गूंगी-बहरी मोदी सरकार को जगाने के लिए सडक़ पर विपक्षी हुंकार

सांसदों के निलंबन के खिलाफ जंतर-मंतर पर विपक्षी नेताओं का धरना प्रदर्शन

खरगे-राहुल भी रहे मौजूद अन्य राज्यों में भी बीजेपी के खिलाफ हल्लाबोल
बोले नेता- संविधान व लोकतंत्र को खत्म करना चाहती है भाजपा

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। संसद का शीतकालीन सत्र भले ही समाप्त हो गया हो पर विपक्ष सांसदों के निलंबन पर बीजेपी सरकार को छोडऩे की मूड में नहीं है। इस मुद्दे को लेकर पूरेे देश में इंडिया गठबंधन ने मोदी के खिलाफ जमकर धरना प्रदर्शन किया है। विपक्ष ने मोदी सरकार पर तानाशाही का आरोप लगाते हुए कहा कि बीजेपी लोकतंत्र व संविधान को खत्म कर देना चाहती है। विपक्ष ने कहा गूंगी-बहरी सरकार को जगाने के लिए पूरे देश में प्रदर्शन किया जाएगा।
भारतीय राष्टï्रीय विकासात्मक समावेशी गठबंधन (आईएडीआईए) के नेता शुक्रवार को राजधानी दिल्ली में 146 विपक्षी सांसदों के निलंबन के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया। गुरुवार को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित किए गए संसद के शीतकालीन सत्र से निलंबित सांसद सुबह 11 बजे जंतर-मंतर पर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। साथ ही आज कांग्रेस पार्टी की ओर से सभी जिला मुख्यालयों पर देशव्यापी विरोध प्रदर्शन का भी कार्यक्रम तय किया गया है। निलंबित सांसदों में शामिल कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने कहा कि इंडिया ब्लॉक का शुक्रवार का विरोध सभी राज्यों में किया जाएगा। उन्होंने कहा कि विरोध करना उचित है और हम सभी दिल्ली में जंतर मंतर पर होंगे। इंडिया गठबंधन का विरोध कल (शुक्रवार) सुबह सभी राज्यों में होगा, क्योंकि हम जनता को दिखाना चाहते हैं कि क्या वे इस तरह से संसद चलाएंगे और विपक्ष की बात नहीं सुनेंगे तो वे लोकतंत्र को बर्बाद कर देंगे।

भाजपाइयोंं की हवा निकल गई : राहुल गांधी

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने कहा कि कुछ दिन पहले संसद भवन में दो युवा कूदकर अंदर आ गए। उन्हें कूदते हुए हम सबने देखा। वे अंदर आए, उन्होंने थोड़ा धुआं फैलाया, भाजपा के सभी सांसद भाग गए। जो अपने आप को देश भक्त कहते हैं, उनकी हवा निकल गई। वे अंदर कैसे आए? संसद के अंदर वे गैस का सिलेंडर ले आए? उन्होंने ये विरोध क्यों किया? उसका कारण क्या था? बेरोजगारी! इस देश का युवा आज रोजगार नहीं पा सकता है। राहुल ने कहा कि हम सब विपक्ष के नेता और विपक्ष के कार्यकर्ता एक साथ खड़े हैं। ये लड़ाई नफरत और मोहब्बत के बीच की लड़ाई है। नफरत के बाजार में हम मोहब्बत की दुकान खोल रहे हैं। जितनी आप नफरत फैलाओगे, उतना इंडिया गठबंधन मोहब्बत फैलाएगा।

अब विदेश में क्या बोलेंगे पीएम साहब : मनोज झा

राजद सांसद मनोज झा ने कहा कि लोकतंत्र की हत्या हो गई है। अब लोकतंत्र को पुनर्जीवित करना है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी विदेश जाते हैं तो सीना ठोककर बोलते हैं कि लोकतंत्र की जननी से आया हूं, अब क्या सीना ठोकेंगे पीएम साहब? कांग्रेस सांसद मनीष तिवारी ने कहा कि इस देश में लोकतंत्र को कायम रखने के लिए जरूरी है कि जितने प्रगतिशील राष्ट्रवादी संगठन हैं वह एक साथ आएं और एक आवाज में संदेश दें।

