पाकिस्तान बीजेपी के लिए दुश्मन देश है, हमारे लिए नहीं: बीके हरिप्रसाद

भाजपा के निशाने पर आए कांग्रेस नेता

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
बेंगलुरू। कर्नाटक कांग्रेस के पार्षद बीके हरिप्रसाद ने यह कहकर विवाद पैदा कर दिया कि भाजपा के लिए पाकिस्तान दुश्मन देश हो सकता है, लेकिन कांग्रेस उसे केवल पड़ोसी देश मानती है। इस पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए, राज्य भाजपा ने कांग्रेस पर राष्ट्र-विरोधी भावनाओं को बढ़ावा देने का आरोप लगाया है। हरिप्रसाद ने यह टिप्पणी भाजपा के उन आरोपों के जवाब में की कि मंगलवार को राज्य में कांग्रेस की राज्यसभा जीत के बाद पाकिस्तान समर्थक नारे लगाए गए थे।
हरिप्रसाद ने विधान परिषद में कहा कि वे दुश्मन देश के साथ हमारे रिश्ते के बारे में बात करते हैं। उनके मुताबिक पाकिस्तान एक दुश्मन देश है। हमारे लिए पाकिस्तान कोई दुश्मन देश नहीं है; यह हमारा पड़ोसी देश है। उनका कहना है कि पाकिस्तान हमारा दुश्मन देश है। हाल ही में, उन्होंने लालकृष्ण आडवाणी को भारत रत्न से सम्मानित किया, जो लाहौर में जिन्ना की मजार पर गए और कहा कि उनके जैसा कोई दूसरा धर्मनिरपेक्ष नेता नहीं है। क्या तब पाकिस्तान दुश्मन देश नहीं था?

राष्ट्र-विरोधी भावनाएं रखती है कांग्रेस : बीजेपी

हरिप्रसाद के बयान पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए, कर्नाटक भाजपा ने भारत के खिलाफ चार बार युद्ध छेडऩे के बाद भी पाकिस्तान को शत्रु राष्ट्र नहीं कहने के लिए कांग्रेस की आलोचना की और कहा कि पार्टी राष्ट्र-विरोधी भावनाएं रखती है। कर्नाटक बीजेपी ने एक्स पोस्ट में कहा कि पाकिस्तान के प्रति कांग्रेस का रुख और रुख क्या है बीके हरिप्रसाद ने सदन में साफ कर दिया। पाकिस्तान को भाजपा के लिए दुश्मन और पाकिस्तान को कांग्रेस कर्नाटक के लिए पड़ोसी बताकर यह स्पष्ट कर दिया है कि जवाहरलाल नेहरू और मोहम्मद अली जिन्ना के बीच घनिष्ठ संबंध वर्तमान पीढ़ी तक भी जारी है। भाजपा ने आगे लिखा कि विधानसभा में पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाने वालों के साथ खड़े होने के अलावा कांग्रेसियों की इस मानसिकता का अपमान किया जाए कि भारत के खिलाफ चार बार युद्ध की घोषणा कर चुका पाकिस्तान दुश्मन देश नहीं है, तो शब्द कम पड़ जाएंगे। हरि प्रसाद जैसी रा्रविरोधी अभावनाएँ कांग्रेस के सभी स्तरों पर व्याप्त हैं।

वायनाड सीट पर राहुल गांधी और कांग्रेस को सोचने की जरूरत है : बृंदा करात

भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (सीपीआई) ने घोषणा की कि वरिष्ठ नेता एनी राजा केरल में वायनाड लोकसभा क्षेत्र से पार्टी के उम्मीदवार होंगी। यह सीट अब कांग्रेस नेता राहुल गांधी के पास है। एनी राजा सीपीआई महासचिव डी राजा की पत्नी हैं। वह सीपीआई की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की सदस्य हैं। इसी को लेकर सीपीआई (एम) नेता बृंदा करात का बड़ा बयान आया है। उन्होंने कहा कि सीपीआई ने वायनाड सीट से महिला आंदोलन में अहम भूमिका निभाने वाली कॉमरेड एनी राजा को अपना उम्मीदवार घोषित किया है। अब वह पूरे एलडीएफ की ओर से उम्मीदवार होंगी। राहुल गांधी और कांग्रेस को सोचने की जरूरत है, वो कहते हैं कि उनकी लड़ाई बीजेपी से है। करात ने कहा कि केरल में अगर आप आते हैं और वामपंथ के खिलाफ लड़ते हैं तो आप क्या संदेश दे रहे हैं? इसलिए उन्हें अपनी सीट के बारे में एक बार फिर से सोचने की जरूरत है।

Related Articles

Back to top button