आजमगढ़ की जनता को बुलडोजर नीति पसंद नहीं : मायावती

  • बसपा सुप्रीमो ने प्रत्याशी गुड्ïडू जमाली के पक्ष में बनाया माहौल

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में पहली बार लोकसभा के उप चुनाव में प्रत्याशी उतारने वाली बहुजन समाज पार्टी ने उसको जीत दिलाने के लिए भी अभियान चला दिया है। बसपा विधायक दल के नेता रहे गुड्ïडू जमाली विधानसभा में एआईएमआईएम के प्रत्याशी भले ही बने, लेकिन चुनाव के बाद फिर से वापसी की है। बसपा को इनकी जीत का भरोसा भी है। बसपा मुखिया मायावती ने लखनऊ से ही आजमगढ़ लोकसभा उप चुनाव में बसपा के प्रत्याशी गुड्ïडू जमाली के पक्ष में माहौल बनाते हुए उनको स्थानीय निवासी बताने के साथ ही बेहद सभ्य इंसान की उपाधि दी। आजमगढ़ के ही मुबारकपुर से विधायक रहे शाह आलम उर्फ गुड्ïडू जमाली को लेकर मायावती ने कहा कि गुड्ïडू जमाली को जिताकर आजमगढ़ वाले एक तीर से दो शिकार कर सकते हैं। भाजपा को अग्निपथ जैसी योजना और अहंकार के लिए सबक सिखा सकते हैं, साथ ही सपा को भाजपा से मिलीभगत की सजा दे सकते हैं। उपचुनाव से दूरी रखने वाले बसपा ने इस बार आजमगढ़ लोकसभा सीट पर हो रहे उपचुनाव में प्रत्याशी उतारा है। वहां कोई जनसभा करने की बजाए पार्टी प्रमुख मायावती ने अपने लखनऊ में अपने आवास से ही विरोधियों पर निशाना साधा।

बसपा की राष्टï्रीय अध्यक्ष ने कहा कि वैसे यह पहला मौका है, जब बसपा यहां उपचुनाव लड़ रही है। यह उपचुनाव है, लेकिन लोगों के लिए इस मायने में महत्वपूर्ण है कि वे एक तीर से दो शिकार करके पहले भाजपा को हराकर उसकी अग्निपथ आदि जैसी जनविरोधी नीतियों व बुलडोजर वाली अहंकारी कार्यशैली के लिए सबक सिखा सकते हैं। इसके साथ ही सपा को भी भाजपा से उसकी अंदरूनी मिलीभगत की भी सजा दे सकते हैं, जिससे यह फिर स्थापित हो जाएगा कि खास कर यूपी में भाजपा को चुनाव में पराजित करने के लिए सपा नहीं, बल्कि बसपा ही सर्वाधिक शक्तिशाली माध्यम है। उन्होंने कहा कि यह जगजाहिर है कि भाजपा व सपा एक ही थैली के चट्टे-बट्टे हैं। यह दोनों हमेशा एक-दूसरे के पूरक ही रहे हैं। यह एक-दूसरे को मजबूत करते हैं, जिसका खामियाजा समाज के अन्य उपेक्षित वर्गों के लोगों को ही उठाना पड़ता है।

ननकाना साहिब के बिना हिंदुस्तान अधूरा है : इंद्रेश

 आरएसएस के राष्टï्रीय प्रचारक ने अखंड भारत का पाठ पढ़ाया
लखनऊ। राष्टï्रीय स्वयंसेवक संघ के राष्टï्रीय प्रचारक इंद्रेश कुमार ने उर्दू अकादमी में आयोजित कार्यक्रम में जहां अखंड भारत का पाठ पढ़ाया, वहीं कश्मीर को लेकर आए दिन बयानबाजी करने वाले पाकिस्तान को जवाब देने की भी नसीहत दी। कहा कि पाकिस्तान का नारा है कि कश्मीर के बिना वह अधूरा है। इसका जवाब भारत की सरकार तो दे ही रही है, आम हिंदुस्तानियों को भी ननकाना साहिब, लाहौर और कराची के बिना हिंदुस्तान अधूरा है का नारा देना होगा। आजादी का अमृत महोत्सव के तहत राष्टï्रीय शाह समाज फाउंडेशन इंडिया की ओर से सलाम 1763-1947 कार्यक्रम में इंद्रेश कुमार ने अखंड भारत की पुनर्स्थापना के संकल्प को दोहराते हुए एक से 15 अगस्त तक पूरे देश में घर-घर तिरंगा लहराने और राष्टï्रगान का कार्यक्रम आयोजित करने का आह्वान किया। कहा कि एक हिंद और अखंड हिंद हमारा नारा है। एक हिंद का मतलब संस्कृति से है। अनेक जाति, मजहब, जुबान और पार्टियों के विरोध होने पर भी हम एक हिंद के वासी हैं। इसलिए हम सब हिंदुस्तानी हैं। पूर्व उप मुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा ने कहा कि लखनऊ की पहले की सरकार कब्रिस्तान में बाउंड्रीवाल बनवाती थी। हमारी सरकार आई तो गरीब मुस्लिम बहनों व बेटियों की शादी के लिए एक लाख रुपये दे रही है। मदरसों में अनुदान बढ़ा दिया है। पहले मुसलमानों को शैक्षिक रूप से पिछड़ा बनाया गया।

विकास की बात नहीं करते भाजपाई : ललित त्यागी

लखनऊ। किसान यूनियन के प्रदेश अध्यक्ष ललित त्यागी ने बताया कि मोदी सरकार ने हर साल दो करोड़ नौकरी देने का वादा कर सत्ता में काबिज होने के बाद नौकरी के नाम पर युवाओं को सिर्फ धोखा दिया है। मोदी सरकार ने खुद को होशियार और जनता को मूर्ख समझकर उस सरकारी नौकरी के वादे को रोजगार सृजन और आत्मनिर्भर भारत जैसे शब्दावली में लोगों को उलझाया। साथ ही सरकारी नौकरी देने वाले संस्थाओं को लगातार बेचा गया। ललित का कहना है कि आठ वर्षों से वेकेंसी का न निकलना, छात्रों का लंबा इंतजार और उस पर ये चार वर्षों का अग्निपथ। उन्होंने कहा मूल मुद्दों से लोगों का ध्यान भटकाने के लिए नुपुर शर्मा की अर्थहीन डिबेट में लोगों को उलझा कर रखा गया। विकास की बात नहीं करते भाजपाई, बल्कि लोगों को हिंदु-मुसलमान में उलझाए रहते हैं। भाजपा की नीतियों से परेशान किसान यूनियन के प्रदेश अध्यक्ष उत्तर प्रदेश व प्रमुख राष्टï्रीय महासचिव संगठन ललित त्यागी ने यूनियन के बाराबंकी जिलाध्यक्ष उत्तरी मनीराम शर्मा व जिला अध्यक्ष दक्षिण सुशील दीक्षित, जिला प्रभारी राजेश्वर सिंह, महिला जिला अध्यक्ष रोली, निर्मिला जैदपुर नगर अध्यक्ष रौनक, प्रदेश सचिव मनीराम गौतम व सैकड़ों यूनियन के कार्यकर्ताओं के साथ बाराबंकी में अग्नि पथ योजना के खिलाफ युवाओं के समर्थन में विरोध प्रदर्शन कर एसडीएम सदर को राष्टï्रपति के नाम संदेश ज्ञापन सौंपा।

Related Articles

Back to top button