छत्तीसगढ़: विष्णु देव सरकार का हुआ कैबिनेट विस्तार

सीएम की मौजूदगी में नौ मंत्रियों ने ली शपथ

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
रायपुर। छत्तीसगढ़ में मुख्यमंत्री विष्णु देव साय की कैबिनेट का आज विस्तार हो गया। सीएम अपनी कैबिनेट में नौ नए मंत्रियों को शामिल किया। वहीं सीएम ने राज्यपाल भवन में नौ कैबिनेट मंत्रियों के नामों की घोषणा की और उन्होंने शपथ लिया। इस बीच भाजपा विधायक बृजमोहन अग्रवाल ने मंत्री पद की शपथ ले ली है।
भाजपा विधायक रामविचार नेताम, दयालदास बघेल, केदार कश्यप, लखनलाल देवांगन, श्याम बिहारी जायसवाल, ओपी चौधरी, टंकराम वर्मा और लक्ष्मी राजवाड़े ने भी शपथ ले ली है। मंत्री पद की शपथ लेने से पहले भाजपा विधायक लक्ष्मी राजवाड़े ने कहा कि भाजपा ने मेरे जैसी छोटी पार्टी कार्यकर्ता को मौका दिया, मुझे खुशी है कि मैं सिर्फ भटगांव विधानसभा क्षेत्र का ही नहीं बल्कि पूरे राज्य का प्रतिनिधित्व करूंगी। उन्होंने कहा कि मैं महिलाओं को प्राथमिकता देते हुए पार्टी के निर्देशानुसार काम करूंगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि नौ मंत्रियों के अलावा बाकी मंत्रियों को भी जल्द शामिल किया जाएगा। उन्होंने कहा कि गवर्नर हाउस में हमारे मंत्रिमंडल के नये सदस्य शपथ ले रहे हैं, जिनकों बाद में जिम्मेदारी दी जाएगी। इससे पहले 17 दिसंबर को आगामी लोकसभा चुनाव से पहले कैबिनेट गठन में सोशल इंजीनियरिंग और बंटवारे को तरजीह दी गई थी। इसके साथ ही चुनावी घोषणापत्र और पार्टी के एजेंडे को लेकर भी गहन चर्चा हुई।

भाजपा सरकार में बेटियों की इज्जत के साथ हो रहा खिलवाड़: सुरजेवाला

कहा- खेल संघों पर बीजेपी दबंगों ने किया कब्जा पदक विजेताओं को रुला रही मोदी सरकार

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। कुश्ती महासंघ पर फिर सांसद बृजभूषण ङ्क्षसह के विश्वास पात्र संजय सिंह के अध्यक्ष चुने जाने पर विपक्ष के निशाने पर मोदी सरकार आ गई है। कांग्रेस ने रेसलर्स के मुद्दे पर केंद्र सरकार पर गंभीर आरोप लगाए। कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि बेटियों की इज्जत के साथ खिलवाड़ हो रहा है, केंद्र सरकार ने बेटियों को न्याय नहीं दिया। न ही बृजभूषण शरण सिंह को गिरफ्तार किया गया।
उन्होंने कहा, सारे खेल संघों पर बीजेपी ने कब्जा कर लिया है। पहलवान बेटियों के यौन शोषण के आरोपी बीजेपी सांसद बृजभूषण सिंह के करीबी संजय सिंह के चुनाव जीतने के बाद ओलंपिक पदक जीतने वाली पहली महिला पहलवान साक्षी मलिक का संन्यास लेना भारत के खेल इतिहास में एक काला अध्याय है। किसान की पहलवान बेटी की आंख से निकला हर आंसू मोदी सरकार की बेशर्मी का प्रमाण है। बीजेपी का नारा है- बेटी रुलाओ, बेटी सताओ और बेटियों को घर बिठाओ। देश का दुर्भाग्य है कि हरियाणा के साधारण किसान परिवार की जिस बेटी ने पहला ओलंपिक मेडल जीता, उसे आज मोदी सरकार के दबदबे ने वापस घर जाने पर मजबूर कर दिया है।

विनेश, साक्षी व बजरंग निराश

चुनावों के नतीजों को रेसलर बजरंग पूनिया, विनेश फोगाट और साक्षी मलिक ने निराशाजनक बताया। साक्षी मलिक ने तो कुश्ती से संन्यास का ऐलान कर दिया। इन तीनों पहलवानों के नेतृत्व में ही कई रेसलर्स ने बृजभूषण के खिलाफ जंतर मंतर पर विरोध प्रदर्शन किया थ । इन पहलवानों ने बृजभूषण पर महिला पहलवानों का यौन उत्पीडऩ करने का आरोप लगाया था।

Related Articles

Back to top button