पीएम को जनता से कोई वास्ता नहीं: राहुल

  • बोले- जब चाहूंगा तब मोदी से अपना नाम बुलवा दूंगा
  • चार जून को देश में इंडिया गठबंधन की सरकार होगी

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
रायबरेली। रायबरेली के आईटीआई मैदान में आयोजित सेवा संकल्प सभा में कांग्रेस के पूर्व राष्टï्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर एक के बाद एक तीखे हमले किए और अपनी सरकार बनने पर देशवासियों को सौगात देने की बात कही। भीड़ का उत्साह देख राहुल ने कहा कि इतने बब्बर शेर कभी नहीं देखे। आज देश में बेरोजगारी, महंगाई मुद्दे हैं, लेकिन नरेंद्र मोदी का इससे कोई वास्ता नहीं है। वह थाली बजाओ, मोबाइल की लाइट जलाओ। यही काम जनता से कराते रहे। पीएम ने कहा कि मैं अदाणी और अंबानी का नाम नहीं लेता हूं। दो दिन बाद मोदी ही उनके नाम लेने लगे।
आप लोग बताओ मुझे नरेंद्र मोदी से क्या बुलवाना है, वह मैं बुलवा दूंगा। इस चुनाव नरेंद्र मोदी हार स्वीकार कर रहे हैं। नरेंद्र मोदी हिंदुस्तान के प्रधानमंत्री चार जून को नहीं रहेंगे। इसके कई कारण हैं। उन्होंने हिंदुस्तान के गरीब लोगों का अपमान किया है। यूपीए की सरकार थी तो किसानों का कर्जा माफ किया था, जबकि इन्होंने किसानों के लिए काले कानून बनाए। श्रमिकों के साथ अन्याय किया। कोरोना के समय इनकी वजह से हजारों किमी मजदूर पैदल चलने को मजबूर हुए। वहीं देश के प्रधानमंत्री ताली और थाली बजवा रहे थे। चार जून को देश में इंडिया गठबंधन की सरकार होगी। राहुल ने रायबरेली और अपने परिवार के रिश्ते का भी जिक्र किया। कहा कि हमारे परिवार का रायबरेली से 100 साल पुराना रिश्ता है। मैं सच्चाई बोलता हूं, जो कहता हूं वह करके दिखाता हूं। कन्याकुमारी से चार हजार किमी. चलकर नफरत में मोहब्बत की दुकान खोली है।

रायबरेली देश को सत्ता परिवर्तन के लिए दे रहा आवाज : प्रियंका

कांग्रेस की राष्टï्रीय महासचिव प्रियंका गांधी ने कहा कि पूरा देश देख रहा है कि समाजवादी और कांग्रेस के कार्यकर्ता एक सैलाब बन गए हैं। पूरे देश को दिखाया है कि पूरे दिल से आप लगे हैं। परिश्रम किया है। यह रायबरेली क्षेत्र है। मेरे परिवार का रायबरेली से गहरा रिश्ता रहा है। इस रिश्ते को अटूट बनाने के लिए राहुल गांधी मैदान में हैं। उन्होंने कहा कि 10 साल से गरीब, किसान, मजदूर, महिलाएं परेशान हैं। जन-जन की पुकार थी कि आपकी सुनवाई हो, लेकिन नरेंद्र मोदी की सरकार में कोई सुनवाई नहीं हुई। आज इस देश में आंधी उठी है कि सत्ता से तानाशाही सरकार को हटाया जाए। रायबरेली की जनता ने 100 साल पहले आवाज उठाई थी। एक बार फिर रायबरेली देश को सत्ता परिवर्तन के लिए आवाज दे रहा है। उन्होंने जनता से भाई राहुल गांधी को चुनाव जिताने की अपील की।

राहुल रायबरेली को निराश नहीं करेगा : सोनिया

कांग्रेस नेता सोनिया गांधी ने इंडिया गठबंधन की संयुक्त रैली को संबोधित करते हुए रायबरेली की जनता को संदेश दिया। उन्होंने कहा कि मेरा आंचल आपके प्रेम और आर्शीवाद से जीवनभर भरा रहा। आपके प्रेम ने मुझे कभी भी अकेले नहीं पडऩे दिया। मेरा सब कुछ आपका दिया हुआ है। मैं आपको अपना बेटा सौंप रही हूं। जैसे आपने मुझे अपना माना वैसे ही आपको राहुल को अपना मान कर रखना है, राहुल आपको निराश नहीं करेगा। उन्होंने कहा कि अमेठी-रायबरेली से हमारा रिश्ता 103 साल पहले किसान आंदोलन के समय से शुरू होता है और अब मैं अपना राहुल आपको सौंप रही हूं। इस दौरान सोनिया गांधी के साथ मंच पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी और प्रियंका गांधी भी मौजूद रहीं। गंगा मां की माटी से रिश्ता रहा है। इंदिरा जी के दिल में रायबरेली के लिए एक अलग जगह थी। उनके मन में आपके प्रति असीम लगाव था। मैंने राहुल और प्रियंका को वही सीख दी है जो इंदिरा जी ने मुझे दी थी। सबका आदर करो। न्याय और अधिकार की रक्षा के लिए जिससे भी लडऩा पड़े उससे लड़ो। आपके प्रेम ने मुझे कभी अकेले नहीं पडऩे दिया। मेरा सब कुछ आपका है।

