लोकसभा चुनाव का बजा बिगुल, तैयारियों में जुटी पार्टियां

4 पीएम न्यूज नेटवर्क:  देश में लोकसभा चुनाव का बिगुल बज चुका है। जिसको लेकर सभी पार्टियां लोकसभा चुनाव की तैयारियों में जोर-शोर से लगी हुई हैं। और  एक-दूसरे पर हमलावर हैं। राजनीतिक गहमा-गहमी जोरों पर है। जिसको देखते हुए सत्ता धारी बीजेपी में हलचल बढ़ गई है। विपक्ष लगातार बीजेपी को घेर रहा है। और ईवीएम, महंगाई, बेरोजगारी, समेत तमाम मुद्दों पर सरकार को घेर रहा है। जिसको देखते हुए इस बार का लोकसभा चुनाव बहुत ही दिलचस्प होने वाला है। देखिए हमारी खास रिपोर्ट।

बिहार दौरे पर पीएम नरेंद्र मोदी

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी एक बार फिर से बिहार दौरे पर आ रहे हैं। पीएम मोदी के दौरे को मद्देनजर रखते हुए वाहनों के आवागमन का आदेश जारी किया गया है। इसी सिलसिले में जिला प्रशासन ने रजौली और बिहारशरीफ की ओर से आने वाले वाहनों के लिए दिशा निर्देश जारी किया है।

मैदान में उतरे दिग्विजय सिंह, BJP में खलबली

कांग्रेस पार्टी ने दिग्विजय सिंह को राजगढ़ लोकसभा सीट से अपना उम्मीदवार बनाया है। जहां चुनाव मैदान में उतरे दिग्विजय सिंह के चलते कांग्रेस पूरी तरह से अब एकजुट नजर आ रही है। बता दें, लोकसभा चुनाव के लिए मैदान में दिग्विजय सिंह को उतरता देख भाजपा ने भी अपनी कमर कस ली है। यही कारण है कि 15 दिन के भीतर मध्य-प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव लगातार दूसरी बार आज लोकसभा क्षेत्र पहुंचेंगे।

राजस्थान में चुनावी हुंकार भरेंगे सीएम योगी

लोकसभा चुनाव के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज राजस्थान में भाजपा प्रत्याशियों के लिए चुनाव-प्रचार करेंगे। इस दौरान सीएम योगी भरतपुर दौसा और सीकर जिलों में जनसभाओं को संबोधित करेंगे। बता दें, चुनाव की घोषणा के बाद मुख्यमंत्री योगी पहली बार किसी अन्य राज्य में प्रचार करने जाएंगे। तो वहीं भाजपा के कई दिग्गगज नेता पार्टी की चुनावी तैयारियों को धार देने के लिए कई जिलों में सम्मेलनों को संबोधित करेंगे।

भाकपा के जारी घोषणापत्र से मची हलचल

भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के महासचिव डी. राजा ने लोकसभा चुनाव के लिए पार्टी सहयोगियों के साथ एक घोषणा पत्र जारी किया। जारी किए गए इस घोषणा पत्र में पार्टी ने वादा किया कि भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (भाकपा) का लक्ष्य ईडी और सीबीआइ जैसी केंद्रीय जांच एजेंसियों को संसद के दायरे में लाना है। ताकि, कार्यपालिका द्वारा जांच एजेंसियों का दुरुपयोग न किया जा सके।

मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने कांग्रेस पर बोला हमला

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने आज विधानसभा स्तरीय कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित किया। सम्मेलन के दौरान मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस में भारी बिखराव है। क्योकि, नेता और कार्यकर्ता भाजपा में शामिल हो रहे हैं।

रविंद्र सिंह भाटी पर लोगों को गुमराह करने का लगा आरोप 

राजस्थान में बाड़मेर-जैसलमेर लोकसभा सीट से चुनाव लड़ रहे निर्दलीय प्रत्याशी रविंद्र सिंह भाटी के खिलाफ भाजपा ने चुनाव आयोग में शिकायत की है। बता दें, राजस्थान भाजपा चुनाव प्रबंधन समिति के सदस्य योगेंद्र सिंह तंवर ने प्रदेश के मुख्य निर्वाचन आयुक्त प्रवीण गुप्ता को शिकायत देकर कहा कि रविंद्र सिंह भाटी खुद को बीजेपी का प्रत्याशी बताकर पोस्टर प्रसारित कर लोगों को गुमराह करने का प्रयास कर रहे हैं।

रक्षा मंत्री राजनाथ ने रैली को किया संबोधित 

लोकसभा चुनाव की तैयारियों में जुटे केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने चुनावी रैली को संबोधित किया। इस दौरान रक्षा मंत्री राजनाथ ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर निशाना साधा, और उन्हें भारतीय राजनीति का ‘सर्वश्रेष्ठ फिनिशर’ करार देते हुए उनकी तुलना महेंद्र सिंह धोनी से कर दी।

सुर्खियों में ओम प्रकाश राजभर

योगी सरकार में कैबिनेट मंत्री और सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (SBSP) अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर का खेत में गेहूं की कटाई करते हुए इन दिनों एक वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। बता दें, राजभर घोसी लोकसभा क्षेत्र में अपने बेटे का प्रचार कर रहे हैं। प्रचार के दौरान जब वो गाड़ी से उतरे तो लोग खेत में गेहूं की कटाई कर रहे थे। जिसे देख वो खुद भी खेत में उतरकर गेहूं की कटाई करने लगे।

राजस्थान में अमित शाह ने रैली को किया संबोधित

गृह मंत्री अमित शाह ने राजस्थान में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए मल्लिकार्जुन खड़गे के उस बयान की आलोचना की। जिसमें उन्होंने ‘आर्टिकल 371’ का उल्लेख किया था। दरअसल, खड़गे ने राजस्थान के चुरू में में एक रैली में कहा था, कि ‘वो यहां आकर कह रहे कि मैंने 371 को निकाल दिया।

कांग्रेस पर हमलावर संजय निरुपम

कांग्रेस ने अपनी पार्टी के वरिष्ठ नेता संजय निरुपम को पार्टी विरोधी गतिविधियां और अनुशासनहीनता के चलते छह साल के लिए निष्कासित कर दिया था। पार्टी द्वारा निष्कासित किए जाने के बाद संजय कांग्रेस पर हमलावर हैं। अब उन्होंने प्रियंका गांधी वाड्रा पर निशाना साधा है और कहा कि कांग्रेस पार्टी जमीनी मुद्दों से पूरी तरह अनजान हो गई है।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button