इस कांग्रेसी नेता के बहाने भाजपा ने साधा कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा पर निशाना

नई दिल्ली। कांग्रेस पार्टी के नेता राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा फिलहाल राजस्थान में है. सितंबर में तमिलनाडु से रवाना होने वाली ये यात्रा दिसंबर के आखिरी सप्ताह में देश की राजधानी दिल्ली में दाखिल होगी. 24 दिसंबर को यात्रा की दिल्ली में बदरपुर बॉर्डर से एंट्री होगी. कांग्रेस पार्टी राजधानी में यात्रा को लेकर तैयारियों में जुटी हुई है. तैयारियों के लिए आयोजित की गई ऐसी ही एक बैठक में पार्टी के वरिष्ठ नेता जगदीश टाइटलर भी शामिल हुए. जैसे ही टाइटलर की बैठक में शामिल होने की तस्वीर सामने आई वैसे ही बीजेपी कांग्रेस पार्टी पर हमलावर हो गई.
बीजेपी नेता मनजिंदर सिंह सिरसा ने कहा, कांग्रेस भारत जोड़ो यात्रा के नाम से राहुल गांधी को देशभर में भगा रही है. दिल्ली के अंदर यात्रा को लेकर मीटिंग हुई. 1984 दंगों का मुख्य अपराधी जगदीश टाइटलर ये मीटिंग ले रहा है. ऐसा लग रहा है कि ये कांग्रेस की भारत जोड़ो नहीं भारत तोड़ो यात्रा है. ऐसा लग रहा है कि यात्रा के पीछे का मंतव्य ये है कि देश में कैसे आगजनी की जाए.
सिरसा ने आगे कांग्रेस पर हमलावर होते हुए कहा, कांग्रेस 1984 से अब तक लगातार सिखों के साथ नाइंसाफी करती रही है. पहले सिखों का कत्लेआम करवाया फिर राहुल गांधी के पिता राजीव गांधी ने मंच से ये जस्टिफाई भी किया कि जब बड़ा पेड़ गिरता है तब धरती हिलती है. जिन लोगों के माध्यम से इस कत्लेआम को रूप दिया था. जगदीश टाइटल और कमलनाथ जैसे लोग, उनकी दोस्ती न राजीव गांधी छोड़ पाए न राहुल गांधी छोड़ पा रहे हैं. कांग्रेस पार्टी से बड़ा सवाल ये है कि ऐसे कातिलों को लेकर क्या भारत को जोड़ा जा सकता है या तोड़ा जा सकता है.
बीजेपी के इन आरोपों पर पलटवार करते हुए जगदीश टाइटलर ने कहा कि बीजेपी सियासत के लिए ये सब कह रही है, उनके खिलाफ कोई सबूत नहीं हैं. टाइटलर ने कहा, ‘मेरे ऊपर आरोप सिर्फ सियासत के चलते हैं, कोई सबूत नहीं है. मुझे ष्टक्चढ्ढ कोर्ट ने तीन बार क्लीन चिट दी है, मेरे ऊपर कोई केस नहीं है. बाकी जिसको सियासत करनी है करे. ऐसे बयानों से बीजेपी सिर्फ राजनीति कर रही है. बीजेपी इसको विवाद बनाएगी ही.
उन्होंने बैठक को लेकर कहा कि भारत जोड़ो यात्रा को जनसमर्थन मिल रहा है और अब यात्रा दिल्ली में दाखिल होने वाली है तो उसके रूट को लेकर बैठक की गई थी. टाइटलर ने कहा कि वो भी भारत जोड़ो यात्रा में शामिल होंगे और पार्टी के लिए जान तक देने को हाजिर हैं.

Related Articles

Back to top button