रिकॉर्ड मतों से जीतेंगे राहुल गांधी : सपा प्रमुख

सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा जनसमर में बड़ी संख्या में सभी पदाधिकारी दिखाई दे रहे हैं। जहां से मैं चला हूं। लगातार सडक़ों पर सैलाब दिखाई दे रहा हैं। पंडाल के बीच लोग दिखाई दे रहे हैं। यह जनसैलाब फैसला कर रहा है कि राहुल गांधी न केवल जीतेंगे बल्कि रिकार्ड जीत होगी। रायबरेली की यही राय है कि भाजपा यहां से जाए। देश के एक नेता हैं जो हर जगह अपना झूठा रिश्ता निकाल लेते हैं। वह भी देख लें और सुन लें कि राहुल का सच्चा रिश्ता रायबरेली से है।

सुकमा में पुलिस की मुठभेड़ में एक नक्सली ढेर

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
सुकमा। छत्तीसगढ़ के सुकमा में टेटराई तोलनाई के जंगल में आज सुबह पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हो गई। पुलिस ने मुठभेड़ में एक नक्सली को मार गिराया है। पुलिस ने भारी मात्रा में विस्फोटक व अन्य नक्सली सामाग्री भी बरामद की है। मामले की जानकारी देते हुए सुकमा पुलिस अधीक्षक किरण चव्हाण ने बताया कि पुलिस को सूचना मिली कि नक्सलियों की एक पार्टी जंगल मे मौजूद है।
जिसके बाद पुलिस को तोलनाई एवं टेटराई के बीच जंगल पहा?ी में भेजा गया। जैसे ही पुलिस टीम वहां पहुंची पहले से घात लगाए नक्सलियों ने उनपर हमला कर दिया। पुलिस के द्वारा भी जवाबी कार्रवाई की गई। जिसके बाद नक्सली जंगल के रास्ते भाग गए। उन्होंने बताया कि घटना के बाद जब जवानों ने इलाके में सर्च ऑपरेशन चलाया तो वहां एक नक्सली का शव बरामद हुआ। साथ ही एक बंदूक भी मिली है और विस्फोटक सामग्री भी मिली है। मारे गये नक्सली की पहचान अभी नहीं हो पाई है। फिलहाल पुलिस टीम पूरे इलाके की तलाशी ले रही है।

4 जून के बाद होगा गठबंधन का पीएम: दिग्विजय

  • यूपी कांग्रेस कार्यालय में की प्रेस वार्ता, पीएम मोदी को भी घेरा

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम व कांग्रेस के वरिष्ठï नेता दिग्विजय ङ्क्षसह ने कहा है 4 जून के बाद देश में इंडिया गठबंधन क ा प्रधानमंत्री घोषित हो जाएगा। श्री सिंह ने कहा कि चुनाव के 48 घंटे बाद देश को इंडिया गठबंधन की ओर पीएम मिल जाएगा। ये बाते कांग्रेस नेता ने उत्तर प्रदेश कांगे्रस कार्यालय में एक प्रेस वार्ता के दौरान कही।
उन्होंने पीएम मोदी व बीजेपी पर हमला बोलते हुए कहा कि मैने अपने 50 साल के राजनीतिक जीवन में इस तरह से झूठ बोलने वाला पीएम नहीं देखा। इस अवसर पर कांग्रेस नेता अभय दुबे, सीपी राय समेत कई पदाधिकारी व कार्यकर्ता मौजूद रहे।

