थिएटर में रिलीज से पहले ऑनलाइन लीक हुई पठान, कई जगह विरोध प्रदर्शन जारी

दिल्ली/भोपाल/लखनऊ/पटना। शाहरुख खान की फिल्म पठान बुधवार को देशभर के 5 हजार 200 स्क्रीन पर रिलीज हुई। कहीं इस फिल्म को सपोर्ट मिल रहा है तो कहीं इसका विरोध चल रहा है। मध्य प्रदेश के इंदौर में हिंदू संगठनों के प्रदर्शन के चलते पहला शो रद्द कर दिया गया है। बिहार और यूपी में कई जगह पठान के पोस्टर फाड़े गए।
थिएटर में रिलीज से एक दिन पहले पठान ऑनलाइन लीक हो गई। मीडिया रिपोट्र्स के मुताबिक, फिल्म की पायरेटेड कॉपी मिल रही है। फिल्म मेकर्स ने फैंस सिनेमा घरों में फिल्म देखने की अपील की। साथ ही यह भी कहा कि थिएटर्स में फिल्म की वीडियो ग्राफी ना करें और ना ही इसे किसी के साथ शेयर करें।
पठान के साथ 25 सिंगल स्क्रीन सिनेमा हॉल भी दोबारा से शुरू हुए हैं, जो कोविड के दौरान किसी वजह से बंद हो गए थे। इस बात पर खुशी जाहिर करते शाहरुख ने सोशल मीडिया पर ट्वीट किया और उन सभी सिंगल स्क्रीन्स को बधाइयां दी।
हैदराबाद में एक सिनेमा हॉल के बाहर शाहरुख के फैंस फिल्म रिलीज पर सेलीब्रेशन करते नजर आए। यहां लोग ढोल-नगाड़ों पर नाचते हुए दिखे। सोशल मीडिया पर ऐसे कई वीडियो सामने आए हैं, जिनमें लोग पठान की रिलीज का जश्न मना रहे हैं।
इंदौर में पठान के फस्र्ट शो से पहले पहले ही हिंदूवादी संगठनों ने सिनेमाघरों के बाहर प्रदर्शन किया। सिनेमाघरों में पहला शो रद्द कर दिया गया है। कार्यकर्ता सिनेमाघरों के भीतर गए और स्टाफ को बाहर निकाल दिया। चेतावनी दी कि पठान मूवी न चलाएं। हालांकि कमिश्नर ने दावा किया कि कानून-व्यवस्था नहीं बिगड़ेगी। सिनेमाघरों के बाहर भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। रतलाम में भी हिंदूवादी संगठनों ने फिल्म का विरोध किया है।
आगरा में बुधवार को पठान मूवी के रिलीज होने से पहले हिंदूवादी संगठनों ने विरोध किया। इसके बाद पुलिस मौके पर पहुंची। बागपत में भी हंगामा हुआ और पोस्टर जलाए गए। सिनेमा घर मालिकों ने सुरक्षा की मांग की। इसके बाद हॉल के बाहर पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। मेरठ और कानपुर में फिल्म के 80त्न से ज्यादा शो बुक हैं। मेरठ में फैन ने केक काटकर फिल्म को सेलीब्रेट किया।
कर्नाटक में भी कई जगहों पर पठान की रिलीज का विरोध हो रहा है। विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ताओं ने बेंगलुरु में फिल्म के खिलाफ प्रदर्शन किया। उसके पोस्टर्स जलाए।
भागलपुर में पठान फिल्म के पोस्टर्स जलाए गए। हिंदू संगठन रिलीज का विरोध कर रहे हैं। बुधवार सुबह कार्यकर्तओं ने नारे लगाए- फिल्म चलेगा, हॉल जलेगा। कार्यकर्ताओं ने कहा कि फिल्म में सनातन के खिलाफ सीन हैं। सनातन धर्म को नीचा दिखाया गया है। हालांकि पुलिस-प्रशासन ने कहा कि फिल्म रिलीज होगी और सुरक्षा मुहैया कराई जाएगी।

Related Articles

Back to top button