खिलाडिय़ों को तकलीफ होगी पर देश पहले: कपिल

अय्यर और किशन को सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट से बाहर करने पर बीसीसीआई का समर्थन

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। भारत के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर कपिल देव ने श्रेयस अय्यर और ईशान किशन को सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट से हटाने के फैसले का समर्थन किया है। कपिल देव ने बीसीसीआई के फैसले के सही ठहराया है। कपिल देव का कहना है कि बीसीसीआई के कदम से कुछ खिलाडिय़ों को दिक्कत होगी, लेकिन यह समस्या होने देनी चाहिए, इससे पहले बीसीसीआई ने घरेलू क्रिकेट को अनदेखा करने के लिए ईशान किशन और श्रेयस अय्यर को सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट की लिस्ट से हटा दिया।
कपिल देव ने घरेलू क्रिकेट के भविष्य के लिए बीसीसीआई के फैसले को जरूरी बताया है। कपिल देन ने कहा, हां, कुछ खिलाडिय़ों को दिक्कत होगी, पर ये दिक्कत होने देनी चाहिए, कोई भी खिलाड़ी देश से बड़ा नहीं है, यह बीसीसीआई की ओर से उठाया गया अहम कदम है, मैं बीसीसीआई को यह कदम उठाने के लिए बधाई देता है। घरेलू क्रिकेट को बचाने के लिए ऐसे कदम को उठाना जरूरी था। मैं बेहद दुखी था कि इंटरनेशनल क्रिकेट में जगह बना चुके खिलाड़ी घरेलू क्रिकेट को इग्नोर करते थे। बता दें कि बीसीसीआई ईशान किशन और श्रेयस अय्यर के रणजी ट्रॉफी को प्राथमिकता नहीं देने के फैसले से नाराज थी। बीसीसीआई लगातार खिलाडय़िों को घरेलू क्रिकेट खेलने की हिदायत दे रही थी। बीसीसीआई ने साफ कर दिया था कि दो भी खिलाड़ी नेशनल ड्यूटी पर नहीं हैं उन्हें रणजी ट्रॉफी में खेलना चाहिए. लेकिन बावजूद इसके ईशान किशन और श्रेयस अय्यर ने चेतावनी को गंभीरता से नहीं लिया. बीसीसीआई ने अब दोनों खिलाडिय़ों पर एक्शन लेकर सख्त मैसेज दिया है।

घरेलू क्रिकेट का प्राइड वापस लाने का मकसद

कपिल देव का मानना है कि भविष्य में बीसीसीआई का यह कदम अच्छे नतीजे लेकर आएगा। वल्र्ड कप विजेता कप्तान ने कहा, कि यह सही समय पर लिया गया बेहद ही जरूरी फैसला है। बीसीसीआई को घरेलू क्रिकेट का प्राइड वापस लाने के लिए ऐसा फैसला लेने की जरूरत थी. बिल्कुल सही फैसला लिया गया है।

Related Articles

Back to top button