चौ. चरण सिंह को भारत रत्न देने की रालोद ने उठाई मांग

रालोद के टीम संयोजक अनुपम मिश्रा ने प्रधानमंत्री को लिखा पत्र

 4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। भारत के पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह को भारत रत्न दिए जाने के संबंध में राष्ट्रीय लोक दल ने प्रधानमंत्री को पत्र लिखा है।
इस बाबत राष्ट्रीय लोक दल के टीम संयोजक अनुपम मिश्रा ने कहा कि चौधरी चरण सिंह न केवल एक ईमानदार,सत्यनिष्ठ व कर्तव्यनिष्ठ प्रधानमंत्री थे बल्कि वह विश्व के एक मात्र ऐसे राजनेता भी हैं जिन्हें ‘किसान मसीहा कहलाने का गौरव प्राप्त है, और उन्हें यह गौरव इस देश की जनता द्वारा प्रदान किया गया।
पत्र में कहा गया है कि उन्होंने जीवन पर्यंत किसानों की सेवा को ही अपना धर्म माना तथा गरीब, असहाय, शोषित और वंचित समाज की सेवा में अपना संपूर्ण जीवन समर्पित कर दिया और अपना संपूर्ण जीवन भारतीयता और ग्रामीण परिवेश की मर्यादा में ही जिया।
अनुपम मिश्रा ने पत्र के माध्यम से माँग की कि धरती पुत्र चौधरी चरण सिंह को उनकी जयंती के अवसर पर जब सारा देश ‘किसान दिवसÓ के रूप में मनाए तब उन्हें भारत रत्न दिए जाने की घोषणा प्रधानमंत्री स्वयं करें।.अनुपम मिश्रा ने कहा कि उन्हें विश्वास है कि आप देश की सवा सौ करोड़ जनता की भावना को समझेंगे और यह पुण्य अर्जित करने वाले देश के प्रथम प्रधानमंत्री होने का गौरव प्राप्त करेंगे।

Related Articles

Back to top button