राजनीति नहीं, अगली पीढ़ी की चिंता: वरुण

देश को आगे बढ़ाने के लिए गांव के गरीब बच्चों को भी सम्मान मिले

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। सांसद वरुण गांधी ने पीलीभीत में कहा कि उन्हें राजनीति की नहीं, अगली पीढ़ी की चिंता है। इसीलिए वह एक परिवार की तरह लोगों के बीच में रहते हैं और और उनके सुख-दुख में हमेशा साथ देते हैं। कोई भी देश शिक्षा के रास्ते पर चल कर ही आगे बढ़ता है, यदि देश को अगले पायदान तक ले जाना है, तो उसके लिए शिक्षा को बढ़ावा देना होगा। इसीलिए वह सांसद निधि से भी शिक्षा और स्वास्थ्य के क्षेत्र में बड़े पैमाने पर काम कर रहे हैं।
पीलीभीत से सांसद वरुण गांधी ने कंपोजिट विद्यालय, बिथरा में सांसद निधि से मुहैया कराए गए फर्नीचर के लोकार्पण के दौरान ये बात कही. कार्यक्रम में मौजूद पढऩे वाले बच्चों के भविष्य को लेकर सांसद खुलकर बोले. वरुण गांधी ने कहा कि यहां जो छोटे बच्चे बैठे हैं, वह सिर्फ बच्चे नहीं बल्कि यह देश का भविष्य बैठा है, जैसे मैं अपनी बेटी के लिए बड़े सपने देखता हूं, वैसे ही मैं यहां बैठे बेटी और बेटों के लिए भी सपने देखता हूं। सांसद ने कहा कि किसी के पास साधन की कमी है, तो उस वजह से किसी के सपने मर जाए या अधूरे रह जाएं, मैं नहीं चाहता हूं। मेरी ख्वाहिश है कि जब छोटी बच्चियां बड़ी हों, तो मां-बाप सिर्फ शादियों के बारे में ही न सोचें बल्कि वह अपने बच्चों की प्रतिभा को समझें, उन्हें उनके बड़े सपने पूरे करने में सहयोग दें, ताकि वह भी इंदिरा गांधी, पीटी उषा, कल्पना चावला जैसे महान लोगों की तरह बड़ा बनकर अपना व अपने देश का नाम रोशन करें। बोले कि देश को आगे बढ़ाने के लिए गांव के गरीब बच्चों को भी उतना ही सम्मान देना होगा, जितना पैसे वालों के बच्चों को महत्व दिया जाता है।
सांसद का खमरिया पुल पर कार्यकर्ताओं ने उनका जोरदार स्वागत किया। सांसद ने कार्यक्रम में मौजूद अध्यापक-अध्यापिकाओं को जिम्मेदारी देते हुए कहा कि एक आदत बच्चों में जरूर डाल दीजिए। वह है पौधारोपण की आदत, फलदार पेड़ लगाने की आदत और एक ऐसी सीख जो बच्चों को हमेशा सकारात्मक ऊर्जा प्रदान करे। बोले कि वह चाहते हैं कि बिथरा को इस नए आंदोलन की शुरुआत बना दें, तो उन्हें बहुत खुशी होगी। दिल से प्रयास करें कि जिस बच्चे का जन्मदिन हो, तो उसके घर जाकर उसके प्रांगण में या किसी अन्य जगह पर एक फलदार पौधा जरूर लगाएं।

Related Articles

Back to top button