महिलाओं के अपमान के लिए मैं नहीं, विनेश फोगट और बजरंग पुनिया जिम्मेदार: बृज भूषण शरण सिंह

नई दिल्ली। हरियाणा विधानसभा चुनाव से करीब एक महीने पहले कांग्रेस में शामिल हुए विनेश फोगट और बजरंग पुनिया पर तीखा हमला करते हुए भारतीय कुश्ती महासंघ के पूर्व अध्यक्ष और भारतीय जनता पार्टी के नेता बृज भूषण शरण सिंह ने कहा कि दोनों पहलवान महिलाओं के अपमान के लिए जिम्मेदार हैं और उन्होंने दोहराया कि अगर वे हरियाणा में चुनाव लड़ते हैं तो कोई भी भाजपा उम्मीदवार उन्हें हरा देगा और उन्होंने आगामी विधानसभा चुनाव में प्रचार करने की पेशकश भी की, अगर उनकी पार्टी अनुमति दे।
उन्होंने कहा, मैं बेटियों के अपमान का दोषी नहीं हूं। अगर कोई बेटियों के अपमान का दोषी है, तो वह बजरंग और विनेश हैं। और जिसने इसकी पटकथा लिखी, भूपेंद्र हुड्डा, वह इसके लिए जिम्मेदार है। उन्होंने आगे कहा, एक दिन कांग्रेस को इसका पछतावा होगा।
इस घटनाक्रम पर प्रतिक्रिया देते हुए सिंह ने कहा, ये लोग राजनीति को हवा समझते हैं। उन्हें लगता है कि वे हरियाणा से विधानसभा चुनाव जीत जाएंगे। वे हरियाणा की किसी भी विधानसभा सीट से चुनाव लड़ लें, भाजपा का छोटा उम्मीदवार उन्हें हरा देगा। उन्होंने आगे कहा: अगर मेरी पार्टी निर्देश देगी तो मैं भी हरियाणा विधानसभा चुनाव में प्रचार करने जाऊंगा। मेरा दावा है कि मुझे उनके समुदाय के लोगों का अधिकतम समर्थन मिलेगा। मैं उनके सामने भाजपा उम्मीदवार के पक्ष में भी प्रचार करने के लिए तैयार हूं।
बृज भूषण ने कहा कि पिछले साल जनवरी में जब पहलवानों का जंतर-मंतर पर विरोध प्रदर्शन शुरू हुआ था, तभी उन्होंने दावा किया था कि यह खिलाडिय़ों का आंदोलन नहीं है और इसके पीछे भूपेंद्र हुड्डा के नेतृत्व वाली कांग्रेस है। उन्होंने कहा, 18 जनवरी 2023 को जब जंतर-मंतर पर विरोध प्रदर्शन शुरू हुआ तो मैंने कहा था कि यह खिलाडिय़ों का आंदोलन नहीं है, इसके पीछे कांग्रेस है। खासकर भूपेंद्र हुड्डा, दीपेंद्र हुड्डा, प्रियंका जी और राहुल जी। यह कांग्रेस का आंदोलन है। और आज यह बात साबित हो गई है। इस पूरे आंदोलन में, हमारे खिलाफ जो साजिश हुई, उसमें कांग्रेस शामिल थी और भूपेंद्र हुड्डा उसका नेतृत्व कर रहे थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button