महागठबंधन की टेंशन बढ़ाने वाले पप्पू यादव ने भाजपा पर किया हमला

लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर सियासत में सरगर्मियां बढ़ती ही जा रही हैं।

4PM न्यूज़ नेटवर्क: लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर सियासत में सरगर्मियां बढ़ती ही जा रही हैं। आम चुनाव प्रचार-प्रसार के दौरान तमाम राजनीतिक पार्टियां अपना दमखम दिखाने में लगी हुई हैं। इसी बीच समाजवादी पार्टी-बीजेपी की हैट्रिक को रोकने के लिए मैदान में उतर चुकी है। समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल यादव आज मंगलवार को मैनपुरी लोकसभा सीट के लिए नामांकन करेंगी। डिंपल के नामांकन में अखिलेश यादव के साथ तमाम समाजवादी पार्टी के दिग्गज नेता भी मौजूद रहेंगे। बता दें कि डिंपल यादव इस सीट से मौजूदा सांसद भी हैं।

पीएम मोदी पर जमकर बरसे पप्पू यादव

बिहार में पूर्णिया सीट पर निर्दलीय पर्चा भरकर महागठबंधन की टेंशन बढ़ाने वाले पप्पू यादव ने अब भाजपा पर जमकर निशाना साधा है। जहां उन्होंने आज पूर्णिया में हुई प्रधानमंत्री मोदी की जनसभा पर टिप्पणी करते हुए कहा कि नौ साल पहले पूर्णिया एयरपोर्ट का शुरू करने का वादा पीएम साहब ने इसी रंगभूमि मैदान में किया था। मगर नौ साल बाद भी वो जवाब शून्य बटा सन्नाटा है! बता दें, पप्पू यादव निर्दलीय नामांकन कर चुनावी मैदान में उतरे हैं।

ओपी श्रीवास्तव पर भाजपा ने खेला दांव

लोकसभा चुनाव की तैयारियों में जुटी भाजपा ने अपने पुराने कार्यकर्ता ओपी श्रीवास्तव को पूर्वी विधानसभा के उप चुनाव में अपना उम्मीदवार बनाया है। बता दें, पूर्व मंत्री और पूर्वी विधानसभा सीट से विधायक रहे आशुतोष टंडन के निधन के चलते ये सीट खाली पड़ी थी।

गुलाम नबी आजाद ने कांग्रेस पर किया वार

लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस के पूर्व सीएम और डेमोक्रेटिक प्रोग्रेसिव आजाद पार्टी के अध्यक्ष गुलाम नबी आजाद ने कांग्रेस आलाकमान पर जमकर निशाना साधा। जहां उन्होंने कहा कि कभी-कभी ऐसा लगता है कि कांग्रेस ने भाजपा के साथ गठबंधन कर लिया है। क्योंकि पार्टी अपनी ताकत बढ़ाने के लिए कुछ नहीं कर रही है।

पवन सिंह के सवाल पर ‘हाइपर’ हुए उपेंद्र कुशवाहा!

लोकसभा चुनाव की तैयारों को लेकर सभी पार्टियां इन दिनों काफी व्यस्त चल रही है। ऐसे में राष्ट्रीय लोक मोर्चा के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा पवन सिंह से जुड़े एक सवाल पर इस कदर हाइपर हो गए। कि उपेंद्र कुशवाहा ने ये तक कह दिया कि मोदी जी की हवा पहले से चल रही है। ऐसे में जिसके ऊपर नरेंद्र मोदी का हाथ है उसे दुनिया की कोई शक्ति नहीं हरा सकती है।

चुनाव के बाद नीतीश होंगे रिटायर- मुकेश सहनी

वीआईपी प्रमुख मुकेश सहनी ने बिहार के मुख्यमंत्री और जदयू अध्यक्ष नीतीश कुमार को लेकर एक बड़ी भविष्यवाणी की है। जहां मुकेश सहनी का दावा है कि इस लोकसभा चुनाव के बाद से नीतीश कुमार रिटायर हो जाएंगे। साथ ही नीतीश कुमार की पार्टी भी 2025 तक समाप्त हो जाएगी। वहीं मुकेश सहनी ने पीएम मोदी पर जमकर निशाना साधा है।

भाजपा-कांग्रेस का होगा सीधा मुकाबला

लोकसभा चुनाव का वक्त अब बहुत नजदीक है, जिसे देखते हुए सभा पार्टियां अपनी-अपनी तैयारियों में जुटी हुई है। बता दें, महाराष्ट्र में पहले चरण में विदर्भ की 10 में से पांच सीटों पर मतदान होना है। जिनमें से चार पर भाजपा-कांग्रेस का सीधा मुकाबला होगा। पिछले चुनाव में महाराष्ट्र की 48 में से 23 सीटें भाजपा जीती थी।

मंड़ी में प्रचार करेंगे कांग्रेस के दिग्गज नेता

आगामी लोकसभा चुनाव के लिए हिमाचल में कांग्रेस के दिग्गज एक बड़ी रैली के साथ मंडी में चुनाव प्रचार को धार देंगे। इस रैली में वे विद्रोहियों की घर वापसी के साथ-साथ कार्यकर्ताओं में जान फूंकने का काम भी करेंगे। बता दें, कांग्रेस की इस रैली में प्रदेश सरकार की 15 माह की उपलब्धियां गिनाई जाएंगी।

कांकेर में पुलिस-नक्सलियों के बीच मुठभेड़

लोकसभा चुनाव की वोटिंग से पहले छत्तीसगढ़ के कांकेर जिले सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच आज मंगलवार को मुठभेड़ हो गई। इस मुठभेड़ में पुलिस और नक्सलियों के बीच गोलीबारी हुई है। जिसमें दो सुरक्षाकर्मी घायल हो गए। इस घटना की जानकारी कांकेर जिले के एसपी आईके एलेसेला ने देते हुए कहा कि जंगलों में अभी भी मुठभेड़ जारी है।

दार्जिलिंग सीट पर दिलचस्प होगा मुकाबला

पश्चिम बंगाल की दार्जिलिंग लोकसभा सीट पर इस बार मुकाबला दिलचस्प है। कांग्रेस ने मुनीष तामांग को अपना प्रत्याशी बनाकर चुनाव मैदान में उतारा है। वहीं मुनीष तामांग को वाम मोर्चा का समर्थन भी मिला है। वहीं दूसरी ओर भाजपा ने राजू बिष्ट को अपना प्रत्याशी बनाया है। खास बात तो ये है कि कर्सियांग के भाजपा विधायक विष्णु प्रसाद शर्मा निर्दलीय चुनाव लड़ने का फैसला किया हैं।

नामांकन दाखिल करने चिल्लर लेकर पहुंचा प्रत्याशी

देशभर में चुनावी माहौल काफी गर्म नजर आ रहा है। वहीं चुनाव का वक्त नजदीक होने के चलते प्रत्याशियों की नामांकन दाखिल करने की प्रक्रिया भी जोरों-शोरों से जारी है। इसी बीच मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में एक घटना ने सबका ध्यान अपनी ओर खींच लिया। वो ये कि जिसमें एक प्रत्याशी अपना नामांकन दाखिल करने के लिए 24 हजार रुपए के चिल्लर जमानत राशि के रूप में लेकर पहुंचा। जिसे गिनने में मतदानकर्मियों के पसीने छूट गए। जिसे लेकर खूब चर्चा हो रही है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button