अब नई जर्सी में दिखेगी टीम इंडिया

१११ 4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सात जून से 11 जून तक वल्र्ड टेस्ट चैपिंयनशिप का फाइनल मुकाबला खेला जाना है। इंग्लैंड के लंदन स्थित ओवल स्टेडियम में होने वाली इस चैंपियनशिप के लिए टीमें जोरदार तैयारियां करने में जुटी हुई है। इस बेहद ही खास मुकाबले में भारत और ऑस्ट्रेलिया की टीमें नई जर्सी पहने हुए नजर आएंगी।
खास मुकाबले के लिए ऑस्ट्रेलिया की टीम और भारतीय टीम के लिए नई जर्सी को लॉन्च कर दिया गया है। इस नई जर्सी में भारतीय टीम ने खास फोटोशूट भी करवाया है जो बेहद शानदार है। भारतीय टीम की नई जर्सी पर आईसीसी डब्ल्यूटीसी फाइनल 2023 लिखा हुआ है। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 7-11 जून तक महामुकाबला यानी वर्ल्ड टेस्ट चैपिंयन का फाइनल लंदन के ओवल स्टेडियम में खेला जाएगा। इस खास मुकाबले के लिए एक नई जर्सी लॉन्च की गई है। जिसको पहनकर टीम इंडिया के खिलाडय़िों ने धमाकेदार फोटोशूट करवाया। इस जर्सी पर आईसीसी डब्ल्यूटीसी फाइनल 2023 लिखा हुआ है। कप्तान रोहित शर्मा, स्टार क्रिकेटर विराट कोहली, स्टार ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा समेत टीम इंडिया के बाकी खिलाडय़िों का धांसू फोटोशूट हुआ है, जिसकी तस्वीरें बीसीसीआई ने शेयर की हैं।

जमकर पसीना बहा रही भारतीय टीम

भारतीय टीम इन दिनों इंग्लैंड के लंदन पहुंचने के बाद लगातार ग्राउंट पर चैंपियनशिप के लिए जोरदार प्रैक्टिस करने में जुटी हुई है। इस चैंपियनशीप को जीतने के लिए टीम के खिलाड़ी मैदान पर जमकर पसीना बहाते दिख रहे है। बता दें कि ये दूसरी बार है जब भारतीय टीम ने लगातार चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले में जगह बनाई है। इससे पहले वर्ष 2019-21 में भी इस लीग के संस्करण के दौरान भारतीय टीम फाइनल तक पहुंचने में सफल हुई थी। हालांकि इस मुकाबले में भारतीय टीम को न्यूजीलैंड से मात खानी पड़ी थी।

ओवल पर भारत का रिकॉर्ड
आंकड़ों के अनुसार भारत ने लंदन के ओवल में कुल 14 मुकाबले खेले है। इन मुकाबलों में भारत को दो टेस्ट मुकाबलों में जीत और पांच में हार मिली है। वहीं ओवल के मैदान पर खेले गए सात मुकाबले ड्रॉ पर खत्म हुए है। बता दें कि भारतीय टीम ने इस ग्राउंड पर पहली बार वर्ष 1936 को इंग्लैंड के खिलाफ ही मुकाबला खेला था। इस मुकाबले में भारतीय टीम को नौ विकेट से मात खानी पड़ी थी। ओवल के मैदान पर भारतीय टीम को सबसे पहले 1971 में जीत मिली थी। भारतीय टीम ने इस मैच में इंग्लैंड को दूसरी पारी में 101 रन पर ऑलआउट किया था। भारतीय टीम ने इस मुकाबले में चार विकेट शेष रहते हुए शानदार जीत हासिल की थी।

Related Articles

Back to top button