक्रम कैंसिल कर दिया, लेकिन छात्रों ने यूनिवर्सिटी के बाहर मेरी बात सुनी। हम असम में भाजपा को हराएंगे और जल्द ही कांग्रेस की सरकार बनाएंगे। राहुल गांधी ने पुलिस की भी तारीफ की। उन्होंने कहा कि हम जानते हैं कि पुलिस सिर्फ उन्हें मिले आदेशों का पालन कर रही है। हम आपके खिलाफ नहीं हैं। हम सीएम के खिलाफ हैं, जो भ्रष्ट हैं, हमारी लड़ाई उनसे है।

आईएनडीआईए के पास हिंदुस्तान का तकरीबन 60 प्रतिशत वोट

विपक्षी गठबधन आईएनडीआईए को लेकर राहुल गांधी ने कहा, एक तरफ नरेंद्र मोदी-आरए है, दूसरी तरफ आईएनडीआए है। आईएनडीआईए एक विचारधारा, एक सोच है। आज आईएनडीआईए के पास हिंदुस्तान का तकरीबन 60 प्रतिशत वोट है। राहुल गांधी से जब पूछा गया कि जब यात्रा बंगाल पहुंचेगी तो क्या ममत बनर्जी उनके साथ जुड़ेंगी। इसका जवाब देते हुए कहा, हमने उन्हें निमंत्रण भेजा है। उन्हें जरूर आना चाहिए। वह आएंगी तो हमें अच्छा लगेगा। विपक्षी गठबंधन और बंगाल में सीट शेयरिंग को लेकर कांग्रेस नेता ने कहा कि सीट शेयरिंग को लेकर हमारी बात चल रही है। हमारा संबंध बहुच अच्छे हैं।

कांग्रेस ने सिर्फ वोटबैंक की राजनीति की : जेपी नड्डा

भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि मोदी जी ने देश की राजनीति की संस्कृति को बदल डाला है, क्योंकि 70 साल तक कांग्रेस पार्टी ने राजनीति जाति के आधार पर की। भाई को भाई से बांटकर की, सिर्फ वोटबैंक की राजनीति की। उन्होंने कहा कि मोदी जी ने कहा कि भारत में सिर्फ 4 जातियां हैं- गरीब, युवा, किसान और महिलाएं। जेपी नड्डा ने कहा कि मुझे विश्वास है कि 2024 के लोकसभा चुनाव में हम न सिर्फ जीतेंगे बल्कि पहले से ज्यादा सीटें भी हासिल करेंगे। गुजरात में हम सभी 26 सीटें जीतेंगे। उन्होंने कहा कि अहमदाबाद में गांधीनगर लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र कार्यालय का उद्घाटन करना गुजरात के सभी हिस्सों में विकास सुनिश्चित करने की हमारी पार्टी की प्रतिबद्धता का प्रमाण है। हम गुजरात को प्रथम रखना चाहते हैं और पीएम मोदी जी के दूरदर्शी नेतृत्व में हम भारत को प्रथम बनाना चाहते हैं!

 

Related Articles

Back to top button