उत्तर भारत में क्रिसमस पर छूटेगी कंपकंपी

दिल्ली का न्यूनतम तापमान तीन डिग्री तक आने का अनुमान, धुंध भी सताएगी, उत्तराखंड हिमाचल में बारिश की संभावना

 4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। मौसम विभाग ने आने वाले दिनों में बिहार, पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश में रात और सुबह के समय बहुत घना कोहरा छाने की संभावना है। इन राज्यों में न्यूनतम तापमान चार से तीन डिग्री तक जाने की अनुमान है। भारत मौसम विज्ञान विभाग का देश के कुछ हिस्सों में शीत लहर की स्थिति और बारिश के बीच अन्य हिस्सों के साथ-साथ मध्य भारत और महाराष्ट्र के  तापमान में भी 2-4 डिग्री सेल्सियस की गिरावट का अनुमान है।
उधर, मौसम विभाग ने कड़ाके की ठंड के बीच कई राज्यों में बारिश होने के आसार बताए हैं। लद्दाख, जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड के पहाड़ों पर हिमपात के साथ-साथ आज से बारिश की संभावना है। हिमालयी इलाकों में तो तापमान गिरकर माइनस में चला गया है। कई जगहों पर लोगों को पानी की समस्या उत्पन्न हो गई है क्योंकि पानी बर्फ बन गया है। इन राज्यों के अलावा केरल, कर्नाटक, तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश और ओडिशा में बारिश की चेतावनी जारी की गई है। मौसम विभाग की माने को अगले पांच दिनों तक हिमाचल, पंजाब, हरियाणा, उत्तराखंड और उत्तरी राजस्थान में शीतलहर का असर देखने को मिल सकता है। सुबह के समय हवा की रफ्तार भी तेज होगी। ऐसे में क्रिसमस पर ठंड कंपकंपी छुड़ाएगी। क्रिसमस पर घना कोहरा देखने को मिल सकता है। जिससे दिन का पारा गिरेगा, इससे लोगों को कंपकंपाती ठंड और ठिठुरन का अहसास होगा।

दिल्ली का अधिकतम तापमान भी गिरा

दिल्ली में सुबह सात बजे तापमान गिरकर 7 डिग्री तक पहुंच गया। वहीं आज अधिकतम तापमान 19 डिग्री तक रह सकता है। राष्ट्रीय  राजधानी में जिस तरह से तापमान में गिरावट हो रही है उससे साफ लग रहा है कि आने वाले दिन मुश्किल भरे होंगे। गहरी धुंध पडऩे की संभावना जताई जा रही है।

Related Articles

Back to top button