ओमिक्रॉन का खतरा बढ़ा, पांच राज्यों में मिले केस

अब तक 21 मामले आए सामने, कई लोगों की जांच रिपोर्ट का इंतजार

दिल्ली में भी नए वेरिएंट की दस्तक, अलर्ट पर स्वास्थ्य विभाग

 4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। भारत में कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन का खतरा बढ़ता जा रहा है। अब तक देश के पांच राज्यों में कोरोना संक्रमित मरीजों की पुष्टिï हुई है। कुल 21 मामले सामने आए हैं जबकि अभी दर्जनों लोगों की रिपोर्ट आनी बाकी है।
देश में अब तक नए वेरिएंट के 21 मामलों की पुष्टि हुई। राजस्थान की राजधानी जयपुर में नौ, महाराष्ट्र में आठ और तंजानिया से दिल्ली पहुंचा एक व्यक्ति संक्रमित पाया गया। इसके पहले गुजरात में एक और कर्नाटक में दो मरीजों में संक्रमण की पुष्टिï हुई है। दिल्ली के लोकनायक अस्पताल में भर्ती तंजानिया से आए 32 वर्षीय यात्री में कोरोना के नए वेरिएंट की पुष्टि हुई है। दिल्ली में मरीज मिलने से स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया है और इस मरीज के संपर्क में आए अन्य सभी छह लोगों को भी आइसोलेट कर दिया गया है। दक्षिण अफ्रीका से जयपुर आए एक परिवार के चार सदस्य नए वेरिएंट से संक्रमित पाए गए। महाराष्ट्र के पुणे में एक और पिंपरी चिंतवाड़ में छह लोग ओमिक्रॉन से संक्रमित पाए गए हैं। इनमें नाइजीरिया से लौटी एक महिला, उसकी दो बच्चियां और उसका भाई शामिल है। इसके अलावा पिछले महीने के आखिरी हफ्ते में फिनलैंड से लौटा एक व्यक्ति भी संक्रमित मिला है। अब महाराष्ट्र में नए स्ट्रेन के मामले बढ़कर आठ हो गए हैं। एक दिन पहले ठाणे में 23 साल के एक मैरीन इंजीरियर इससे संक्रमित पाया गया था।

मेरठ में विदेश से आए 116 नए यात्रियों ने बढ़ाई टेंशन

मेरठ। कोरोना के ओमिक्रॉन वेरिएंट को लेकर स्वास्थ्य विभाग की धड़कन बढ़ी है। प्रदेश सरकार ने विदेश से मेरठ पहुंचने वाले 116 नए यात्रियों की सूची भेज दी है, जिसमें कई यात्री ऐसे देशों से आए हैं, जहां कोरोना का नया वेरिएंट संक्रमित हो चुका है। उधर, रविवार तक जारी रिपोर्ट के मुताबिक 24 नवंबर के बाद कुल 449 यात्री विदेश से मेरठ आए हैं। 80 और यात्रियों की सैंपलिंग कर ली गई। विदेश से आने यात्रियों को लेकर मेरठ में प्रशासन भी अलर्ट मोड में आ गया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button