सलमान फायरिंग मामले में एक आरोपी की मौत, पुलिस कस्टडी में की सुसाइड

मुंबई। सलमान खान के घर हुई फायरिंग मामले में एक बड़ी खबर सामने आई है। पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए गए आरोपियों में से एक अनुज थापन की मौत हो गई है। थापन ने पुलिस कस्टडी में ही सुसाइड कर ली है। अनुज थापन ने पुलिस कस्टडी में ही आत्महत्या करने की कोशिश की थी। इसके बाद उसे अस्पताल ले जाया गया था, जहां उसकी मौत हो गई है। अनुज थापन को पुलिस ने गोलीबारी करने वाले आरोपियों को हथियार सप्लाई कराने के आरोप में गिरफ्तार किया था।

हथियारों की सप्लाई मामले में हुआ था गिरफ्तार

हफ्तेभर पहले पुलिस ने किया था गिरफ्तार

सलमान खान के घर पर हुई फायरिंग मामले में हफ्तेभर पहले पुलिस ने कार्रवाई करते हुए दो आरोपियों को पंजाब से गिरफ्तार किया था। इसमें 37 वर्षीय सोनू सुभाष चंद्र और 32 साल के अनुज थापन शामिल थे। जानकारी के मुताबिक, अनुज लॉरेंस बिश्नोई गैंग के संपर्क में था। वो ट्रक हेल्पर के तौर पर काम करता है।

मुंबई की क्राइम ब्रांच ने सूरत की तापी नदी से एक पिस्टल और कुछ जिंदा कारतूस बरामद किए थे। ब्रांच का दावा है कि ये वही हथियार थे, जिसका इस्तेमाल 14 अप्रैल को सलमान खान के घर पर हुई फायरिंग के लिए किया गया। पुलिस के मुताबिक इन हथियारों की सप्लाई अनुज और सुभाष ने की थी।

सभी आरोपियों पर पुलिस ने लगाया मकोका

मामले में कार्रवाई करते हुए मुंबई पुलिस ने सभी गिरफ्तार आरोपियों पर मकोका एक्ट लगा दिया था। इस केस में बिश्नोई गैंग के दो शूटर विक्की गुप्ता और सागर पाल पहले से ही पुलिस की गिरफ्त में हैं, जिन्हें गुजरात से गिरफ्तार किया गया था। इस केस में सलमान खान के सिक्योरिटी गार्ड के बयान के आधार पर मुंबई पुलिस ने आईपीसी की धारा 307 (जान से मारने की कोशिश) और आर्म्स एक्ट के तहत मामला दर्ज किया है। लेकिन बाद में एफआईआर में तीन नई धाराएं जोड़ दी गईं, जिनमें आईपीसी की धारा 506(2) (धमकी देना), 115 (उकसाना) और 201 (सबूत नष्ट करना) शामिल है। अब पुलिस ने मकोका एक्ट भी लगा दिया है, जिससे ये केस बहुत मजबूत हो चुका है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button