फूट डालो राज करो की नीति पर चल रहे पीएम मोदी: खरगे

  • कहा-लोकतंत्र में किसी को भगवान बनाना निरंकुशता है

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
चित्रदुर्ग। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने भाजपा और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि लोकतंत्र में यदि एक व्यक्ति को भगवान बना दिया जाए तो लोकतंत्र नहीं रह जाता, बल्कि वह निरंकुशता में बदल जाता है। उन्होंने समाज के सभी वर्गों, विशेष रूप से अनुसूचित जाति/ अनुसूचित जनजाति (एससी/एसटी) और अन्य कमजोर वर्गों से संविधान और लोकतंत्र की रक्षा के लिए एकजुट होने का आह्वान किया।
भाजपा ने तेलंगाना की सभी 119 विधानसभा सीटों पर विस्तारकों को उतारा है। खरगे ने खुद को कर्नाटक की मिट्टी का लाल (सपूत) बताते हुए लोगों से कर्नाटक में आगामी विधानसभा चुनावों के दौरान कांग्रेस को वोट देने का आग्रह किया। आगामी विधानसभा चुनाव से पहले कर्नाटक कांग्रेस द्वारा आयोजित एससी/एसटी समुदायों के सम्मेलन को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा, लोकतंत्र में अगर आप एक व्यक्ति को भगवान बना देते हैं, तो यह लोकतंत्र नहीं रहता, यह निरंकुशता में बदल जाता है , यह तानाशाही की ओर ले जाएगा। इसके बारे में सोचें। आपको अपने अधिकारों को जानना होगा और आपको इसे पाने के लिए लडऩा चाहिए। खरगे ने आगे कहा कि जिस फूट डालो और राज करो की नीति का अंग्रेजों ने इस्तेमाल किया, उसी नीति का इस्तेमाल अब मोदी कर रहे हैं।

भाजपा गंगा नदी की तरह है, इसमें डुबकी लगा कर पापों से पाएं छुटकारा : माणिक साहा

अगरतला। आगामी विधानसभा चुनाव में भाजपा त्रिपुरा में एकला चलो की नीति पर चलती हुई नजर आ रही है। इस बीच राज्य के मुख्यमंत्री माणिक साहा ने वाम नेताओं से भाजपा में शामिल होने की अपील की। उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी गंगा नदी की तरह है और इसमें डुबकी लगाने से नेताओं को सभी पापों से छुटकारा मिल जाएगा। दक्षिण त्रिपुरा के काकराबान में जन विश्वास रैली के तहत एक जनसभा को संबोधित करते हुए सीएम साहा ने कहा कि भाजपा इस साल होने वाले विधानसभा चुनाव में जीत को लेकर आश्वस्त है। उन्होंने कहा कि मैं उन लोगों से अपील करता हूं, जो अभी भी स्टालिन और लेनिन की विचारधारा में विश्वास करते हैं, वे भाजपा में शामिल हों क्योंकि यह गंगा नदी की तरह है। यदि आप गंगा में पवित्र स्नान करते हैं तो आपके सभी पाप नष्ट हो जाएंगे। मुख्यमंत्री माणिक साहा ने कहा कि ट्रेन के डिब्बे अभी भी खाली हैं।

Related Articles

Back to top button