मयंक जोशी की अखिलेश से मुलाकात के बाद टेंशन में भाजपा

  • सांसद रीता बहुगुणा के बेटे मयंक सपा प्रत्याशी से भी कर रहे मुलाकात

लखनऊ। उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के चौथे चरण में आज राजधानी लखनऊ समेत नौ जिलों की 59 सीटों पर वोटिंग हो रही है। इसी बीच कल देर रात भाजपा सांसद रीता बहुगुणा जोशी के पुत्र मयंक जोशी ने समाजवादी पार्टी के राष्टï्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव से मुलाकात की। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने खुद ट्वीट करके मयंक जोशी से मुलाकात की जानकारी दी है। फोटो भी शेयर किया है। मयंक जोशी सपा प्रमुख से मुलाकात के तुरंत बाद ही पूर्व मंत्री अभिषेक मिश्रा से भी मिलने पहुंचे। अभिषेक मिश्रा लखनऊ की सरोजनीनगर विधानसभा सीट से सपा के टिकट पर चुनाव मैदान में हैं। सपा प्रमुख अखिलेश ने इस मुलाकात को शिष्टाचार भेंट बताया है लेकिन चुनाव की पूर्व संध्या पर हुई इस मुलाकात के सियासी मायने भी निकाले जा रहे हैं। कहा जा रहा है कि अभी तीन चरणों के चुनाव बाकी है। ऐसे में मयंक भाजपा के वोट बैंक को सपा में तब्दील कर सकते हैं। वहीं दूसरी तरफ इस मुलाकात के बाद भाजपा टेंशन में है। पदाधिकारी बताते हैं कि जल्द मयंक जोशी पर उच्च नेतृत्व कार्रवाई कर सकता है।

गौरतलब है कि मयंक जोशी ने बीजेपी से टिकट के लिए भी आवेदन किया था। मयंक ने लखनऊ कैंट विधानसभा सीट से टिकट मांगा था, जहां से उनकी मां रीता बहुगुणा जोशी भी विधायक रही हैं। रीता बहुगुणा जोशी ने बेटे को टिकट मिलने पर लोकसभा की सदस्यता से इस्तीफा देने को तैयार रहने की भी बात कही थी लेकिन बीजेपी ने मयंक को टिकट नहीं दिया। बीजेपी से टिकट ना मिलने के बाद मयंक के सपा में शामिल होने की अटकलें लगाई जा रही थीं लेकिन ऐसा नहीं हुआ। सपा ने लखनऊ कैंट की चुनावी रणभूमि में राजू गांधी को उतारकर मयंक के पार्टी में शामिल होने को लेकर अटकलों पर विराम लगा दिया था। अब मतदान से ठीक एक दिन पहले अखिलेश यादव और अभिषेक मिश्रा के साथ मयंक की तस्वीर को सपा की ओर से ब्राह्मïण खासकर उत्तराखंडी वोट बैंक में सेंध लगाने की कोशिश के तौर पर देखा जा रहा है।

राजनाथ सिंह की रैली में लगे अखिलेश जिंदाबाद के नारे

बलिया में रक्षामंत्री राजनाथ सिंह की रैली में कुछ युवकों ने हंगामा किया। सेना भर्ती नहीं कराए जाने को लेकर नाराज इन युवकों ने नारेबाजी की। पहले तो रक्षामंत्री ने युवकों को कोरोना दलील देकर समझाने का प्रयास किया, लेकिन नहीं मानने पर यह भी कहा कि राजनीति से बात बिगड़ जाती है। इस दौरान युवक ने अखिलेश जिंदाबाद के नारे लगाए तो बीजेपी कार्यकर्ताओं ने उसे पकड़ लिया। हालांकि राजनाथ सिंह ने मंच से उसे छोड़ देने की अपील की। बाद में पुलिस ने उसे हिरासत में ले लिया। रक्षामंत्री ने कहा मैं समस्या को जानता हूं। कोरोना महामारी की वजह से ऐसा हुआ। पहली बार है जब हम इस तरह की समस्या का सामना कर रहे हैं। पूरी दुनिया भारत की तारीफ कर रही है, जिस तरह नरेंद्र मोदी ने इस हालात में काम किया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button