भाजपा की कार्यप्रणाली से लोग परेशान

पूरे देश की जनता कांग्रेस की ओर देख रही है: खाबरी

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। यूपी कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष प्रदेश बृजलाल खाबरी ने कहा है कि प्रदेश ही नहीं पूरे देश की जनता कांग्रेस की ओर से देख रही है। उत्तर प्रदेश में हर दल के लोग कांग्रेस की सदस्यता ले रहे हैं। लोगों को जोडऩे के लिए पार्टी निरंतर अभियान चला रही है। प्रदेश कार्यालय में विभागवार बैठकें चल रही हैं। जिलेवार सम्मेलन के जरिए बूथ कमेटियों को सक्रिय किया जाएगा।
कांग्रेस के प्रदेश संगठन सचिव अनिल यादव का कहना है कि भाजपा की कार्यप्रणाली से आजिज आए हर वर्ग के लोग कांग्रेस की ओर देख रहे हैं। लोगों को यह पता है कि भाजपा से संघर्ष की कूबत कांग्रेस में ही है। यही वजह है कि सपा और बसपा के तमाम नेताओं के पैर कांग्रेस की ओर बढ़ रहे हैं। वे धीरे-धीरे कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण कर रहे हैं। विभिन्न जिलों में तमाम नेताओं ने कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण करने की इच्छा जताई है। ऐसे में जिलेवार सम्मेलन करके इन सभी को पार्टी से जोडऩे की रणनीति बनाई गई है। अगस्त माह में इसका शुरुआत होगी।

पिछड़ों व अति पिछड़ों को करेंगे एकजुट

उत्तर प्रदेश कांग्रेस चुनाव के मोड में आ गई है। इस बार उसका फोकस पिछड़े और अति पिछड़े समाज से आने वाले वोटर हैं। यूपी कांग्रेस अगले माह से जिलेवार सम्मेलन शुरू करेगी। इसमें पिछड़ों एवं अति पिछड़ों को जोडऩे की मुहिम चलाई जाएगी। हर सम्मेलन में कम से कम 500 लोगों को पार्टी की सदस्यता दिलाई जाएगी। अगस्त माह से इसकी शुरुआत होगी। इसके लिए सभी जिला अध्यक्षों को निर्देश दिया गया है। उनसे सम्मेलन की रूपरेखा बनाने के लिए कहा गया है। कांग्रेस कमेटी की ओर से लगातार विभिन्न कार्यक्रम चलाए जा रहे हैं। पार्टी की ओर से संविधान बचाओ संकल्प सभा की शुरुआत कर दी गई है। यह जौनपुर, प्रयागराज सहित विभिन्न जिलों में चल रही है। पिछड़ा वर्ग विभाग की ओर से मंडलीय सम्मेलन और अल्पसंख्यक विभाग की ओर से दलित बस्तियों में चाय पर चर्चा अभियान चलाया गया। अब जिलेवार सम्मेलन की तैयारी शुरू हो गई है। इस सम्मेलन के जरिए पिछड़़ों एवं अति पिछड़ों को जोडऩे की रणनीति अपनाई जा रही है।

Related Articles

Back to top button