एयरइंडिया के विमान में यात्री ने क्रू मेंमबर को पीटा, एफआईआर दर्ज

नई दिल्ली। दिल्ली से लंदन के उड़ान भरी एयर इंडिया की फ्लाइट में यात्री और चालक दल के सदस्यों के धक्का-मुक्की और मारपीट की घटना सामने आई है। आनन-फानन में फ्लाइट को वापस दिल्ली में लैंड कराया गया है। घटना को लेकर दिल्ली एयरपोर्ट पुलिस ने शिकायत दर्ज की गई है और यात्री एयरपोर्ट पर ही रोका गया है।
एयर इंडिया की फ्लाइट ने सुबह 6.35 बजे दिल्ली से उड़ान भरी थी. उड़ान भरने के कुछ ही देर बाद यात्री और क्रू मेंबर के बीच विवाद हो गया है। जिसके बाद विमान को बीच रास्ते से वापस दिल्ली आने के लिए मजबूर होना पड़ा है।
विमान के वापस दिल्ली पहुंचने के बाद क्रू मेंबर ने एयरपोर्ट पुलिस ने उपद्रवी यात्री के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई शख्स को पुलिस के हवाले कर दिया। बताया जा रहा है कि एयर इंडिया की ओर से यात्री के खिलाफ एफआईआर भी दर्ज कराया गया है।
मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, घटना को लेकर एयर इंडिया ने कहा कि दिल्ली से लंदन के हीथ्रो के लिए उड़ान भरे विमान में एक यात्री के उपद्रवी व्यवहार के कारण फ्लाइट उड़ान भरने के तुरंत बाद दिल्ली लौट आई है। विमान दोपहर बाद एक बार फिर से लंदन के लिए उड़ान भरेगा।
कंपनी ने कहा कि यात्री को चेतावनी दी गई लेकिन उसके व्यवहार में कोई बदलाव नहीं आया। यात्री ने केबिन क्रू के दो सदस्यों को शारीरिक नकुसान भी पहुंचाया है। कंपनी ने कहा है कि वो चोटिल क्रू मेंबर को हर संभव सहायता प्रदान करा रही है। हमें यात्रियों को हुई असुविधा के लिए खेद हैं और लंदन के लिए उड़ान भरने वाली फ्लाइट की टाइमिंग में बदलाव किया गया है।
बता दें कि पिछले कुछ दिनों में विमानों में इस तरह की कई घटना सामने आ चुकी हैं। इसमें ‘पेशाब कांड’ भी एक चर्चित मामला था। अधिकतर घटनाएं देश से बाहर के लिए उड़ान भरने वाली फ्लाइट में भी देखने को मिली है। ऐसी घटनाओं को रोकने के लिए नागरिक उड्डययन मंत्रालय और एयरलाइंस की ओर से कई तरह के कदम उठाए गए हैं।

Related Articles

Back to top button