विरोध सिर्फ भाजपा की नीतियों से, नेताओं व समर्थकों से नहीं : प्रियंका गांधी

  • भाजपा समर्थकों ने की प्रियंका गांधी से मुलाकात, वायरल हुआ वीडियो

लखनऊ। उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में जीत के लिए हर संभव कोशिश करते हुए जहां नेता एक दूसरे के खिलाफ कटु शब्दों का इस्तेमाल कर रहे हैं तो एक दूसरे को नीचा दिखाने का कोई मौका भी नहीं छोड़ रहे हैं। इस बीच एक बेहद सकारात्मक तस्वीर भी सामने आई है। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी की रास्ते में भाजपा समर्थकों से मुलाकात हो गई। प्रियंका ने ना सिर्फ उनसे हाथ मिलाया बल्कि प्रचार सामग्री भी दी। बीजेपी समर्थक भी प्रियंका के साथ शालीनता से मिलते हुए नजर आए और लड़की हूं लड़ सकती हूं वाला ब्रेसलेट मांगा। सोशल मीडिया पर यह वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। कांग्रेस पार्टी ने भी इसे बेहद दुर्लभ तस्वीर बताते हुए वीडियो ट्वीट किया और लिखा राजनीति में ऐसी तस्वीरें दुर्लभ हैं- भाजपा की रैली से लौट रहे लोगों ने प्रियंका गांधी जी से घोषणा पत्र और लड़की हूं, लड़ सकती हूं की प्रचार सामग्री मांगी और साथ में सेल्फी ली।

वीडियो से स्पष्ट है जनता को गर्मी और चर्बी निकालने वाले नहीं, भर्ती निकालने वाले चाहिए। पहले चरण के चुनाव से पहले पश्चिमी यूपी में एक रोड शो के दौरान प्रियंका गांधी की मुलाकात इसी तरह अखिलेश यादव और जंयत चौधरी से हुई थी। उस दौरान इन नेताओं ने एक दूसरे का अभिवादन किया था। मुलाकात की तस्वीरें वायरल हुईं। हाल ही में एक इंटरव्यू में जब प्रियंका गांधी से पूछा गया था कि क्या उनकी मुलाकात मोदी-योगी से भी होती तो इसी तरह पेश आतीं? कांग्रेस नेता ने हां में जवाब देते हुए कहा कि वह पीएम मोदी, सीएम योगी, अखिलेश यादव, मायावती सभी का आदर करती हैं। उनका विरोध सिर्फ उनकी नीतियों से है। सत्ता पक्ष के समर्थकों से मुलाकात करना कोई गलत बात नहीं।

चुनाव बाद कांग्रेस करेगी सपा से गठबंधन : खुर्शीद

लखनऊ। पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सलमान खुर्शीद ने कहा कि उनकी पार्टी का समाजवादी पार्टी (एसपी) के साथ विचारधारा के स्तर पर मेल नहीं है, लेकिन भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) को सत्ता से बाहर रखने के लिए कांग्रेस सपा के साथ गठबंधन कर सकती है। सलमान खुर्शीद ने यह बात ऐसे समय पर कही है जब कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी चुनाव बाद सपा के साथ गठबंधन को लेकर संकेत दे चुकी हैं। एएनआई से बात करते हुए खुर्शीद ने कहा सपा के साथ हमारे रिश्ते बहुत अच्छे नहीं हैं, क्योंकि गहरे वैचारिक मतभेद हैं। लेकिन बड़े फ्रेमवर्क के तहत हम बीजेपी को सत्ता से बाहर रखने को प्राथमिकता देंगे क्योंकि वे बेहद भयानक रहे हैं। उत्तर प्रदेश में चौथे चरण के मतदान के बीच खुर्शीद के बयान सेसंकेत मिलता है कि कांग्रेस त्रिशंकु विधानसभा की स्थिति में राज्य में चुनाव के बाद गठबंधन को तैयार है। उत्तर प्रदेश में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी के प्रचार पर खुर्शीद ने कहा हम राज्य में अपनी उपस्थिति दर्ज कराने के लिए जोरदार तरीके से चुनाव लड़ रहे हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button