आगरा में गर्मी ने छुड़ाए पसीने, प्रदेश में चल रहे लू के थपेड़े

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। मौसम की तपिश ने पना असर दिखाया और प्रदेश में कहीं-कही लू चली तो कहीं लू जैसे हालात रहे। देश में सर्वाधिक गर्म उत्तर प्रदेश का शहर आगरा रहा। 21 मई तक तेज गर्म व शुष्क हवाएं बेहाल करती रह सकती हैं। इस दौरान हवा की रफ्तार 25 से 35 किमी प्रति घंटे की रफ्तार तक हो सकती हैं। हालांकि 21 मई को पूर्वी उत्तर प्रदेश में कहीं-कहीं गरच-चमक के साथ हल्की बौछारें पड़ सकती हैं, लेकिन इससे गर्मी से राहत नहीं मिलेगी।
आगरा का अधिकतम तापमान 46.9 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड हुआ। लू और धूप की तपिश ने दिन भर लोगों को बेहाल किया। इसके अलावा मथुरा-वृंदावन, बागपत, झांसी, गोरखपुर, बहराइच लू की चपेट में रहे। आंचलिक मौसम विज्ञान केन्द्र के मुताबिक, तपिश अभी बढ़ेगी। भारतीय मौसम विभाग ने कुछ राज्यों के चुनिंदा शहरों के तापमान को लेकर एक चार्ट ट्वीट किया है। इसके मुताबिक राजस्थान के बाड़मेर में पारा 46.5 डिग्री रहा। वहीं मध्य प्रदेश का ग्वालियर 44.9 डिग्री के साथ सर्वाधिक गर्म रहा। हरियाणा-चंडीगढ़ और दिल्ली में आयानगर में अधिकतम तापमान 46.2 डिग्री सेल्सियस रहा। पंजाब के पटियाला में तापमान 44..4 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया।

श्रद्धालुओं से भरी बस में लगी आग, नौ की मौत

  • हरियाणा में एक्सप्रेसवे पर हुआ हादसा, मथुरा और वृंदावन दर्शन कर लौट रहे थे श्रद्धालु
  • बस में सवार थे 60 से अधिक लोग, दो दर्जन से अधिक झुलसे

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
तावडू। तावड़ू उपमंडल की सीमा से गुजर रहे कुंडली मानेसर पलवल एक्सप्रेसवे पर शुक्रवार-शनिवार की रात श्रद्धालुओं से भरी बस में अज्ञात कारणों से आग लग गई। बस में सवार नौ लोग जिंदा जल गए जबकि दो दर्जन से अधिक बुरी तरह झुलस गए। घायलों को अलग-अलग अस्पतालों में भर्ती कराया है।
चलती बस में आग की लपटें देख स्थानीय लोगों ने आग बुझाने का प्रयास करते हुए पुलिस को सूचना दी। इसके बाद मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड ने बड़ी मशक्कत से आग पर काबू पा लिया। हादसे के शिकार लोग पंजाब और चंडीगढ़ के रहने वाले बताए गए हैं जो मथुरा और वृंदावन दर्शन कर लौट रहे थे। पुलिस जांच में जुट गई है। बस में सवार पीड़ित श्रद्धालु सरोज पुंज व पूनम ने बताया कि बीते शुक्रवार को एक टूरिस्ट बस किराए पर कर बनारस और मथुरा वृंदावन दर्शन के लिए निकले थे। बस में 60 लोग सवार थे जिनमें महिलाएं और बच्चे भी शामिल थे। यह सभी नजदीकी रिश्तेदार थे जो पंजाब के लुधियाना, होशियारपुर और चंडीगढ़ के रहने वाले थे। शुक्रवार-शनिवार की रात वह दर्शन कर वापस लौट रहे थे। देर रात डेढ़ बजे के करीब बस में आग की लपटें दिखाई दीं। उन्होंने बताया कि वह आगे की सीट पर बैठी हुई थीं। किसी तरह स्थानीय ग्रामीणों की मदद से उन्हें निकाल लिया गया।

साबिर, नसीम, साजिद व एहसान ने बचाई कई लोगों की जान

घटनास्थल पर मदद के लिए पहुंचे ग्रामीण साबिर,नसीम, साजिद, एहसान आदि ने बताया कि देर रात करीब 1:30 बजे एक चलती बस में उन्हें आग की लपटें दिखाई दीं। उन्होंने आवाज लगाकर चालक को बस रोकने को कहा लेकिन बस नहीं रुकी। फिर एक युवक ने मोटरसाइकिल पर सवार होकर बस का पीछा किया और चालक को आग लगने सूचना दी। इसके बाद बस रुकी लेकिन तब तक बस में आग काफी तेज हो चुकी थी। ग्रामीणों ने अपने स्तर पर आग बुझाने का भरसक प्रयास किया। साथ ही पुलिस को भी सूचना दी। ग्रामीणों का कहना था कि पुलिस और फायर ब्रिगेड की गाड़ी बहुत देर से पहुंची। तब तक बस में सवार लोग बुरी तरह झुलस चुके थे जिनमें आठ की मौत हो गई। तावडू सदर थाना पुलिस ने एंबुलेंस बुलाकर अस्पताल भिजवाया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button